Please, Touch the Artwork Review in Hindi

कृपया, कलाकृति को स्पर्श करें एक आर्ट गैलरी को एक चंचल स्थान के रूप में फिर से कल्पना करता है जहां कलाकृति में शारीरिक रूप से हेरफेर करना अनुभव का हिस्सा है। यह एक पहेली गेम सेट करता है जहां आप विभिन्न चुनौतियों को हल करने और कुछ हल्की कहानी कहने के लिए अमूर्त कला के टुकड़ों पर प्रहार करते हैं और स्वाइप करते हैं। यह सब निश्चित रूप से एक दिलचस्प विचार है, लेकिन कृपया, कलाकृति को स्पर्श करें इसे पूरी तरह से संतोषजनक अनुभव बनाने के लिए कला और पहेली चुनौतियों की चौड़ाई या गहराई नहीं है।

छूने वाला दौरा

जैसे ही आप बूट करते हैं कृपया, कलाकृति को स्पर्श करें, आप बता सकते हैं कि सनक की भावना सिर्फ खेल के नाम से परे फैली हुई है। शीर्षक स्क्रीन के ठीक पहले, आप एक संग्रहालय कार्यकर्ता के साथ एक संवाद दर्ज करते हैं, जिससे आप विभिन्न त्वरित प्रतिक्रियाओं का उपयोग करके बात कर सकते हैं। इनमें से कई समझाते हैं कि खेल किस बारे में है और इसकी संरचना, एक वास्तविक जीवन संग्रहालय के कर्मचारियों की तरह। वहां से आप खेल के तीन प्रदर्शनों में से किसी एक के बीच जाने के लिए स्वतंत्र हैं, जिनमें से सभी का अपना पहेली प्रारूप है।

कलाकृति के लिए ही, कृपया, कलाकृति को स्पर्श करें पूरी तरह से पीट मोंड्रियन के कामों पर केंद्रित है, जो प्रतिष्ठित अमूर्त कलाकार है जिसने नियोप्लास्टिकवाद आंदोलन का निर्माण किया। कला की यह शैली केवल सीधी रेखाओं, तीन प्राथमिक रंगों और काले सफेद और भूरे रंग के तटस्थ रंगों का उपयोग करती है, जिसका अर्थ है कि आपका पहेली क्षेत्र आमतौर पर नीले, पीले और लाल रंग के ब्लॉक होते हैं जिनमें काले और सफेद ब्लॉक और उन्हें विभाजित करने वाली रेखाएं होती हैं।

मोंड्रियन माज़े

आप जिस प्रदर्शन को खेलना चाहते हैं उसके आधार पर, आप अलग-अलग चीजें कर रहे होंगे। “द स्टाइल” पहेली सेट में आपने पेंटिंग की रेखाओं और ब्लॉकों को छूकर कलाकृति को फिर से बनाया है जिससे वे कैनवास पर विकीर्ण हो सकें। लक्ष्य एक संदर्भ टुकड़े को यथासंभव कुछ चालों में दोहराना है। जैसे ही आप इन पहेलियों को पूरा करते हैं, कृपया, कलाकृति को स्पर्श करें मोंड्रियन के केंद्र में डी स्टिजल आंदोलन की नींव के बारे में एक छोटी सी कहानी है।

अन्य दो पहेली दीर्घाएँ थोड़ी अधिक सीधी हैं। “बूगी वूगी” और “न्यूयॉर्क सिटी” दोनों अपने चित्रों को नक्शों में बदल देते हैं, हालांकि पूर्व में आप कैनवास के किनारों से ऑटो-मूविंग ब्लू डॉट्स को उनके गंतव्य को खोजने के लिए तैनात करते हैं और बाद में, आप एक कभी बढ़ने वाले काले रंग को नियंत्रित करते हैं एक कहानी को समाप्त करने वाले अक्षरों को इकट्ठा करने के लिए पीली रेखाओं के तेजी से जटिल जाले के माध्यम से बुनाई के लिए लाइन।

एक रूप पर बदलाव

पहेली मूलरूप में कृपया, कलाकृति को स्पर्श करें निश्चित रूप से उनमें कुछ योग्यता है, विशेष रूप से प्रत्येक गैलरी के बाद के चरणों में। उस ने कहा, कई शुरुआती पहेलियाँ – एक सेट की शुरुआत और अंत के बीच बिखरी हुई कई अन्य – दोहराव महसूस करती हैं। यहाँ अधिकांश पहेलियाँ वास्तव में नहीं बदलती हैं कि वे कैसे काम करती हैं क्योंकि वे पहेली के बारे में आपके विचार को कठिन बना देती हैं, भले ही आप उन पर समान कार्य कर रहे हों।

पहेली प्रकारों के संदर्भ में थोड़ी अधिक विविधता देखना अच्छा होता, या शायद एक से अधिक कलाकारों से पहेली बनाने का पता लगाना। जैसा कि यह खड़ा है, मोंड्रियन के न्यूनतम अमूर्त एक साथ मिश्रण करते हैं, जो खेल की प्रस्तुति के लिए कुछ एकता और स्थिरता बनाता है, लेकिन पहेली से पहेली की ओर बढ़ना भी बहुत ही असमान है। पहेलियों के जोड़े के बीच डोलने वाली कहानी के शब्दचित्र आगे बढ़ने में कुछ आकर्षण पैदा करते हैं, लेकिन वे एक ही प्रकार की 50+ पहेलियों के माध्यम से ट्रेक को पूरी तरह से इसके लायक महसूस नहीं कराते हैं।

तल – रेखा

मुझे का स्वर और मूल अवधारणा पसंद है कृपया, कलाकृति को स्पर्श करें. और, इसके श्रेय के लिए, मैं इसके कारण पीट मोंड्रियन और नियोप्लास्टिकवाद के बारे में बहुत कुछ जानता हूं। उस ने कहा, कई कृपया, कलाकृति को स्पर्श करेंकी पहेली डिज़ाइन बहुत जल्दी पतली हो जाती है, और पूरी चीज़ को सार्थक बनाने के लिए पर्याप्त विविधता या कथा विकास नहीं होता है।

Leave a Comment