अधूरा हंस एक से अधिक तरीकों से विरोधाभासों का एक अजीब खेल है। सादे सफेद कमरों के चारों ओर काली स्याही उछालकर दुनिया को आकार देने के लिए निरा, दृश्य तरीके से परे, खेल लगातार प्रयोगात्मक सीमा-धक्का और परी कथा परिचित के लोकाचार के बीच भी उतार-चढ़ाव करता है। यह एक दिलचस्प अनुभव के लिए बनाता है जिसे आप कुछ हद तक दोषपूर्ण मोबाइल पोर्ट खेलते समय भी नीचे नहीं रखना चाहते हैं।
परिप्रेक्ष्य के लिए पेंट
में अधूरा हंस, आप मोनरो नाम के एक लड़के के रूप में खेलते हैं जो एक हंस को पकड़ने के लिए एक असली खोज पर है जो एक पेंटिंग से बच गया है जिसे उसकी दिवंगत मां ने शुरू किया था लेकिन कभी पूरा नहीं किया। इस पीछा करने पर, मुनरो खुद को एक जादुई भूमि में पाता है जिसे एक राजा द्वारा चीजों को अस्तित्व में लाने की शक्ति के साथ बनाया गया था, और मुनरो को विभिन्न प्रकार की पहेलियों को हल करने और हंस को पकड़ने के लिए स्वयं पेंट की शक्ति का उपयोग करना चाहिए।
की संरचना अधूरा हंस बहुत पारंपरिक है। खेल को विशिष्ट प्रथम-व्यक्ति पहेली प्रकारों और चालबाज़ियों के लिए समर्पित स्तरों के वर्गों में विभाजित किया गया है जो धीरे-धीरे आपको आगे बढ़ने से पहले प्रत्येक को मास्टर करने के लिए कहते हैं। पहेली डिजाइन की सरासर रचनात्मकता हालांकि इस खेल को अलग करती है। इनमें से सबसे खास बात खेल की शुरुआत में आती है जहां आपको इस जादुई भूमि में आगे बढ़ने का रास्ता खोजने के लिए एक सादे, बिना छायांकित और अदृश्य सफेद बगीचे की क्या है मतलब और उदाहरण और इसके विपरीत बनाने के लिए पेंट का उपयोग करना पड़ता है।
पॉकेट के आकार का पेसिंग
अधूरा हंस आप पर बहुत सारी रचनात्मक और भटकाव वाली पहेलियाँ फेंकता है (और कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर काम करते हैं), लेकिन खेल कभी भी किसी एक विचार पर बहुत लंबा नहीं रहता है और खेल के कुछ घंटों के भीतर ही समाप्त हो जाता है। यह मोबाइल खेलने के लिए इसे अच्छी तरह से अनुकूल बनाता है, केवल मामूली चेतावनी के साथ कि गेम की चेकपॉइंटिंग प्रणाली पूरी तरह से अदृश्य है। इस तरह के उदाहरणों में, मुझे लगता है कि खेल लगातार प्रगति को बचाता है, लेकिन मुझे निश्चित रूप से वापस आने पर समय मिला अधूरा हंस जहां मुझे खेल के उन हिस्सों को फिर से खेलना था जिन्हें मैंने पहले ही पूरा कर लिया था।
पहले व्यक्ति के खेल के रूप में, अधूरा हंस टच स्क्रीन का उपयोग करने की अपेक्षा के अनुसार नियंत्रण करता है। सौभाग्य से, खेल शायद ही कभी आपसे जल्दी या सटीक होने की मांग करता है और आपके पास हमेशा एक नियंत्रक का उपयोग करके खेलने का विकल्प होता है, जो बहुत अधिक त्रुटिपूर्ण रूप से काम करता है।
थोड़ा खत्म इस्तेमाल कर सकते हैं
एकमात्र स्थान जहां . का मोबाइल संस्करण है अधूरा हंस स्टंबल्स कभी-कभी ऐसा होता है जब यह कुछ बारीक नियंत्रित नियंत्रण इनपुट की मांग करता है। मैंने केवल स्पर्श का उपयोग करके खेल को पूरा किया, लेकिन शायद 3-4 उदाहरण मिले जहां मुझे या तो ऐसा लगा कि खेल मेरे इनपुट की गलत व्याख्या कर रहा है या मैं वह नहीं कर सकता जो यह मुझसे करने के लिए कह रहा था, मेरे डिवाइस पर अपनी पकड़ को महत्वपूर्ण रूप से बदले बिना।
विशेष रूप से, ऐसे उदाहरण थे जहां मैं उन चीजों से गिर गया, जो मेरा चरित्र मनोरंजक था, भले ही मैंने ऐसा कुछ नहीं किया जिससे यह संकेत मिले कि मैं वह करना चाहता था। ऐसे समय भी थे जब मैं वस्तुओं पर चढ़ने की कोशिश में इस स्तर पर फंस गया था कि मैं वास्तव में बस अतीत को आगे बढ़ाना चाहता था। खेल के अंत में, मुझे इन समस्याओं के लिए समाधान मिल गया, लेकिन कुछ सटीक ड्राइंग पहेलियों के साथ छोटी सी परेशानी में भाग गया, जो कि जब भी मैं स्क्रीन से अपनी उंगली उठाऊंगा तो गड़बड़ हो जाएगी। मैं एक अतिरिक्त मुक्त उंगली रखने के लिए अपनी पकड़ बदलकर इसे हल करने में सक्षम था इसलिए मुझे कभी भी दूसरों को स्क्रीन से नहीं उठाना पड़ा। जाहिर है, मैं खेलना चाहता था अधूरा हंस इस तरह के नियंत्रण के मुद्दों के बारे में चिंता किए बिना, लेकिन उनके साथ भी मैंने खुद को यात्रा का आनंद लिया।
तल – रेखा
के मोबाइल संस्करण के माध्यम से प्राप्त करना बिल्कुल आसान नहीं था अधूरा हंस, लेकिन अंततः मुझे खुशी है कि मैंने किया। यह एक अजीब सा खेल है जिसमें एक टन दिल और व्यक्तित्व है, इसकी कथा और समग्र डिजाइन दोनों के संदर्भ में। मोबाइल संस्करण खेलने का आदर्श तरीका नहीं है, लेकिन यह पर्याप्त रूप से सेवा योग्य है और मैं निश्चित रूप से अनुशंसा करता हूं कि लोग इस गेम को खेलने का एक तरीका ढूंढ लें यदि उन्होंने अभी तक नहीं किया है।