क्रिसेंट मून की नवीनतम रिलीज़ पर सिर्फ एक नज़र के साथ, गहरे रास्तेयह देखना आसान है कि यह एक पुराने स्कूल, प्रथम-व्यक्ति, कालकोठरी-क्रॉलर की शैली में डिज़ाइन किया गया एक गेम है, जो प्रिय की तरह है ग्रिमरॉक की किंवदंती. जबकि इस तरह के खेलों का निश्चित रूप से बहुत कट्टर और खेलने में मुश्किल होने का इतिहास है, गहरे रास्ते सुखद महसूस करने के लिए कुछ बहुत कठिन डिज़ाइन विकल्प और समस्याएं हैं।
गहरा लुढ़कना
की शुरुआत में गहरे रास्ते, आपको इस टीम का निर्माण कैसे या क्यों करना चाहिए, इस बारे में कोई स्पष्टीकरण दिए बिना तीन वर्गों (योद्धा, दुष्ट और दाना) के बीच चयन करते हुए, अधिकतम चार वर्णों की एक पार्टी बनाने के लिए कहा जाता है। यहां से, आप पार्टी के सभी चार सदस्यों को प्रथम-व्यक्ति के नजरिए से नियंत्रित करते हैं, जब आप भीतर के रहस्यों की तलाश में एक पौराणिक भूलभुलैया के माध्यम से यात्रा करते हैं।
इस भूलभुलैया का पहला स्तर एक प्रकार के ट्यूटोरियल के रूप में कार्य करता है, जो खिलाड़ियों को स्क्रीन के निचले बाएँ कोने में गेम के मूवमेंट कंट्रोल सिस्टम और अन्य मैकेनिक्स से परिचित कराता है जिसमें पहेली-समाधान और मुकाबला शामिल है। हालांकि उस छोटे से परिचय के बाद, आप पूरी तरह से अपने आप को खोजने के लिए हैं कि क्या गहरे रास्ते की पेशकश करनी है।
धीमा पथ
प्रथम-व्यक्ति कालकोठरी-क्रॉलर की परंपरा में, गहरे रास्ते काफी रुकी हुई गति से चलती है। यह तकनीकी रूप से एक वास्तविक समय का खेल है, लेकिन आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक आंदोलन में देरी होती है। इसका मतलब यह है कि हॉलवे को पार करना एक समय में एक कदम आगे बढ़ता है और मुकाबले में बुनियादी हमलों पर भी लंबा कूलडाउन शामिल होता है।
हालांकि यह सबसे आसान अनुभव की तरह नहीं लगता है, गेम को डिज़ाइन किया गया है ताकि उस गति से आगे बढ़ना आवश्यक हो। क्योंकि आपको एक साथ चार अलग-अलग पार्टी सदस्यों के स्वास्थ्य और हमलों का प्रबंधन करना होता है, सब कुछ धीमा करने से ऐसा करना थोड़ा अधिक प्रबंधनीय हो जाता है।
एक गन्दा रास्ता
स्पष्टीकरण की कमी और धीमी गति गहरे रास्ते पुराने गेम डिज़ाइन की नकल करने वाले गेम के सुपर आश्चर्यजनक तत्व नहीं हैं, लेकिन जब आप उन्हें अत्यधिक भद्दे नियंत्रण, एक नीरस दृश्य शैली और बग की एक स्वस्थ खुराक के साथ जोड़ते हैं, तो यह पूरे अनुभव को निगलने के लिए वास्तव में कठिन गोली बना देता है।
धीमी गति से भी, गहरे रास्ते इसे नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि इसके कुछ नियंत्रण कितने अजीब हैं। कई बार खेल खेलते समय, मैं इस बात से निराश हो जाता था कि कैसे खेल अलग-अलग, भ्रमित करने वाली इनपुट विधियों के साथ वस्तुओं का उपयोग करना बनाम वस्तुओं का उपयोग करने जैसी क्रियाओं को अलग करता है।
चीजों को उठाना और भी मुश्किल हो सकता है जब आप समझते हैं कि भूरे रंग के पत्थर में हर एक वातावरण का सौंदर्य है गहरे रास्ते चमड़े के कवच और तीर जैसी सामान्य वस्तुओं के समान है कि वस्तुओं को लेने के लिए देखने की आवश्यकता से कहीं अधिक कठिन है।
ये मुद्दे बग की तुलना में कम हैं गहरे रास्ते हालांकि। खेल के साथ मेरे समय में मेरे पास इस बिंदु पर एक पहेली विराम था कि मुझे पूरा खेल शुरू करना पड़ा और मेरे कई बचत हटा दिए गए या बिना किसी स्पष्ट कारण के निश्चित समय पर अधिलेखित नहीं किया जा सका। इसने मेरा समय बना दिया गहरे रास्ते यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं खरोंच से फिर से शुरू किए बिना खेल के माध्यम से आगे बढ़ सकता हूं, यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार कई बचत करने में एक बड़ा अभ्यास।
तल – रेखा
कीड़े मुख्य चीज हैं जो लाते हैं गहरे रास्ते नीचे, लेकिन भले ही खेल का तकनीकी पक्ष खराब हो गया हो, मुझे यकीन नहीं है कि यह एक विशेष रूप से शानदार खेल होगा। इसमें बहुत अधिक व्यक्तित्व का अभाव है और इतनी धीमी गति से चलता है कि मुझे यकीन नहीं है कि यह पुराने स्कूल के कालकोठरी-क्रॉलर प्रशंसकों के लिए भी कितना आकर्षक होगा।