गिद्ध द्वीप एक प्लेटफ़ॉर्मर है जो बहुत सारे क्लासिक गेम से तत्वों को उधार लेता है, जैसे Metroid, सुपर मारियो ब्रोस्।और बंदर द्वीप का रहस्य. जबकि ये सभी अपने आप में महान खेल हैं, गिद्ध द्वीपउनका संयोजन थोड़ा असंबद्ध और भ्रमित करने वाला लगता है।
खोया और अकेला
में गिद्ध द्वीप, आप तीन यात्रियों को नियंत्रित करते हैं जो एक रहस्यमय द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं क्योंकि वे अपने दोस्त के निशान और बचने का रास्ता तलाशते हैं। इसके अलावा, इनमें से प्रत्येक पात्र द्वीप के एक अलग हिस्से पर है, जो बाधाओं, पहेलियों और रहस्यों के अपने स्वयं के सेट के साथ पूर्ण है।
गेमप्ले के अर्थ में, इसका वास्तव में मतलब यह है कि खेल में तीन अलग-अलग आर्क हैं जिन्हें आप जिस भी क्रम में चाहते हैं, उससे निपट सकते हैं। आप पात्रों के बीच उछाल कर सकते हैं, लेकिन उनके बीच वास्तव में बहुत अधिक परस्पर क्रिया नहीं है और पात्रों के बीच का अंतर पूरी तरह से कॉस्मेटिक है। हर कोई एक ही तरह से दौड़ और कूद सकता है, लेकिन उनके वातावरण और जो चीजें आप करते हैं और उनमें पाते हैं, वे काफी भिन्न हो सकते हैं।
मौत का फंदा
यद्यपि आप किसी भी क्रम में चीजें कर सकते हैं जो आप चाहते हैं, गिद्ध द्वीपके स्तर उतने सरल नहीं हैं जितना कि “दाईं ओर दौड़ें और जीवित रहें।” उनमें से अधिकांश को उन वस्तुओं की आवश्यकता होती है जिन्हें आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे प्राप्त करें, ज्ञान जो आपके पास अभी तक नहीं है, या दोनों के कुछ संयोजन की आवश्यकता है।
इस तरह के डिजाइन की मांग है कि आप यह देखने के लिए प्रयोग करें कि क्या काम करता है, जो अक्सर मृत्यु में समाप्त होता है। इस खेल में मरना पहली बार में एक उबाऊ की तरह नहीं लगता है, क्योंकि स्तर बहुत कम हैं और आपके पास अनंत जीवन हैं, लेकिन यह तथ्य कि मृत्यु भी आपके सिक्के की गिनती को रीसेट करती है, यह बहुत निराशाजनक है कि आपको कुछ वस्तुओं को प्राप्त करने या हल करने के लिए कैसे भुगतान करना होगा। खेल में पहेली।
द्वीप पागलपन
मौत की सजा से ज्यादा, कुंठित पहेली डिजाइन गिद्ध द्वीप इसके बारे में सबसे निराशाजनक बात दूर और दूर है। मैं समझता हूं कि पहेलियों को चुनौतीपूर्ण बनाना चाहता हूं, लेकिन गिद्ध द्वीप कुछ पहेली समाधान हैं जिनका कोई मतलब नहीं है।
उदाहरण के लिए, खेल में एक बिंदु है जहाँ आपको कुछ चट्टानों पर बग स्प्रे का उपयोग करके उन्हें नष्ट करना होता है। यह, इस तथ्य के साथ जोड़ा गया कि गिद्ध द्वीप आपको निर्देशित करने के लिए बहुत कम दर्द होता है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत सारे लक्ष्यहीन, निराशाजनक भटकते हैं।
तल – रेखा
मैं वास्तव में पसंद करना चाहता था गिद्ध द्वीपखासकर जब से इसे डोनट गेम्स द्वारा बनाया गया था, जो उत्कृष्ट के निर्माता थे जाल एन ‘रत्न। वह, और खेल अपनी आस्तीन पर वास्तव में महान प्रेरणादायक टचस्टोन पहनता है। दुर्भाग्य से हालांकि, मैंने अपना अधिकांश समय खेल के साथ बार-बार मरने या वॉकथ्रू को देखने और पहेली समाधानों पर अपनी आँखें घुमाने में बिताया, जो विशेष रूप से मज़ेदार या संतोषजनक नहीं था।