स्वैग और टोना मोबाइल पर थोड़ा अजीब सा महसूस होता है। पोर्ट्रेट-मोड प्ले को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किए जाने के बावजूद, यह प्रबंधन गेम अजीब तरह से जरूरतमंद है और फिर भी बहुत नासमझ है। इस अनूठे फॉर्मूले के साथ कुछ आनंद लेना है, लेकिन इसका आनंद लेने के लिए काफी उच्च स्तर की सहनशीलता और दृढ़ता की भी आवश्यकता होती है।
टप्पी टाउन
में स्वैग और टोना, आपका काम अपने राज्य के योद्धाओं को तैयार करना है ताकि वे राजा के लापता सूट को खोजने की खोज कर सकें क्योंकि… जाहिर तौर पर यह एक डोप सूट है। यह मूर्खतापूर्ण और हल्का-फुल्का आधार एक रंगीन और हल्के प्रबंधन वाले खेल के लिए उपयुक्त है।
अधिकांश गेम में आपके नायकों के गिल्ड को quests पर भेजकर प्रबंधित करना शामिल है। बाहर रहते हुए, वे दुश्मनों से लड़ते हैं और सामग्री एकत्र करते हैं, जिसका उपयोग आप शक्तिशाली गियर तैयार करने और अपनी इकाइयों को समतल करने के लिए कर सकते हैं। इन अधिक शक्तिशाली इकाइयों के साथ, आप कठिन खोजों पर जा सकते हैं और चक्र खुद को दोहराता है।
विचित्र खोज
स्वैग और टोना इसकी संरचना में बहुत ही अचूक है, लेकिन यह खुद को व्यक्तित्व देने और इसे और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए बहुत सी छोटी चीजें करता है जो अन्यथा हो सकता है। अपने मज़ेदार स्वर के अलावा, इस गेम को अधिकांश अन्य प्रबंधन शीर्षकों की तुलना में आश्चर्यजनक रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है, विशेष रूप से मोबाइल पर।
यह उस तरह का है जहां चीजें अजीब हो जाती हैं स्वैग और टोना, हालांकि। निष्क्रिय गेम डिज़ाइन के बहुत सारे हॉलमार्क होने के बावजूद, इस गेम में आप लगभग कुछ भी नहीं कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके नायक स्वचालित रूप से लड़ते हैं, उदाहरण के लिए, लेकिन आपको सूक्ष्म प्रबंधन की आवश्यकता होती है जब उन्हें पीछे हटने और आराम करने की आवश्यकता हो। इसी तरह, गेम में फैशन प्रतियोगिताएं हैं जहां आप अपने गिल्ड सदस्य को सबसे अच्छे लूट के साथ दिखाने की कोशिश करते हैं, लेकिन आप वास्तविक समय में न्यायाधीशों को रणनीतिक रूप से रिश्वत देकर जीतने की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं (और कभी-कभी)।
लगभग सब कुछ जो आप “करते हैं” में स्वैग और टोना बस इस प्रकार है। अलग-अलग गिल्डमेट्स को क्राफ्ट गियर से लेकर अपनी इकाइयों को समतल करने तक, हर चीज में पर्याप्त समय, ध्यान और दोहन लगता है कि आपको हमेशा चीजों को मैन्युअल रूप से और इरादे से चलाना पड़ता है, भले ही इसमें से किसी को भी एक टन विचार की आवश्यकता न हो।
दोषपूर्ण गियर
आप कौन हैं, इस पर निर्भर करते हुए, यह थोड़ा अधिक “भावपूर्ण” प्रकार का प्रबंधन खेल अधिक संतोषजनक, या सिर्फ कष्टप्रद महसूस कर सकता है। मेरे लिए, मैंने पाया कि इसने दिया स्वैग और टोना एक दर्दनाक धीमी शुरुआत, हालांकि इसने एक अधिक यादगार और सम्मोहक अनुभव का मार्ग प्रशस्त किया, जितना अधिक समय मैंने इसमें लगाया।
इस दीवार को तोड़ने के बाद भी, मुझे अभी भी प्यार नहीं है स्वैग और टोना. यह ज्यादातर इसलिए है क्योंकि पूरा अनुभव उतना सुरुचिपूर्ण नहीं है जितना होना चाहिए। एक ऐसे गेम के लिए जहां आप ज्यादातर मेनू के माध्यम से टैप कर रहे हैं, लोगों को एक इमारत से दूसरे भवन तक टैप करने और खींचने का विचार या कि आपको इमारतों में शिल्प सामग्री के लिए गिल्ड कर्मचारियों की आवश्यकता है, अनावश्यक रूप से भद्दा और जटिल लगता है।
मेरा मानना है कि यह एक तरह का “स्लो बर्न” गेमप्ले है स्वैग और टोना के लिए जा रहा है, लेकिन यह एक अर्जित स्वाद है। खेल में घंटों डंप करने के बाद भी, मुझे ऐसा लगता है कि मुझे एक खोज लॉग से चीजों को पार करने से मिलने वाली संतुष्टि के कारण निवेश किया गया है, लेकिन इसलिए नहीं कि मुझे ऐसा करने के लिए क्रियाएं करना विशेष रूप से संतोषजनक है।
तल – रेखा
धीमी शुरुआत और कष्टप्रद डिजाइन के बीच, स्वैग और टोना कठिन बिक्री है। यद्यपि यह एक सुंदर मानक सूत्र पर बहुत सारे नए मोड़ प्रस्तुत करता है, लेकिन जब वास्तव में इसमें से किसी के साथ जुड़ने की बात आती है तो यह बहुत अधिक प्रतिरोध करता है। शायद अगर कुछ अपडेट हैं जो इसे कम बोझिल बनाते हैं (जो संभव है कि गेम को अब तक प्राप्त बग फिक्स के लिए त्वरित समर्थन दिया गया है), पीस अधिक सहनीय होगा, लेकिन अभी के लिए, ऐसा नहीं है।