स्टार वार्स: फोर्स एरिना कागज पर एक महान खेल की तरह लगता है। स्टॉर्मट्रूपर्स की सेना की कमान संभालते हुए और विद्रोही गार्डों को मारते हुए डार्थ वाडर के रूप में कौन नहीं खेलना चाहता? जबकि यह गेम आपको ठीक वैसा ही करने देता है, इसके साथ बहुत सारी समस्याएं हैं फोर्स एरिनाका डिज़ाइन जो इसे उतना ही ठंडा महसूस कराता है जितना इसे होना चाहिए।
हल्का कृपाण
यह कहने के लिए फोर्स एरिना एक MOBA एक मिथ्या नाम है। यह कुछ के साथ एक मल्टीप्लेयर ब्रॉलर है क्लैश रोयाल तत्वों को फेंक दिया।
खेलना फोर्स एरिना नायक चरित्र और सेना दोनों का प्रबंधन करना शामिल है। आपका नायक, जो बोबा फेट से लेकर राजकुमारी लीया तक कोई भी हो सकता है, को स्क्रीन पर चारों ओर टैप करके नियंत्रित किया जाता है ताकि हमलों के लिए दुश्मनों को स्थानांतरित किया जा सके और लक्षित किया जा सके। आपकी सेना को स्क्रीन के नीचे ताश के पत्तों के एक डेक के माध्यम से प्रबंधित किया जाता है जिसे आप युद्ध के मैदान में खींचकर तैनात कर सकते हैं।
के हर मैच में फोर्स एरिना, बुर्ज के दो विरोधी सेट हैं, और दुश्मन से अपनी रक्षा करते हुए उनमें से अधिक से अधिक को नष्ट करना आपका लक्ष्य है। यह एक बहुत ही सीधा लक्ष्य है जो किसी भी प्रकार के साइड उद्देश्यों से जटिल नहीं है जो MOBA में आम हैं।
डेक द्वंद्वयुद्ध
जब आप पहली बार खेलना शुरू करते हैं फोर्स एरिना, आपके पास स्टार वार्स ब्रह्मांड के सबसे बुनियादी नायकों और कार्ड तक पहुंच होगी। जैसे-जैसे आप मैच जीतते हैं, उद्देश्यों को पूरा करते हैं, या पैसा खर्च करते हैं, आप ताश के पत्तों के पैक खोलने में सक्षम होंगे जो आपकी सेना के लिए नई इकाइयों को अनलॉक कर सकते हैं या आपको अपनी मौजूदा इकाइयों को अपग्रेड करने की अनुमति दे सकते हैं।
ये कार्ड वास्तव में आपकी रणनीति को बदल सकते हैं, लेकिन मौजूदा इकाइयों को अपग्रेड करने का विचार उन खिलाड़ियों के बीच असमानताओं को विकसित करने की अनुमति देता है जिन्होंने खेल में अधिक निवेश नहीं किया है। जब कुछ गेम में इस तरह के सिस्टम होते हैं, तो वे स्मार्ट मैचमेकिंग के साथ इन मुद्दों से बच सकते हैं, जो फोर्स एरिना दुर्भाग्य से कमी लगती है।
अंधेरे की तरफ
भले ही फोर्स एरिना समान शक्तिशाली डेक वाले खिलाड़ियों को एक साथ जोड़ने का बेहतर काम किया, खेल अभी भी थोड़ा क्लंकी होने से पीड़ित होगा। खेल में नायक और सेना दोनों को नियंत्रित करना वास्तव में अजीब लगता है।
ऐसा लगता है कि डेवलपर्स को पता था कि इस तरह का मल्टी-टास्किंग काफी भारी लगेगा, यही वजह है कि फोर्स एरिना इतना धीमा खेल है। चरित्र चलते समय भी स्क्रीन पर रेंगते हैं, जो पूरे अनुभव को जितना चाहिए उससे थोड़ा कम रोमांचक महसूस कराता है।
तल – रेखा
पीछे के विचार फोर्स एरिना मजबूत हैं, लेकिन गेम का फ्री-टू-प्ले डिज़ाइन, धीमी गति और अजीब नियंत्रणों के साथ रहना मुश्किल है। जितना मैं हान सोलो के रूप में विस्फोट करने के लिए खेलों में कूदता रहना चाहता हूं, ऐसा करना विशेष रूप से अच्छा नहीं लगता।