जैसे खेलों के बीच गुमान और क्लैश रोयालप्रतिस्पर्धी मोबाइल गेम्स के लिए एक बड़ा बाजार प्रतीत होता है। टाइटन विवाद एक नया गेम है जो Dota जैसे MOBA से बहुत सारी अवधारणाएँ लेता है और उन्हें एक तंग, मोबाइल-केंद्रित, प्रतिस्पर्धी मल्टीप्लेयर गेम में सुव्यवस्थित करने का प्रयास करता है। दुर्भाग्य से, टाइटन विवाद इतने खुरदुरे किनारे हैं कि अगले बड़े मल्टीप्लेयर मोबाइल गेम के रूप में कल्पना करना कठिन है।
जीवन तेज मार्ग पर
यदि आप मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरेनास (MOBAs) के बारे में केवल मूर्त रूप से अवगत हैं, तो यह स्पष्ट है कि टाइटन विवाद शैली से प्रेरणा लेता है। गलियाँ, नायक, रेंगने वाले मिनियन और टावर हैं, जो सभी MOBA के लिए स्थानिक हैं और उसी तरह से व्यवहार करते हैं जैसे वे इस प्रकार के अन्य खेलों में करते हैं।
में टाइटन विवाद, प्रत्येक खिलाड़ी के पास युद्ध के मैदान के एक छोर पर एक कुलदेवता होता है, और खेल का लक्ष्य इसे नष्ट करने के लिए अपने दुश्मन के कुलदेवता को पर्याप्त नुकसान पहुंचाना है। आमतौर पर, इसमें आपके नायकों और उनकी विशेष क्षमताओं की कुछ रणनीतिक तैनाती और प्रबंधन शामिल होता है।
टाइटनों को याद करो
नंबर-द-नंबर MOBA-शैली का खेल होने के बजाय, टाइटन विवाद सूत्र को हिला देने के लिए कुछ चीजें करता है। इनमें से पहला टाइटन्स की उपस्थिति है, जो अतिरिक्त शक्तिशाली नायकों की तरह हैं जिन्हें खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खोल सकते हैं यदि कोई मैच एक निश्चित समय से पहले चला गया हो।
अन्य परिवर्तन ज्यादातर सुव्यवस्थित उपायों के रूप में आते हैं जो बनाते हैं टाइटन विवाद अधिक पसंद करें क्लैश रोयाल एक पूरी तरह से विकसित MOBA की तुलना में। खिलाड़ी अपने नायकों की पूरी टीम का चयन करते हैं और एक निश्चित समय के बाद ही उन्हें तैनात कर सकते हैं। ये नायक किसी नायक की विशेष क्षमता को सक्रिय करने के लिए आपके द्वारा दबाए जा सकने वाले बटनों के अलावा किसी भी प्रकार के आदेशों का जवाब नहीं देते हैं। स्क्रीन के नीचे एक मैना बार है जो नियंत्रित करता है कि आप कितनी बार और कितनी हीरो क्षमताओं का उपयोग कर सकते हैं।
टैपी टाइटन्स
टाइटन विवाद इसमें सिंगल और मल्टीप्लेयर दोनों मोड हैं, जो इसे करने के लिए चीजों से भरा है, लेकिन गेम के साथ मुख्य समस्या यह है कि इसमें से कोई भी विशेष रूप से अच्छा नहीं लगता है। मुकाबला ज्यादातर एक प्रतीक्षारत खेल है जिसमें एक टन की रणनीति की आवश्यकता नहीं होती है, जितना कि यह नायकों को अनलॉक करने और उन्नत करने के लिए एक समर्पण करता है।
जब भी आप किसी लड़ाई या गेम के किसी एक मिशन को पूरा करते हैं, तो आपको उन बॉक्सों से पुरस्कृत किया जाता है जिनमें मौजूदा नायकों को अपग्रेड करने के लिए नए नायक या सामग्री होती है। किसी भी कारण से, यह प्रणाली अनावश्यक रूप से भद्दी और धीमी है, जिससे आपके पुरस्कारों का दावा करने में भी परेशानी होती है।
अंत में, यदि आप एक स्वतंत्र खिलाड़ी हैं, तो आपको इन पुरस्कारों को एक स्थिर क्लिप पर अर्जित करने के लिए रनवे बहुत छोटा है। खेल के साथ केवल एक या दो घंटे के बाद, आपको एकल या मल्टीप्लेयर मोड में प्रगति करने के लिए जो चाहिए उसे प्राप्त करने के लिए आपको अपने से अधिक मजबूत खिलाड़ियों के खिलाफ कई मल्टीप्लेयर मैच हारते हुए मिशनों के माध्यम से बक्से को पीसने की आवश्यकता होगी।
तल – रेखा
का मूल टाइटन विवाद कई अन्य सफल और अच्छे खेलों से मिलता-जुलता है, लेकिन समग्र अनुभव उन विशेषताओं की एक चेकलिस्ट की तरह लगता है, जिन्हें एक समेकित अनुभव के बजाय विशेष रूप से अच्छी तरह से एक साथ नहीं रखा गया है।