Zoidtrip अंततः एक काफी पारंपरिक छोटा अंतहीन आर्केड गेम है, लेकिन इसकी गर्म और अस्पष्ट कम-कुंजी अजीबता का अंतर्धारा इसे और अधिक मनोरंजक बनाता है। अजीब होना पर्याप्त नहीं है – आपको अजीब होना चाहिए जहां यह मायने रखता है।
अजीबता तब शुरू होती है जब खिलाड़ी नोटिस करते हैं कि कैसे Zoidtrip अब तक की सबसे सपाट-आउट विचित्र श्रृंखला में से एक को याद करता है: निन्टेंडो वारियोवेयर. Zoidtrip मूल रूप से आवर्ती का एक नया संस्करण है कागज के विमान माइक्रोगेम मूल रूप से उस शीर्षक में चित्रित किया गया था और बाद में डीएसआईवेयर पर पुनः जारी किया गया था। दोनों खेलों में खिलाड़ी टैपिंग करते हैं जिससे गिरती हुई वस्तु अपनी दिशा स्लैलम-शैली को बदल देती है, चाहे वह एक कागज़ का हवाई जहाज हो या इस मामले में एक अजीब सा समुद्री जीव। दोनों तरफ से आने वाली बाधाओं से बचने के लिए और दीवारों के खुलने और बंद होने पर शिफ्टिंग पथ के अनुरूप होने का एकमात्र तरीका वंश के प्रक्षेपवक्र को फ़्लिप करना है। सिस्टम केवल एक क्रिया से आश्चर्यजनक मात्रा में सूक्ष्म खेल लिखता है। उदाहरण के लिए, सीधे उड़ान भरने के लिए, खिलाड़ी जल्दी से बारी-बारी से बाएं और दाएं थोड़ा गिरते हैं। खिलाड़ियों को यह भी ध्यान रखना होगा कि दिशा बदलने से उनकी गति और कोण कैसे प्रभावित होते हैं।
पर कहा Zoidtrip अपने आनंदमय ऑफ-किल्टर वातावरण में अपनी पहचान बनाता है। चुलबुली रंगीन पृष्ठभूमि के साथ, जो हर दौर को बदल देती है और एक अस्पष्ट अंडरसी वाइब, इसमें लगभग एक है स्पंजबॉब स्क्वेयरपैंट इसे महसूस करो। हालाँकि, खेल उद्देश्यपूर्ण ढंग से खुद को समझाने से बचता है, इसलिए प्यारा सा तना हुआ Zoid त्रिकोण सफेद पतंग हो सकता है जिसमें हम सभी जानते हैं। उनकी छाया को पृष्ठभूमि के सामने पेश करते हुए देखने से कलात्मकता की एक और पेचीदा परत जुड़ जाती है। बस इन Zoids को जापानी रोबोट पशु मॉडल और एनीमे फ्रैंचाइज़ी के साथ भ्रमित न करें। लेकिन वे जो कुछ भी हैं, उनके लिए नए भावों को खोलना – चाहे वह टूथलेस मुस्कराहट हो या गंभीर आदमी पत्थर के चेहरे – लगभग खेल जितना ही मजेदार है।
Zoidtrip मामूली सफलता का सबसे अच्छा प्रकार है। आपको अविश्वसनीय रूप से गहरे गेमप्ले की आवश्यकता नहीं है; बस विचारशील और मज़ेदार बनें। आपको भव्य उत्पादन मूल्यों की आवश्यकता नहीं है; बस एक अच्छा व्यक्तित्व है।