[EDITED] रिलीज़ होने के कुछ ही दिनों बाद जारी एक नए अपडेट के बाद, का iOS संस्करण पिक्टोक्वेस्ट खेल को एक बेहतर अनुभव बनाने के लिए एक ज़ेन मोड और अन्य परिवर्तन जोड़े। इन परिवर्तनों के बारे में यहाँ और पढ़ें।
पिक्टोक्वेस्ट एक ऐसा खेल है जो तर्क पहेली की एक श्रृंखला को एक भव्य साहसिक कार्य की तरह महसूस कराने के प्रयास में पारंपरिक भूमिका निभाने वाले खेलों की ट्रॉप्स और इमेजरी को उधार लेता है। यह एक तरह का है अगर अंतिम ख्वाब बस लड़ाई शामिल है, और उन लड़ाइयों में सिर्फ खेलना शामिल है कवच. यद्यपि यह मैश अप विचार निश्चित रूप से इस बिंदु पर अच्छी तरह से पहना जाने वाला क्षेत्र है, पिक्टोक्वेस्ट इन खेलों में से एक ठोस खेल है जो देखने लायक है, भले ही यह मोबाइल के लिए बिल्कुल उपयुक्त न हो।
अपनी तलवार खींचो
में पिक्टोक्वेस्ट, आप एक नायक के रूप में खेलते हैं जो पिक्टोरिया की भूमि में साहसिक कार्य कर रहा है, उन चित्रों को पुनर्स्थापित कर रहा है जिन्हें बुरी ताकतों ने नष्ट कर दिया था। इससे कहीं अधिक कहानी नहीं है, लेकिन यह खेल के बड़े हिस्से के लिए मंच तैयार करता है, जिसमें एक ओवरवर्ल्ड मानचित्र पर स्थानों की यात्रा करना और चित्र-आधारित पहेली को पूरा करने के लिए निर्दिष्ट बिंदुओं पर रुकना शामिल है।
जैसा कि यह पता चला है, पिक्टोरिया की पेंटिंग ज्यादातर वस्तुओं और वस्तुओं की होती हैं जिन्हें आप आमतौर पर एक पारंपरिक फंतासी भूमिका निभाने वाले खेल (जैसे सिक्के, खजाने की छाती, ढाल, सांप, आदि) से जोड़ते हैं। प्रत्येक पहेली के लिए, आपको इन वस्तुओं के पिक्सेल कला संस्करण बनाने के लिए एक ग्रिड भरने की चुनौती दी जाती है। स्तर के आधार पर, दुश्मन प्राणियों द्वारा “हमला” किए जाने या वस्तु को यथासंभव जल्दी और सटीक रूप से खींचने के लिए कुछ अन्य बाहरी दबाव दिए जाने पर आपको ऐसा करने के लिए चुनौती दी जा सकती है।
पिक्सल सोच रहा है
वस्तुओं को आकर्षित करना पिक्टोक्वेस्ट हालांकि यह सिर्फ अनुमान लगाने की बात नहीं है। बहुत कुछ एक सा कवच और अन्य तर्क खेल, प्रत्येक स्तर आपको यह बताने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करता है कि आपको कौन से पिक्सेल पर टैप करना चाहिए बनाम प्रकट करने के लिए। इस गेम में विशेष रूप से, आपके ड्रॉ ग्रिड के किनारों पर संख्याएं हैं जो आपको बताती हैं कि प्रत्येक पंक्ति और कॉलम में कितने पिक्सेल हैं, और इन नंबरों को एक दूसरे के साथ क्रॉस-रेफरेंस करके और अनुमान लगाकर, आप अधिकतर यह पता लगा सकते हैं कि कैसे करना है प्रत्येक वस्तु को कुछ मुद्दों के साथ ड्रा करें।
मैं यहाँ कुछ मुद्दे इसलिए कह रहा हूँ क्योंकि पिक्टोक्वेस्ट हमेशा उतना ठंडा और तार्किक नहीं होता जितना वह खुद को प्रस्तुत करता है। आप इसे जल्दी नोटिस नहीं कर सकते हैं, लेकिन जितना अधिक आप इस खेल में उतरते हैं, उतना ही कम अनुमान लगाया जा सकता है कि खेल मिलता है। इसका एक हिस्सा खेल के युद्ध यांत्रिकी के साथ करना है, जिसे वास्तव में बहुत अच्छी तरह से समझाया नहीं गया है। दुश्मन आप पर तब हमला करते हैं जब उनका अटैक मीटर भर जाता है, जो काफी सीधा है, लेकिन कभी-कभी ये दुश्मन चूक जाते हैं, या वे एक ऐसी शक्ति को सक्रिय कर देते हैं जो आपको नुकसान नहीं पहुंचाती बल्कि आपको गड़बड़ करने के लिए कुछ और करती है। किसी भी मामले में, उसकी यादृच्छिकता की भविष्यवाणी करना और उसका हिसाब देना कठिन है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ असमान कठिनाई हो सकती है।
गूढ़ बंदरगाह
अधिकाँश समय के लिए, पिक्टोक्वेस्टके आरपीजी तत्व बाद के विचार की तरह महसूस करते हैं, लेकिन यह दुनिया की सबसे बुरी चीज नहीं है। यह अभी भी एक ठोस है कवच-जैसे खेल। जहां यह थोड़ा निराशाजनक होता है, हालांकि इस आईओएस पोर्ट के आसपास किए गए कुछ निर्णयों में है, जो इसे कम आदर्श पैकेज बनाते हैं, अन्यथा यह हो सकता है।
यहाँ मुख्य अपराधी यह तथ्य है कि पिक्टोक्वेस्ट एक लैंडस्केप-ओनली गेम है। वर्ग पहेली ग्रिड के बीच की जगह को भरने वाली विशाल सीमाओं को देखते हुए, यह एक अजीब विकल्प की तरह लगता है। साथ ही, चूंकि खेल में ग्रिड बाद में बड़े हो जाते हैं, कभी-कभी ऐसा लगता है कि आपके पास पिक्सेल पर ठीक से टैप करने के लिए पर्याप्त स्क्रीन स्थान नहीं है जब तक कि आप iPad पर नहीं खेल रहे हों। यह, साथ ही क्लाउड की पूर्ण कमी कई उपकरणों पर चलाने के लिए बचाता है, बनाते हैं पिक्टोक्वेस्ट कुछ असुविधाजनक पैकेज।
तल – रेखा
पिक्टोक्वेस्ट एक बहुत ही ठोस पहेली खेल है, लेकिन iOS संस्करण में थोड़ी कमी महसूस होती है। जब तक आप आरपीजी यांत्रिकी की एक बहुत पतली (और अनावश्यक) परत के साथ-साथ कुछ मामूली प्लेबिलिटी झुंझलाहट से निपटने के लिए ठीक हैं, तब तक चित्र-आधारित पहेली सेवा योग्य है।