अशब्द एक साहसिक/पहेली गेम है जहां आपको टाइपोग्राफिक प्रतीकों से छवियों को बनाने के लिए टेक्स्ट के बिट्स से संकेत लेना चाहिए। यह वास्तव में एक चतुर खेल है जो अपनी अवधारणाओं को लेता है और उन्हें नई और दिलचस्प दिशाओं में धकेलता है बिना यह महसूस किए कि चीजें बहुत अस्पष्ट या कठिन हो जाती हैं, सभी एक भावनात्मक रूप से शक्तिशाली कहानी बताते हुए।
पहेली और गद्य
एक खेल के रूप में सभी शब्दों के बारे में, अशब्द उन्हें एक कथा उपकरण के रूप में उपयोग करता है और उन पहेलियों को बनाने के लिए जिन्हें आप हल करने वाले हैं। इस कहानी में, आप एक ऐसे लेखक के रूप में खेलते हैं, जिसने अपने पिछले कार्यों की समीक्षा करते हुए खुद को एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में पाया है। खेल में प्रगति करने के लिए, आपको अक्षरों और विराम चिह्नों जैसे कुछ टाइपोग्राफिक प्रतीकों का उपयोग करके अपनी कहानियों के दृश्यों को चित्रित करना होगा।
पहेली-सुलझाने और कथा का यह अंतर्संबंध वास्तव में मदद करता है अशब्द खिलाड़ियों को खेल में आगे बढ़ने के लिए एक सम्मोहक कारण देते हुए अद्वितीय महसूस करें।
एक शब्द चित्र बनाएं
का मूल अशब्दका गेमप्ले चित्रों को बनाने के लिए अक्षरों और प्रतीकों को पुनर्व्यवस्थित करने में है। यह आपको 2-3 वस्तुओं के साथ छाते और पेड़ जैसी चीजें बनाने के लिए कहने के द्वारा बस पर्याप्त रूप से शुरू होता है, लेकिन अधिक जटिल छवियों में विकसित होता है जिसमें आपके टुकड़ों की अधिक जटिल परतें शामिल होती हैं।
आपको स्टम्प्ड होने से बचाने के लिए, अशब्द कुछ चतुर संकेत प्रणाली प्रदान करता है ताकि आप वास्तव में पूरी तरह से असहाय महसूस न करें। पहला उन शब्दों में है जो प्रत्येक पहेली के ऊपर लटकते हैं, जो कहानी के अंश के साथ-साथ उस दृश्य के विवरण के रूप में काम करते हैं जिसे आप बनाने वाले हैं। यदि यह एक संकेत के लिए पर्याप्त नहीं है, तो स्क्रीन के कोने में एक प्रश्न चिह्न बटन भी है जो कहानी में मुख्य शब्दों को हाइलाइट करता है जो कि आप सही तरीके से उपयोग नहीं कर रहे हैं। ये सिस्टम दोनों वास्तव में उस निराशा को कम करते हैं जो आप अन्य खेलों के साथ अनुभव कर सकते हैं जो उनके पहेली समाधान के बारे में कम-से-सहायक हैं।
शब्दों की ताकत
के रूप में साफ अशब्द है, यह कभी-कभी अपने पहेली डिजाइन में आगे निकल जाता है। निश्चित समय पर, आपसे जिस चित्र को बनाने के लिए कहा जा रहा है, वह ऐसा महसूस करता है कि इसे एक से अधिक तरीकों से बनाया जा सकता है, और दुर्भाग्य से खेल वैकल्पिक चित्रण को नहीं पहचानता है। साथ ही, खेल में बाद में कुछ पहेलियाँ कुछ अजीब जगहों पर चली जाती हैं जो की ताकत से चिपकती नहीं हैं अशब्दके मुख्य यांत्रिकी।
हालांकि अंत में, ये मुद्दे की महत्वाकांक्षा के बारे में अधिक बोलते हैं अशब्द किसी भी चीज़ की तुलना में, और संकेत प्रणाली के लिए धन्यवाद उन्हें पीछे देखना आसान है।
तल – रेखा
अशब्द अपनी कहानी और पहेली डिजाइन दोनों के मामले में आश्चर्यजनक रूप से रचनात्मक खेल है। भले ही यह कभी-कभी आप पर कुछ अस्पष्ट और अजीब पहेलियाँ फेंकता है, अशब्द बिल्कुल खेलने लायक है।