जब कोई गेम एक अनूठी नौटंकी के साथ आता है, तो यह देखना हमेशा दिलचस्प होता है कि डेवलपर्स सीक्वल बनाने की संभावना से कैसे निपटते हैं। क्या वे अपनी चाल पर चतुर पुनरावृत्ति करेंगे, बस आपको और अधिक देंगे, या इसे पूरी तरह से कुछ नया करने के लिए छोड़ देंगे? के मामले में फ़्रेम 2लवशैक खिलाड़ियों को मूल से अधिक समान प्रदान करता है फंसायाजो थोड़ा निराशाजनक है, हालांकि खेल अभी भी बहुत बढ़िया है।
सेट अप
मूल फंसाया एक पहेली खेल था जहां खिलाड़ी एक दृश्य को उसके उचित क्रम में खेलने के लिए कॉमिक पैनल को पुनर्व्यवस्थित करते थे। ठीक ऐसा ही यहाँ के साथ भी है फ़्रेम 2हालांकि सेटिंग किसी प्रकार के एशियाई देश में चली गई है।
इस खेल में, खिलाड़ी एक ऐसे व्यक्ति को नियंत्रित करते हैं जो हाल ही में एक ब्रीफकेस लेकर देश आया है जिसे ग्राहक को दिया जाना चाहिए। मूल खेल की तरह, यह सिल्हूट वाले पात्रों और एक धुएँ के रंग का जैज़ साउंडट्रैक का उपयोग करके प्रस्तुत किया जाता है, जो पूरे मामले को एक नोयर-प्रेरित अनुभव देता है।
पैनल आतंक
पहेलियाँ फ़्रेम 2 यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके चरित्र का आगे का रास्ता अबाधित है, 2-3 पैनलों को पुनर्व्यवस्थित करने के साथ काफी आसान शुरुआत करें। उदाहरण के लिए, आप इसे बनाना चाहते हैं ताकि आपके चरित्र के पास एक अस्थिर बिट पर एक वैकल्पिक रास्ता हो, जिससे उसे उस खंड तक पहुंचने से पहले एक जंक्शन पैनल को अनिश्चित से आगे ले जाकर उस पर पहुंचने की अनुमति मिल सके।
जैसे-जैसे चीजें बढ़ती हैं फ़्रेम 2, चीजें कहीं अधिक जटिल हो जाती हैं। कुछ पैनल ऐसे होते हैं जो आपके चल रहे दृश्य में पहले से ही उपयोग किए जाने के बाद घुमा सकते हैं या वापस सम्मिलित किए जा सकते हैं। इन तरकीबों का उपयोग सभी प्रकार के जटिल परिदृश्यों को दूर करने के लिए किया जाता है, जैसे कि एक क्लॉक टॉवर पर चढ़ना और किसी गोदाम में चुपके से घुसना। इन दृश्यों की विशाल विविधता और उन्हें हल करने के तरीके वास्तव में यहाँ आकर्षक हैं। यह काफी हद तक पहले गेम जैसा ही है, लेकिन यह एक ऐसा फॉर्मूला है जो अभी भी ज्यादातर काम करता है।
कहानी ऊब
इस तरह की पहेली डिजाइन जितनी साफ-सुथरी लगती है, वह सब कुछ मूल में था फंसाया. जब इसकी पहेलियों और इसकी कहानी कहने की लंबाई की बात आती है तो थोड़ी अधिक महत्वाकांक्षा हो सकती है, लेकिन इससे परे, खेल लगभग पहले जैसा ही दिखता है और खेलता है।
नतीजतन, पहले गेम के साथ समस्याएं और भी अधिक खड़ी हो जाती हैं। विशेष रूप से खेल के अंत में, कुछ पैनल अनुक्रम इतने लंबे हो जाते हैं कि वे तुरंत थकाऊ महसूस करते हैं। इसमें से बहुत कुछ इस तथ्य के साथ करना है कि यह बताना मुश्किल है कि कोई भी पैनल एक निश्चित क्रम में कैसे चलेगा। आप रंगों और पैटर्न के आधार पर कुछ भविष्यवाणियां कर सकते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि फ़्रेम 2 पूरे दृश्यों को इस तरह से हल करता है कि आप कुछ व्यापक प्रयोग के बिना भविष्यवाणी नहीं कर सकते। पहेली को हल करने के लिए प्रयोग करना स्वाभाविक रूप से एक बुरी बात नहीं है, दृश्यों को बार-बार इतनी धीमी गति से देखना है कि असफल होने का एक नया तरीका खोजने के लिए जल्दी से निराशा हो सकती है।
तल – रेखा
मुझे नापसंद नहीं है फ़्रेम 2, लेकिन यह उन सीक्वेल में से एक है जो किसी फ्रैंचाइज़ी के मूल विचारों को आगे बढ़ाने वाली किसी चीज़ के बजाय पिछले गेम के “अधिक” जैसा लगता है। जबकि कुछ क्षण ऐसे होते हैं जहां यह सीक्वल कुछ नया करने की कोशिश करता है, इसमें से बहुत कुछ ऐसा लगता है जैसे बहुत कम, बहुत देर हो चुकी है। अगर आपको पहला पसंद आया फंसाया और अधिक चाहते हैं, फ़्रेम 2 बहुत अच्छा है, लेकिन अगर आप इससे ज्यादा कुछ ढूंढ रहे थे, तो आप थोड़ा निराश हो सकते हैं।