इसमें करने के लिए बहुत कुछ नहीं है अभी भी यहाँ… उड़ान साहसिक. किसी खेल के बारे में कहना हमेशा नकारात्मक नहीं होता, लेकिन इस मामले में, यह निश्चित रूप से एक समस्या है। अभी भी यहींएक 2डी फ्लाइंग एडवेंचर का वादा बहुत ही कम कीमती है, जो एक ऐसे खेल के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है जिसमें कुछ सुंदर कला निर्देशन है।
पृथ्वी से बचना
का आधार अभी भी यहीं कील लगाना थोड़ा कठिन है, या यों कहें कि इसके टुकड़े वास्तव में जुड़ते नहीं हैं। आप पिप नाम के एक छोटे, नीले, ह्यूमनॉइड प्राणी की भूमिका निभाते हैं जो पत्तियों, स्क्रू, लाइटबल्ब और अन्य वस्तुओं से भरे चरणों के माध्यम से एक जेट पैक उड़ाता है जो पिप के कद की तुलना में विशाल दिखाई देता है।
पहले स्तर में, यह स्पष्ट है कि पृष्ठभूमि में रॉकेट लॉन्च हो रहे हैं, और एक चरित्र का उल्लेख है कि मनुष्य पृथ्वी छोड़ रहे हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि क्यों। इसके तुरंत बाद आप मलबे के नीचे दब जाते हैं, और 50 साल बाद आप रोबोट के लिए वस्तुओं को इकट्ठा करने के लिए स्तरों के चारों ओर उड़ने के लिए उभरते हैं जो पीछे छूट गए हैं। यह कभी नहीं समझाया गया है कि आपको ऐसा करने की आवश्यकता क्यों है, लेकिन अभी भी यहीं रोबोट के लिए चीजों को लाने के लिए उड़ान भरने के इस विचार के इर्द-गिर्द अपने सभी स्तरों की संरचना करता है।
टैपिंग थ्रस्ट
निश्चित रूप से कई खेलों में पहले भी बेतुके या निरर्थक कथानक रहे हैं, लेकिन समस्या अभी भी यहीं ऐसी अस्पष्ट दिशा का होना यह है कि यह एक विशेष रूप से दिलचस्प खेल द्वारा समर्थित नहीं है। अपने जेट पैक में उड़ान भरना उस दिशा में बढ़ावा देने के लिए स्क्रीन के बाएं और दाएं किनारों पर टैप करने का मामला है, और आप एक बार में वस्तुओं को चुनने, उन्हें रोबोट तक पहुंचाने और आगे बढ़ने के लिए स्तरों के चारों ओर तैरते हैं। वही काम कहीं और करो।
निष्पक्षता में, इसमें कुछ अतिरिक्त परतें हैं अभी भी यहींका गेमप्ले जो इसे बिना सोचे-समझे टैप करने से ज्यादा दिलचस्प बनाता है, लेकिन केवल थोड़ा सा। उदाहरण के लिए, पिप के जेट पैक पर एक मीटर है, जो आपके जोर लगाने की क्षमता को सीमित करता है, और कुछ हल्की पहेलियों या बाधाओं से बचने के लिए, लेकिन ये खेल में एक महत्वपूर्ण चुनौती नहीं जोड़ते हैं, और न ही यह किसी भी अधिक संतोषजनक महसूस करता है।
दृश्य, मौखिक नहीं
यह मेरी आशा थी कि मैं जितना आगे बढ़ता गया अभी भी यहीं, अधिक चीजें समझ में आएंगी और गेमप्ले क्लिक करेगा। यह एक “साहसिक” खेल के रूप में बिल किया जाता है, तो शायद अभी भी यहीं वास्तव में अच्छी चीजों को प्रकट करने से पहले शुरुआत में चीजों को रहस्य और एक सौम्य कठिनाई वक्र में ढकेल देता है।
दुर्भाग्य से हालांकि, चीजें वास्तव में कभी भी बेहतर या स्पष्ट नहीं होती हैं अभी भी यहीं. हालांकि यह खेल वास्तव में कुछ रंगीन और अभिव्यंजक कला दिशा प्रस्तुत करता है – दोनों अपने चरित्र और पर्यावरण डिजाइन के संदर्भ में – यह सब वास्तव में कहीं भी नहीं जाता है। कुछ कहानी ऐसी होती है जो किरदारों के जरिए इधर-उधर ढल जाती है, लेकिन तभी जब आप भाग्यशाली होते हैं। स्पष्ट करने के लिए, वर्ण अभी भी यहीं जब भी आप उनके पास पहुँचें तो भाषण बुलबुले से कुछ पंक्तियों में से एक को धुंधला कर दें, और केवल कभी-कभी उनके पास कुछ ऐसा कहने के लिए होता है जो उन्हें आपके लिए एक पेंच या कुछ लाने की तत्काल इच्छा से परे होता है।
तल – रेखा
मुझे सच में यकीन नहीं है कि किस तरह का खेल अभी भी यहीं बनने की कोशिश कर रहा है, और स्पष्टता की यह कमी इसका आनंद लेना कठिन बना देती है। यह एक तरह का प्लेटफ़ॉर्मर है, लेकिन ट्रैवर्सल को संतोषजनक बनाने के लिए इसमें वास्तव में नियंत्रण या स्तर का डिज़ाइन नहीं है, और यह एक तरह का साहसिक खेल है, लेकिन वास्तव में आपको आगे बढ़ने के लिए एक सुसंगत कथा नहीं है। खेल में लगभग कहीं भी पाए जाने वाले दृढ़ कथन के बिना, अभी भी यहीं खेलने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध होना कठिन है।