द फ्रॉस्ट्रुन एक ही नस में एक साहसिक / पहेली खेल है कमरा या एजेंट ए. आप एक युवा वाइकिंग महिला के रूप में खेलते हैं, जो खुद को एक रहस्यमय द्वीप पर जलपोत पाती है, और आप रास्ते में पहेलियों को हल करके इस रहस्य को उजागर करने के लिए इसे अपने ऊपर लेते हैं। जबकि द फ्रॉस्ट्रुन निश्चित रूप से अविश्वसनीय लग रहा है, यह इससे पहले आए खेलों के आजमाए हुए और सच्चे पहेली डिजाइन फॉर्मूले को काफी प्रभावित नहीं करता है।
एक ठंडा परिचय
का आधार द फ्रॉस्ट्रुन, और इस तरह के अन्य खेल, यह है कि आप एक जगह फंस गए हैं और आपको वस्तुओं को इकट्ठा करना होगा और पहेली को हल करना होगा ताकि आप बच सकें या अगले क्षेत्र में जा सकें। यह एक ऐसे गेम के लिए बनाता है जो पहले-व्यक्ति बिंदु-और-क्लिक साहसिक गेम की तरह महसूस करता है, हालांकि बहुत कम या कोई चरित्र संपर्क नहीं है।
एक कमरे, घर, या अन्य इनडोर स्थान में फंसने के बजाय, द फ्रॉस्ट्रुन एक द्वीप पर होने से खुद को अलग करता है जिस पर आपने जहाज उड़ाया है। कुछ भी दिए बिना, आप जल्दी से देखेंगे कि द्वीप पर कुछ गड़बड़ है, और मूल रूप से आप केवल एक ही हैं जो इसके बारे में कुछ भी कर सकते हैं।
वाइकिंग उद्यम
के बारे में सबसे साफ-सुथरी बात द फ्रॉस्ट्रुन खेल अपनी नॉर्स/वाइकिंग थीम में कितना आगे जाता है। पहेलियाँ पौराणिक कथाओं के इर्द-गिर्द घूमती हैं, आत्माओं के साथ बातचीत करती हैं, और खूबसूरती से प्रस्तुत स्कैंडिनेवियाई दृश्यों के बीच भटकती हैं। यहां तक कि खेल में ध्वनि भी एक ठंडा और पूर्वाभास का माहौल बनाती है जो खेल के दृश्यों से पूरी तरह मेल खाता है।
यदि आप अपने वाइकिंग पौराणिक कथाओं पर बहुत अधिक नहीं हैं या सोच रहे हैं कि आगे कहाँ जाना है, द फ्रॉस्ट्रुन एक सुंदर संकेत मेनू भी प्रदान करता है, जो खेल को हमेशा निराशाजनक होने से बचाने में मदद करता है। मेरी इच्छा है कि प्रदान किया गया खेल आगे क्या करना है, इसके बारे में इतना स्पष्ट नहीं था, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि यह खेल में जितना बेहतर है, उससे कहीं बेहतर है।
फ्रॉस्टी टू द फिनिश
मैं कहता हूं कि संकेतों में होना बेहतर है द फ्रॉस्ट्रुन गैर-मौजूद से अधिक स्पष्ट हो क्योंकि खेल बहुत भ्रमित करने वाला है। इसके पहेली डिजाइन, पर्यावरण लेआउट और कथा में, मुझे लगातार समझ के मुद्दे थे द फ्रॉस्ट्रुन और मुझे क्या करना था, चीज़ें कहाँ थीं, और मैं इन सब चीज़ों के लिए क्या कर रहा था।
इस भ्रम के कारण, मैं अंत तक थोड़ा ठंडा रह गया था द फ्रॉस्ट्रुन. मैंने वह लक्ष्य पूरा किया जिसे करने के लिए मैंने निर्धारित किया था, लेकिन जब तक मैंने उसे पूरा नहीं किया तब तक वह लक्ष्य क्या था, यह पूरी तरह से निश्चित नहीं था। रास्ते में, मैंने खुद को यह याद रखने के लिए संघर्ष करते हुए पाया कि चीजें कहाँ स्थित थीं और मुझे प्राप्त करने के लिए संकेत मेनू पर निर्भर था।
तल – रेखा
जितना की द फ्रॉस्ट्रुन उत्कृष्ट “पज़ल रूम” -स्टाइल गेम्स को उद्घाटित करता है, यह उन खेलों द्वारा निर्धारित उच्च मानकों से बिल्कुल मेल नहीं खाता है जो इससे पहले आए थे। यह अभी भी बहुत सी समान गूढ़ क्रियाओं की पेशकश करता है, लेकिन आप जो कर रहे हैं उसे उद्देश्यपूर्ण या संतोषजनक बनाने के लिए स्पष्टता के साथ ऐसा नहीं करते हैं। यदि आप इस तरह के खेल की तलाश में हैं और बाकी खेल चुके हैं, द फ्रॉस्ट्रुन निश्चित रूप से उस खुजली को खरोंच देगा। अन्यथा, मैं इसके बजाय शैली की कुछ सबसे बड़ी हिट्स की जाँच करने की सलाह दूंगा।