पहली बात जिसने मुझे मारा गति यह दिखने में कितना अविश्वसनीय था – इसकी कुरकुरी बनावट से लेकर इसके चिकने एनिमेशन तक, लंदन के साथ एक शानदार (यदि कम उपयोग की गई) पृष्ठभूमि प्रदान करता है। जैसा कि शहर खुद को एक आतंकवादी घेराबंदी के तहत पाता है, केवल कुछ शेष एजेंटों के साथ एक गुप्त सरकारी सेवा को इसे नष्ट करने से रोकना चाहिए।
प्रत्येक स्तर का एक अलग लक्ष्य होता है, चाहे वह बुद्धि की चोरी करना हो, किसी पद की रक्षा करना हो, या किसी साथी एजेंट को कैद से मुक्त करना हो। भले ही, जो कुछ भी सामने आता है, वह त्वरित समय की घटनाओं के रूप में विभिन्न स्थितियों पर प्रतिक्रिया करते हुए एक स्प्रिंट है, जिसे 3 श्रेणियों में विभाजित किया गया है: फोकस (हैकिंग के लिए), स्ट्रेंथ (जब चीजें भौतिक हो जाती हैं), और रिफ्लेक्स (शूटिंग सेक्शन के लिए) . सभी खिलाड़ियों को सही समय पर टैप करना है, एक निश्चित पैटर्न को स्वाइप करना है, या किसी क्रिया को निष्पादित करने के लिए बार-बार टैप करना है। यह अनिवार्य रूप से एक क्लासिक एक्शन मूवी से कटकनेस की एक श्रृंखला की तरह खेलता है, और एक जिसे मैंने अंत तक देखने के लिए इच्छुक महसूस किया।
गति इसे ‘सिनेमाई एक्शन गेम’ के रूप में वर्णित किया गया है और यह अधिक उपयुक्त नहीं हो सकता है, क्योंकि अंततः खिलाड़ी का योगदान किसी भी वास्तविक उपलब्धि की भावना प्रदान करने के लिए बहुत कम है। एक बिंदु पर एक हथियारबंद सैनिक के सिर पर एक बंदूक थी, लेकिन जैसे ही मैंने आत्मसमर्पण में हाथ उठाया, मैंने अचानक उसके हाथों से बंदूक ठोक दी और जूडो ने उस चूसने वाले को पलट दिया। वास्तव में मैंने केवल सही समय पर स्क्रीन को प्रेस किया, और इसने मुझे एक दर्शक की तरह महसूस कराया। हालांकि अधिकांश स्तरों में एक अलग सेटिंग या मिशन स्टेटमेंट होता है, हर एक समान एनिमेशन और परिदृश्यों के साथ एक ही तरह से खेलता है जो खुद को दोहराने के लिए बाध्य होते हैं (जल्द ही बाद में)।
चूंकि उच्च रैंकिंग एजेंट मुक्त हो जाते हैं, वे स्वचालित रूप से रोस्टर में जुड़ जाते हैं (टो में उनकी अनूठी क्षमताओं के साथ), हालांकि यह देखना मुश्किल है कि उनकी बेहतर रेटिंग वास्तविक गेमप्ले को कैसे प्रभावित करती है। खिलाड़ी जो पैसा कमाते हैं उसका उपयोग अतिरिक्त समय या अतिरिक्त स्वास्थ्य स्लॉट जैसे पावर-अप के लिए किया जा सकता है, ताकि स्तरों को पुनः प्रयास करने में मदद मिल सके। यह एकमात्र मुद्रा भी है, क्योंकि गति एक सहनशक्ति बार या अनन्य सामग्री के बिना एक खेल है, इसलिए खिलाड़ी लगातार स्थिर दर से प्रगति करते हैं।
गति स्लीक, कूल और शैलीगत रूप से सिनेमाई है, लेकिन अंततः इसका पतन भी है क्योंकि खिलाड़ी निस्संदेह इतनी छोटी भूमिका निभाने से थक जाएंगे – दोनों सामरिक और सक्रिय रूप से। यह एक ऐसा गेम है जो आईओएस गेमिंग की ग्राफिकल क्षमताओं को दिखाता है, लेकिन गेमप्ले की गहराई को नहीं जो सुंदर दृश्यों के पीछे रहना चाहिए।