क्या तुमने कभी खेला नियॉन क्रोम? यदि आपने नहीं किया, तो आपको करना चाहिए, और फिर आपको खेलना चाहिए समय पीछे हटना. 10tons ने अभी तक एक और महान ड्यूल-स्टिक शूटर रखा है, केवल इस बार उन्होंने साइबरपंक सौंदर्यशास्त्र और रॉगुलाइक यांत्रिकी को 80 के दशक की वाइब और स्लो-मो शक्तियों के लिए बदल दिया है। यह बनाता है समय पीछे हटना एक आध्यात्मिक उत्तराधिकारी का एक सा नियॉन क्रोम कई मायनों में, और यह उस पर बहुत अच्छा है।
धीमा करो, क्या?
समय पीछे हटना एक स्तर-आधारित डुअल-स्टिक शूटर है और इसकी प्राथमिक नौटंकी यह है कि लोगों को मारने से समय धीमा हो जाता है। इसे जोड़ने के लिए, कई हत्याओं को एक साथ जोड़ने से समय और धीमा हो जाता है और कुछ विशेष शक्तियों को अनलॉक कर देता है। यह एक साफ-सुथरा प्रभाव है जो आपको ऐसा महसूस कराता है कि आप एक एक्शन फिल्म में खेल रहे हैं, लेकिन यह केवल आपको शांत दिखाने के लिए नहीं है। स्लो-मो में प्रवेश करने से आपको गोलियों से बचने में मदद मिलती है, जो एक ऐसे खेल में महत्वपूर्ण है जहां आपको मारने के लिए केवल एक गोली लगती है।
हर स्तर में समय पीछे हटना इस समय हेरफेर मैकेनिक के आसपास डिज़ाइन किया गया है, जिसका अर्थ है कि आप पूरे समय धधकती हुई बंदूकों के आसपास नहीं चल सकते। अपने समय को बढ़ाने के लिए किल्स का सावधानीपूर्वक समय फैलाव शक्तियाँ ज्यादातर मामलों में न केवल एक अच्छा विचार है; कभी-कभी पहेलियों या विशिष्ट युद्ध परिदृश्यों को हल करने के लिए भी इसकी आवश्यकता होती है।
80 के दशक की हदीस
जिन शक्तियों को आप नियंत्रित करते हैं समय पीछे हटना वहाँ सिर्फ एक मनमाना मैकेनिक के रूप में नहीं हैं। आपके चरित्र में समय के हेरफेर के आसपास अद्वितीय क्षमताएं हैं जो खेल के समग्र कथानक की कुंजी हैं। का विवरण समय पीछे हटनाकी कथा वास्तव में सबसे अधिक आकर्षक नहीं है, लेकिन वे 1970 और 1980 के दशक के बीच मिस्टर टाइम नाम के एक बड़े बुरे आदमी को उतारने के लिए समय को शामिल करते हैं। कहानी की तुलना में अधिक रोमांचक कुछ आश्चर्यजनक संदर्भ हैं जो खेल बनाता है, खासकर यदि आप पहले से ही पिछले 10 टन खेल खेल चुके हैं।
हालांकि कहानी विशेष रूप से मजबूत नहीं है, यह शायद ही मायने रखता है क्योंकि आप अपना अधिकांश समय इसी में व्यतीत करेंगे समय पीछे हटना महारत के स्तर पर क्योंकि वे अधिक अराजक और जटिल हो जाते हैं। ऐसा लग सकता है कि यह निराशाजनक हो सकता है, लेकिन इसका अधिकांश मज़ा समय पीछे हटना एक स्तर को हराने के लिए “सही” तरीका ढूंढ रहा है। एक बार जब आप गेम की कहानी समाप्त कर लेते हैं, तो आप टाइम अटैक मोड में वापस भी जा सकते हैं और अपने कौशल को और भी बेहतर कर सकते हैं, जो उस पैकेज के लिए एक आभारी अतिरिक्त है जो इसकी पुनरावृत्ति में जोड़ता है।
समय नियंत्रित करता है
समय पीछे हटना एक अत्यंत मांग वाला शूटर है, जो ऐसा लगता है कि यह केवल उन लोगों के लिए सुखद हो सकता है जिनके पास एमएफआई नियंत्रक हैं। शुक्र है, हालांकि, कुछ बहुत ही स्मार्ट निर्णय . के डिजाइन में चले गए समय पीछे हटनाके नियंत्रण, जो इसे टचस्क्रीन और नियंत्रक दोनों पर एक धमाका बनाते हैं।
यदि नियंत्रक का उपयोग करके खेल रहे हैं, समय पीछे हटना किसी भी पुराने ड्यूल-स्टिक शूटर की तरह खेलता है और खिलाड़ियों को इसकी चुनौतियों से पार पाने के लिए भौतिक नियंत्रणों द्वारा दी गई सटीकता का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। यदि आप टच का उपयोग करके खेलते हैं, तो गेम ऑटो-उद्देश्य प्रदान करता है ताकि आप इसके वर्चुअलाइज्ड नियंत्रणों के आसपास अधिक आसानी से काम कर सकें। प्रत्येक नियंत्रण पद्धति के अपने फायदे और नुकसान होते हैं, लेकिन वे आम तौर पर कभी भी निराशा महसूस किए बिना लगातार चुनौती प्रदान करते हैं।
तल – रेखा
समय पीछे हटना इसके स्तर कितने आविष्कारशील हैं और खेल कितनी अच्छी तरह नियंत्रित करता है, इसके कारण विशुद्ध रूप से उच्च अंक प्राप्त करता है। यहां समय धीमा करने वाले यांत्रिकी जरूरी क्रांतिकारी नहीं हैं, और खेल की कहानी बहुत ही धुंधली है, लेकिन जिस तरह से समय पीछे हटना एक सपने की तरह नियंत्रित करते हुए इन दंभों के आसपास बनाता है, यह एक शानदार अनुवर्ती बनाता है नियॉन क्रोम, और अपने आप में एक अद्भुत डुअल-स्टिक शूटर।