वारहैमर 40,000 ब्रह्मांड का जन्म टेबलटॉप रणनीति युद्ध खेल श्रृंखला के भविष्य के साथी के रूप में हुआ था। इस विशाल ब्रह्मांड में, शक्ति कवच में अंतरिक्ष मरीन उन्नत एल्डर, प्रारंभिक-लेकिन-क्रूर टायरनिड्स, और कैओस स्पेस मरीन के रूप में जाने जाने वाले अन्य दूषित अंतरिक्ष मरीन जैसे दुश्मनों के खिलाफ सामना करते हैं। में वॉरहैमर 40,000: स्पेस वुल्फ, खिलाड़ी कार्ड-आधारित, फ्री-टू-प्ले रणनीति गेम के रूप में अराजकता की ताकतों से लड़ने वाले नौसैनिकों के एक गुट का नियंत्रण लेते हैं। हालांकि यह स्रोत सामग्री से बहुत बड़ा प्रस्थान नहीं है, बहुत सी चीजें जो वॉरहैमर गुणों को इतना आकर्षक बनाती हैं, यहां अनुवाद में खो गई हैं।
क्रीड़ा करना अंतरिक्ष भेड़ियाखिलाड़ी अंतरिक्ष नौसैनिकों के छोटे समूहों को अपने नियंत्रण में लेते हैं और कार्ड का उपयोग करके नक्शे पर अपना रास्ता बदलते हुए चलते हैं, शूट करते हैं और हाथापाई करते हैं – बहुत कम रेटिंग के विपरीत नहीं धातु गियर एसिड. प्रत्येक मानचित्र के अपने उद्देश्यों का सेट होता है, जिनमें से कुछ वैकल्पिक होते हैं लेकिन इनमें से सभी में आमतौर पर रास्ते में कैओस स्पेस मरीन को मारना शामिल होता है। कार्ड इकट्ठा करने का पहलू ही एकमात्र चीज है अंतरिक्ष भेड़िया a . के सीधे अनुवाद की तरह महसूस करने से वारहैमर 40,000 खेल। हालांकि अगर वास्तव में ऐसा होता, अंतरिक्ष भेड़िया काफी अद्भुत होगा। दुर्भाग्य से, यह कई समस्याओं से ग्रस्त है, जिनमें से कुछ का संबंध फ्री-टू-प्ले संरचना से है, लेकिन इनमें से कई नहीं हैं।
एक ऐसे खेल के रूप में जिसमें अग्रिम रूप से कोई पैसा खर्च नहीं होता है, अंतरिक्ष भेड़िया खिलाड़ियों को कार्ड, अपग्रेड और अन्य सुविधाओं के लिए पैसे खर्च करने के लिए प्रेरित करता है जो सीधे आनुपातिक हैं कि वे खेलते समय कितने शक्तिशाली हैं। यह समस्याग्रस्त है, क्योंकि फ्री-टू-प्ले के लिए यह दृष्टिकोण गेम को ऐसा महसूस कराता है कि यह पे-टू-विन है, हालांकि निष्पक्ष होने के लिए वेतन संरचना पूरी तरह से प्रबल नहीं है। खिलाड़ियों को लॉगिन बोनस मिलता है और इन उन्नयनों पर खर्च करने के लिए इन-गेम मुद्रा अर्जित करने के अन्य तरीके हैं, हालांकि यह उनकी प्रगति को काफी धीमा कर देता है।
खेल के भुगतान ढांचे की तुलना में बहुत खराब है . की भद्दापन अंतरिक्ष भेड़ियाका गेमप्ले। हालांकि अधिकांश गेम काफी मानक टर्न-आधारित रणनीति किराया प्रतीत होता है, जिस तरह से खिलाड़ियों का सामना करना पड़ रहा है, उसे केवल एक एक्शन और कार्ड का उपयोग करके बदला जा सकता है। इसके अलावा, पात्रों और हथियारों के लिए देखने का क्षेत्र इतना तंग है कि गति को समायोजित करने के लिए कार्रवाई को बर्बाद करना बहुत कुछ होता है। यह, एक बार किए गए किसी भी कार्य को पूर्ववत करने में असमर्थता के साथ जोड़ा जाता है (और उपचार या अन्य स्वस्थ वस्तुओं की सापेक्ष कमी), किसी भी झूठे कदम को अत्यधिक दंडात्मक महसूस करा सकता है।
अंततः, अंतरिक्ष भेड़िया इसमें कई चीजें गलत हैं जो इसे काफी निराशाजनक बनाती हैं। कार्ड, मुद्रा, और उन्नयन के साथ-साथ समग्र असमानता को पीसने का संयोजन स्तरों के माध्यम से खेलना अनावश्यक रूप से धीमी गति से जलने जैसा लगता है। जबकि के प्रशंसक वारहैमर 40,000 अच्छी तरह से एनिमेटेड अंतरिक्ष नौसैनिकों को देखने का आनंद ले सकते हैं क्योंकि वे एक-दूसरे को बेदखल करते हैं, समग्र गेमप्ले वास्तव में अपनी क्षमता तक नहीं रहता है।