मैं एक ऐसे खेल के बारे में नहीं सोच सकता जिसने मुझे इतनी निराशा के साथ-साथ इतना आनंद दिया हो पृथ्वी के लिए टिकट. यह एक एपिसोडिक रोल-प्लेइंग गेम है जो एक शानदार दुनिया की स्थापना करता है और एक साफ-सुथरी पहेली-आधारित युद्ध प्रणाली बनाता है, केवल इन चीजों को उन स्तरों से उलटने के लिए जो अत्यधिक कठिन और शायद थोड़ा बहुत यादृच्छिक लगता है। की कठिनाई पृथ्वी के लिए टिकट हालांकि, आप खेल में जितना अधिक आगे बढ़ते हैं, एक संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हैं, बशर्ते आप इसके साथ अंत तक बने रहें।
ऑफवर्ल्ड विद्रोह
पृथ्वी के लिए टिकट न्यू प्रोविडेंस पर सेट एक विज्ञान-फाई पहेली आरपीजी है, एक खनन कॉलोनी जो एक से अधिक तरीकों से अलग हो रही है। खेल की शुरुआत में, आप रोज़, एक विनम्र माली का नियंत्रण लेते हैं, जैसे कि एक बड़े जेल ब्रेक और विद्रोह को जीरो डे के रूप में जाना जाता है। यह ज्यादातर एक सुंदर बॉयलरप्लेट कथा है, लेकिन इसे अच्छी तरह से वितरित किया गया है और पात्रों के एक बहुत ही दिलचस्प और विविध सेट द्वारा समर्थित है जिसे मैं अगले एपिसोड में और जानने के लिए इच्छुक हूं।
यह कहानी बीच में ढली है पृथ्वी के लिए टिकटकी कार्रवाई, जिसमें पहेली-आधारित युद्ध के स्तरों के माध्यम से खेलना शामिल है। यहां पहेली टाइल-मिलान वाली किस्म की है, जहां पात्रों को रंगीन टाइलों से भरे युद्ध के मैदान में रखा जाता है, जिससे वे अपनी बारी के बीच आगे बढ़ सकते हैं। यह एक ही रंग और प्रतीक की टाइलों के बीच एक रेखा खींचकर किया जाता है। पात्रों की स्थिति बदलने के अलावा, इन टाइलों के बीच जाने से बुनियादी हमलों की ताकत भी बढ़ती है और विशेष क्षमताओं के उपयोग को अनलॉक किया जा सकता है। यह लड़ने का एक विचित्र तरीका लगता है, लेकिन पृथ्वी के लिए टिकट एक रहस्यमय धर्म के माध्यम से ब्रह्मांड में अपने युद्ध यांत्रिकी को स्वीकार करने के लिए अपने रास्ते से बाहर चला जाता है जिसे आंदोलन के रूप में जाना जाता है।
बेमेल मिश्माश
कहानी और पहेली युद्ध के इस संयोजन के साथ, पृथ्वी के लिए टिकट जैसे खेलों की याद दिलाता है पहेली क्वेस्ट 2 और नायकों का पराक्रम और जादुई संघर्ष ज्यादातर बेहतरीन तरीकों से। मैं इसे केवल किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में कहता हूं जिसने हालांकि खेल पूरा किया। शुरुआत से ही, पृथ्वी के लिए टिकट कुछ अजीब कठिनाई स्पाइक्स हैं जो आपको गेम की पेशकश करने वाले अच्छे सामान तक पहुंचने से पहले गेम को नीचे रखना चाहते हैं।
मैं इसमें से अधिकांश को एक संयोजन के लिए जिम्मेदार ठहराऊंगा पृथ्वी के लिए टिकटस्तरों पर टाइलों की प्रक्रियात्मक-पीढ़ी, खेल की संरचना के बारे में कुछ खराब संदेश, और खेल की शुरुआत में आपके चरित्र की सापेक्ष कमजोरी। इसने मुझे उन स्थितियों में छोड़ दिया जहां मुझे दुश्मनों और टाइलों की थोड़ी बेहतर व्यवस्था पाने की उम्मीद में एक मोड़ लेने से पहले बार-बार स्तरों को फिर से शुरू करना पड़ता था।
जब मैंने पहली बार खेल शुरू किया, तो मैं ऐसा इसलिए कर रहा था क्योंकि मैं बोनस उद्देश्यों को पूरा करने की उम्मीद कर रहा था कि पृथ्वी के लिए टिकट इसके स्तरों में शामिल है, जिसे खेल अंततः समझाता है कि आप कहानी में एक निश्चित बिंदु तक पहुंचने के बाद वापस जा सकते हैं और बाद में प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि उन उद्देश्यों का पीछा करना बंद करने के बाद भी, कई बार मुझे एक खराब बोर्ड मिलेगा जो मुझे शुरू से ही बर्बाद कर देगा।
एक नई आशा
हालांकि इन कठिन स्तरों के माध्यम से संघर्ष करने के बाद, मैं उन्नयन और क्षमताओं को अर्जित करने में सक्षम था जो आपको युद्ध के मैदान पर अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं। एक बार जब मुझे ये उपकरण मिल गए और मेरे पात्र अधिक लचीले हो गए, तो मुझे खेल से प्यार हो गया।
जब आप परिमार्जन करने के लिए संघर्ष नहीं कर रहे हैं, पृथ्वी के लिए टिकटका मुकाबला एक गहन रणनीतिक अनुभव में खुलता है, यहां तक कि इस पहले एपिसोड में भी। विशाल अपग्रेड ट्री और नए उपकरण जो आपको देखने को मिलते हैं, लेकिन एपिसोड एक के अंत तक स्पर्श नहीं करते हैं, ऐसा लगता है कि चीजें केवल बेहतर आगे बढ़ेंगी, बशर्ते कि अगला एपिसोड कठिनाई वक्र को सुचारू कर दे।
तल – रेखा
की निराशाजनक यादृच्छिकता के बावजूद पृथ्वी के लिए टिकट, मैंने खेल के साथ वास्तव में बहुत अच्छा समय बिताया। दिलचस्प पात्रों और (अंततः) संतोषजनक मुकाबले के बीच, मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि एपिसोड दो में क्या स्टोर है।