Twelvesmith Review in Hindi

मेरे पास के बारे में परस्पर विरोधी भावनाएँ हैं ट्वेल्वस्मिथ, Flippfly का नवीनतम गेम। आप देखिए, Flippfly ने कमाल जारी किया एवरगार्डन पिछली गर्मियों में, और जिसने इसे इतना महान बना दिया, वह यह था कि यह पहेली यांत्रिकी और कथा तत्वों का एक संयोजन था। ट्वेल्वस्मिथ– कई मायनों में – के एक प्रारंभिक पुनरावृत्ति की तरह लगता है एवरगार्डन. यह अपने पूर्ववर्ती के समान पहेली सूत्र लेता है, लेकिन उस पर निर्माण करने के बजाय, पहले गेम को इतना खास बनाने वाली बहुत सी चीज़ों को हटा देता है। यह अभी भी एक अच्छा खेल बनाता है, लेकिन यह इस दौर में कम प्रभावशाली है।

नंबर गेम

बिलकुल इसके जैसा एवरगार्डन, ट्वेल्वस्मिथ सभी एक हेक्सागोनल ग्रिड पर टाइल विलय के बारे में है। यदि आपने नहीं खेला है एवरगार्डनतो अगली सबसे अच्छी तुलना कुछ इस तरह हो सकती है तीन!. आपका खेल क्षेत्र कुछ चैती टाइलों से शुरू होता है जिन पर संख्याएँ होती हैं, और बड़ी संख्याएँ बनाने के लिए आपको उसी संख्या की टाइलों को मिलाना होगा।

आपका अंतिम लक्ष्य बारह तक उठना है, इसलिए नाम ट्वेल्वस्मिथ, लेकिन गेम आपको स्वयं ऐसा करने के लिए टूल नहीं देता है। खेल के मैदान में प्रवेश करने वाली बड़ी संख्या की यादृच्छिक टाइलों के बजाय, आप अपनी बड़ी टाइलों से छोटी टाइलों को खाली स्थानों पर निकाल सकते हैं, और ये और भी बड़ी टाइलें बनाने के लिए बिल्डिंग ब्लॉक बन जाते हैं।

आरएनजीई विशेषज्ञ

जब आप नई टाइलें लगाते हैं ट्वेल्वस्मिथ, वे उस टाइल की संख्या से छोटे होने की गारंटी देते हैं जिसका उपयोग आपने उन्हें स्पॉन करने के लिए किया था। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नई टाइल बनाने के लिए छह टाइल का उपयोग करते हैं, तो यह 1-5 के बीच की कोई भी संख्या होगी। खेलना ट्वेल्वस्मिथ सफलतापूर्वक यह चुनने के इर्द-गिर्द घूमता है कि आप नई टाइलों का उपयोग करने के लिए किन टाइलों का उपयोग करते हैं, और बदले में आपको मिलने वाली यादृच्छिक संख्या पर प्रतिक्रिया करते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बारह की ओर निर्माण जारी रख सकते हैं।

यदि यह काफी कठिन न होता, ट्वेल्वस्मिथ अवरोधक टाइलों से निपटने के लिए भी आपको लगातार चुनौती देता है, जो आपके बोर्ड पर मृत स्थान बना सकता है या मौजूदा टाइल के मूल्य को कम कर सकता है। ये अवरोधक किसी भी यादृच्छिक स्थान पर प्रकट हो सकते हैं, लेकिन खेल आपको एक सिर देता है कि वे एक उलटी गिनती टाइमर के माध्यम से कहां होंगे जो आपके द्वारा उठाए जाने वाले प्रत्येक मोड़ के साथ आगे बढ़ता है। इन अवरोधकों के प्रकट होने से पहले या बाद में साफ़ करने के लिए, आपको बस इतना करना है कि दो टाइलों को एक आस-पास के स्थान पर एक साथ मिला दें।

सपाट मज़ा

पहेली यांत्रिकी ट्वेल्वस्मिथ अच्छी तरह से सोचे-समझे और सुरुचिपूर्ण ढंग से प्रस्तुत किए गए हैं, और मुझे यकीन है कि बहुत से लोग ऐसा महसूस कर सकते हैं (और करते हैं) कि यह एक पूर्ण, उच्च गुणवत्ता वाला अनुभव है। किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने खेला है एवरगार्डन हालाँकि, मैं मदद नहीं कर सकता, लेकिन मुझे लगता है कि यह खेल थोड़ा पीछे है। एवरगार्डन इस खेल के रूप में एक ही मूल यांत्रिकी का एक बहुत प्रस्तुत करता है, लेकिन यह कथा और सौंदर्य महत्वाकांक्षा के स्वस्थ कार्यों के साथ ऐसा करता है जो यहां कहीं नहीं देखा जा सकता है।

में ट्वेल्वस्मिथकी रक्षा, एक अधिक सुविधाजनक रूप कारक में एक खेल के लिए एक आजमाए हुए और सच्चे पहेली सूत्र को लागू करने के लिए कुछ कहा जाना चाहिए। आख़िरकार, एवरगार्डन पोर्ट्रेट मोड में प्ले करने योग्य नहीं है और यह थोड़ा बैटरी किलर है। ट्वेल्वस्मिथदूसरी ओर, इनमें से कोई भी समस्या नहीं है, फिर भी एक तुलनीय अनुभव प्रदान करने में सक्षम है।

तल – रेखा

ट्वेल्वस्मिथ और एवरगार्डन बहुत सारे डीएनए साझा करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वे दो अलग-अलग उद्देश्यों की पूर्ति के लिए बनाए गए थे। कहाँ एवरगार्डन एक रसीला और समृद्ध बनावट वाला पहेली खेल है, ट्वेल्वस्मिथ उसी चीज़ का एक त्वरित और गंदा संस्करण है जिसे चलते-फिरते खेलना बहुत आसान है। यह कोई समस्या नहीं है, किसी भी तरह से। वास्तव में, मैं शर्त लगाता हूं कि बहुत से लोग का अधिक मोबाइल-अनुकूल संस्करण पसंद करेंगे एवरगार्डन मोबाइल पर खेलने के लिए। मेरे लिए हालांकि, एवरगार्डन वास्तव में जबरदस्त और विशेष खेल था, इसलिए तुलनात्मक रूप से खेलना ट्वेल्वस्मिथ मुझे चाहा छोड़ दिया।

Leave a Comment