मैं और अधिक खेल देखना चाहता हूं जो जोखिम लेते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि कई क्यों नहीं करते हैं। पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क क्यों का एक आदर्श उदाहरण है। यह एक धीमा, मोनोक्रोमैटिक और शब्दहीन साहसिक कार्य है जो बीकोली के साउंडट्रैक द्वारा समर्थित है। अवधारणा में, मैं इस सब के साथ पूरी तरह से जुड़ा हुआ हूं, लेकिन पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क खेलते समय आपके साथ संवाद करने के लिए संघर्ष करता है, जिससे यह कुछ हद तक मुश्किल हो जाता है, भले ही यह कितना छोटा हो।
धुनों को स्पर्श करें
पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क एक ऐसा खेल है जो जानवरों के सिर वाले मुट्ठी भर लोगों के जीवन का अनुसरण करता है। आप प्रत्येक चरित्र के साथ छोटे दृश्यों के बीच कूदते हैं, जिनमें से कुछ किसी न किसी तरह से जुड़ते हैं, और कुछ जो नहीं करते हैं। इन दृश्यों में आपका अधिकांश काम अपने चरित्र को चलने के लिए स्क्रीन पर टैप और ड्रैग करना है और फिर उन्हें देखने या दृश्य को आगे बढ़ाने के लिए रुचि की वस्तुओं पर टैप करना है।
इस सब के दौरान, बीकोली का संगीत आपका साथी है। गेम के साउंडट्रैक से परे कोई अन्य इन-गेम ऑडियो नहीं है, और प्रत्येक दृश्य के दौरान बजने वाले गानों को ध्यान से सुनने से आपको विचलित करने के लिए कोई लिखित या बोला जाने वाला संवाद नहीं है। ये हमी गाने नहीं हैं जो बताते हैं कि क्या हो रहा है या कुछ भी, बल्कि मूड के टुकड़े हैं, जिनमें से अधिकांश ने मुझे दृश्य से जोड़ा या भावनात्मक स्वर सेट किया, हालांकि कुछ ने इसे पूरा नहीं किया और एक व्याकुलता की तरह महसूस किया।
तड़का लय
पिक्सेल कला in पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क बहुत खूबसूरत है और इसमें एनीमेशन के क्षण हैं जो जादुई हैं। एक सिनेमाई रूप बनाए रखने के लिए, पूरे गेम में वस्तुतः कोई मेनू या ऑन-स्क्रीन बटन नहीं है, हालांकि आप कई उंगलियों के साथ स्क्रीन को टैप करके अनुभव को रोक सकते हैं, और यह इंगित करने के लिए चरित्र के सिर पर पॉप अप का संकेत देता है कि आपको टैप करना है या किसी दृश्य को आगे बढ़ाने वाली क्रिया करने के लिए टैप करके रखें।
हालाँकि, यह अतिसूक्ष्मवाद एक व्यापार-बंद के साथ आता है। ऐसे समय हैं पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क जहां यह स्पष्ट नहीं है कि गेम आपको कुछ भी करना चाहता है, और आप म्यूजिक लूप्स को सुनने और इंतजार करने में फंस गए हैं, जबकि गेम पूरी तरह से आपको एक एनीमेशन लूप खिलाकर पूरी तरह से खुश है जब तक कि आप आगे बढ़ने के लिए टैप नहीं करते। इसी तरह, पात्रों को नियंत्रित करते समय यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है कि आप उनके साथ क्या करने वाले हैं, इसलिए आपको अक्सर चलने के लिए एक दिशा चुननी होती है और आशा है कि यह सही है। गलत रास्ते पर जाना लगभग कभी भी फायदेमंद नहीं होता है, क्योंकि कुछ और उजागर करने के लिए कभी नहीं होता है, और एक दृश्य के लिए संगीत ट्रैक केवल इतने लंबे होते हैं और यदि आप किसी दृश्य में अपेक्षा से अधिक समय तक रहते हैं तो खुद पर वापस आ जाते हैं।
लो-फाई भाषा
के पेसिंग और नियंत्रण पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क यदि आप किसी विशेष गीत और दृश्य संयोजन को महसूस नहीं कर रहे हैं तो केवल वास्तव में समस्याएँ महसूस होती हैं। यहां दुर्भाग्यपूर्ण खबर यह है कि इस डिस्कनेक्ट को बनाने के लिए खेल अपने रास्ते से हट जाता है। यहां दी गई पिक्सेल कला पात्रों से किसी भी प्रकार की अभिव्यक्ति का पता लगाना या यह समझना मुश्किल बनाती है कि वे क्या कर रहे हैं। एक बार जब आप एक बातचीत बिंदु पर पहुंच जाते हैं, तो आपको थोड़ी अधिक जानकारी मिलती है, लेकिन कई बार टेकअवे कुछ हद तक सपाट हो जाता है जैसे “ओह वे काम पर हैं,” या “हम्म मुझे लगता है कि यह एक बहुत लंबी ट्रेन की सवारी है।”
खेल के अंत तक, मैं उम्मीद कर रहा था कि कुछ ऐसा होगा जो इन दृश्यों को एक साथ बांधे और मुझे कुछ बताए कि वे कैसे जुड़े हुए हैं। यह कुछ भी शाब्दिक होना भी नहीं था, लेकिन कुछ क्षणों में अभिसरण को चिढ़ाने और फिर कुछ हद तक अचानक समाप्त होने से बेहतर कुछ भी होता। मेरे लिए, यह सब इंगित करता है कि पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क अपने अद्वितीय परिप्रेक्ष्य और कलात्मक विकल्पों को खिलने देने के लिए बस थोड़ा और दिशा का उपयोग कर सकता था।
तल – रेखा
मैं कठोर नहीं होना चाहता पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क. मैं प्यार करता हूँ कि यह किस लिए जा रहा है। मैं उनके साउंडट्रैक के आसपास और अधिक गेम बनाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि गेम में बेहतर साउंडट्रैक हों। मैं ऐसे खेल चाहता हूं जो कहानियों को अलग-अलग तरीकों से बताने की कोशिश करें, और मैं चाहता हूं कि वे कहानियां ऐसा महसूस करें कि वे एक अलग दृष्टिकोण से आती हैं। पृथ्वी पर सबसे लंबी सड़क इन सभी चीजों के पास है। वे बस एक साथ इस तरह से नहीं आते हैं जो कुछ दृश्यों और गीतों के बाहर मेरे साथ रहेंगे।