ब्रह्मांड का अंत एक युद्ध-केंद्रित रॉगुलाइक ऐसा लगता है अमर दुष्ट, लेकिन अंतरिक्ष में। यह कोई संयोग नहीं है, क्योंकि इन दोनों खेलों के पीछे काइल बैरेट का दिमाग है। कहाँ अमर दुष्ट एक खेल की तरह महसूस किया जो समय के साथ खुल गया, हालांकि, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं अपना सिर झुका रहा हूं ब्रह्मांड का अंत और मैं लगभग उतने पुरस्कार नहीं काट रहा हूँ।
अंतरिक्ष कातिल
में ब्रह्मांड का अंत, आप एक जहाज के पायलट हैं जो सेक्टरों के बीच कूदता है और आपके रास्ते में आने वाली किसी भी चीज़ से लड़ता है। इससे ज्यादा सेटअप नहीं है। एक बार एक सेक्टर स्पष्ट हो जाने पर, एक पोर्टल खुलता है जो आपको आपकी अगली लड़ाई में ले जाता है।
आप एक उंगली का उपयोग करके इस अंतरिक्ष से लड़ने वाली कार्रवाई को नियंत्रित कर सकते हैं। स्क्रीन पर खींचना और पकड़ना आपके जहाज को एक दिशा में इंगित करता है और थ्रॉटल निर्धारित करता है, और आप एक छोटा सा बढ़ावा देने के लिए किसी भी दिशा में स्वाइप कर सकते हैं। आपके हथियार स्वचालित रूप से फायर करते हैं, और जब भी आप एक छोटे चार्ज मीटर के भरने के बाद स्क्रीन से रिलीज करते हैं तो भारी हथियार आग लगते हैं।
कस्टम शिल्प
जैसे-जैसे आप की एक दौड़ में गहरे होते जाते हैं ब्रह्मांड का अंत, आपको अपने जहाज में नए हथियार और अन्य उन्नयन जोड़ने का विकल्प मिलता है। आप बहुत सारे तेज़-फ़ायरिंग हल्के हथियारों का विकल्प चुन सकते हैं, भारी लेज़रों का विकल्प चुन सकते हैं, या यहाँ तक कि आपके जहाज के पीछे एक बीम का निशान भी हो सकता है जो पीछा करने में दुश्मनों को नुकसान पहुँचाता है। यह आपको मजबूत दुश्मनों को लेने में मदद करता है क्योंकि आप एक रन में आगे बढ़ते हैं, विशेष रूप से बॉस जहाज जो बहुत बड़े और चुनौतीपूर्ण दुश्मन हैं जो बहुत सारे हिट ले सकते हैं।
इसी तरह, आप रनों के बीच अपने जहाज को समतल करने के लिए रनों पर “एक्सपी” इकट्ठा कर सकते हैं। अपने जहाज को समतल करने से उस जहाज के लिए लगातार निष्क्रिय बोनस मिलता है, जैसे स्वास्थ्य बूंदों को अधिक प्रभावी बनाने या टक्कर क्षति को कम करने की क्षमता। मैं वास्तव में इस विचार को सिद्धांत रूप में पसंद करता हूं, सिवाय ब्रह्मांड का अंत इन बोनस को अनलॉक करना वास्तव में कठिन बनाता है और वे विशेष रूप से प्रभावशाली महसूस नहीं करते हैं।
स्थान पर्याप्त नहीं
मेरी इच्छा है कि ब्रह्मांड का अंत आपके जहाज के लिए और अधिक अनुकूलन विकल्प थे, लेकिन इससे भी अधिक मेरी इच्छा है कि खेल आपको उड़ान भरने के लिए और अधिक जगह दे। इस खेल में हर स्तर पर अंतरिक्ष मलबे की भीड़ होती है जिसे नुकसान उठाने से बचने के लिए आपको लगातार बुनाई करनी होती है। प्रत्येक स्तर के चारों ओर एक बॉक्स भी तैयार किया गया है जो आपको एक छोटी सी जगह में फंसा देता है जहां सभी कार्रवाई होती है। इसे छूने से आपके जहाज को भी नुकसान पहुंचता है।
इस डिज़ाइन के परिणामस्वरूप, मैं इसमें बहुत समय बिताता हूँ ब्रह्मांड का अंत मेरे जहाज को यथासंभव धीरे-धीरे आगे बढ़ाना और दुश्मनों पर उतारना जो दूर तक आग नहीं लगा सकते। यह खेलने का सबसे प्रभावी तरीका प्रतीत होता है, क्योंकि इसने वस्तुओं से टकराने या दुश्मन की आग की चपेट में आने के जोखिम को समाप्त कर दिया (आपके पास अधिकांश दुश्मनों की तुलना में लंबी दूरी है)। फिर भी, मैंने खुद को हर समय मलबे में धंसते हुए पाया और उस अंत को किसी भी चीज़ की तुलना में अधिक बार समाप्त किया, जो कि कोई मज़ा नहीं है।
तल – रेखा
ब्रह्मांड का अंत निष्पादन की तुलना में अवधारणा में निश्चित रूप से बेहतर लगता है। कहाँ अमर दुष्ट ऐसी परिस्थितियाँ बनाईं जहाँ आपको यह सोचने की ज़रूरत थी कि आप किससे लड़ रहे हैं, इसके आधार पर अपने हमलों को कैसे समय दें, ब्रह्मांड का अंत ऐसा लगता है कि खेलने का एक अंतहीन पीस दुश्मनों, वस्तुओं और मनमानी दीवारों से दूर रहता है। उसमें एक कम सम्मोहक अनलॉक सिस्टम जोड़ें, और मुझे यकीन नहीं है कि खेलने के लिए बहुत कुछ है ब्रह्मांड का अंत विरोध के रूप में अमर दुष्ट.