इस लेखन के रूप में, SpellForce – हीरोज और जादू टूट गया है। यह खेलने योग्य है, लेकिन ऐसे कई मुद्दे हैं जो हर जगह हल्के से कष्टप्रद और सचमुच गेम-ब्रेकिंग के बीच होते हैं। मुझे कल्पना करनी होगी कि निकट भविष्य में किसी बिंदु पर, जादू बल एक कार्यात्मक अनुभव होने के लिए आवश्यक उपचार मिलेगा, लेकिन फिर भी, मुझे यकीन नहीं है कि यह आपके समय के लायक होगा।
शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण
SpellForce – हीरोज और जादू क्लासिक के साँचे से निर्मित एक बारी-आधारित रणनीति खेल है और पराक्रम और जादू के नायक पीसी गेम्स। इसमें, आप एक नायक चरित्र को नियंत्रित करते हैं जिस पर अपने राज्य का निर्माण करने और इस प्रक्रिया में अपने सभी दुश्मनों को नष्ट करने का आरोप लगाया गया है।
की कार्रवाई जादू बल सब कुछ एक ओवरवर्ल्ड मानचित्र पर होता है जो हेक्सागोनल रिक्त स्थान में विभाजित होता है जिसे आप ऊपर-नीचे कोण से देखते हैं, जैसे 4X गेम के समान सभ्यता. हालांकि उन खेलों के विपरीत, जादू बल किसी भी व्यापार या कूटनीति की सुविधा नहीं है। पूरा खेल संपत्ति और संसाधनों पर कब्जा करने के बारे में है ताकि आप अपने दुश्मनों को हराने में सक्षम सेना का निर्माण कर सकें।
वर्ग युद्ध
जब भी कोई विवाद जादू बल उभरता है, खेल दुनिया के नक्शे के अवलोकन से एक छोटे पैमाने के युद्ध के मैदान में बदल जाता है जहां सेनाओं में अलग-अलग इकाइयां मौत से लड़ सकती हैं। इन युद्धक्षेत्रों को खेल के बाकी हिस्सों की तरह ही हेक्सागोनल रिक्त स्थान में विभाजित किया गया है, लेकिन गेमप्ले स्विच रणनीतिक विजय से सामरिक युद्ध पर ध्यान केंद्रित करता है।
युद्ध में आपके पास जो ताकतें हैं, वे इस बात पर बहुत अधिक निर्भर करती हैं कि आप तीन में से किस दौड़ को खेलना चाहते हैं (मानव, ओआरसी, या डार्क एल्फ)। अंततः हालांकि, दौड़ के बीच की बारीकियां वास्तव में बहुत अलग महसूस नहीं करती हैं, जैसे जादू बलकी युद्ध प्रणाली में गहराई और बारीकियों का अभाव है। खेल के साथ कुछ ही समय में, मैंने लड़ाइयों को जीतने के लिए एक बहुत ही प्रभावी तरीका विकसित किया है कि मुझे इसके साथ अपने बाकी समय के दौरान किसी भी कारण से कभी भी बदलना नहीं पड़ा।
मंत्रमुग्ध करने वाली तस्वीर
रणनीति के खेल के लिए सपाट मुकाबला एक बहुत बड़ा नुकसान है, लेकिन किसी तरह जो कम से कम . का प्रबंधन करता है जादू बलकी समस्याएं। खेल बहुत धीमी गति से चलता है और किसी भी चीज को तेज करने या छोड़ने का कोई विकल्प नहीं है, इसमें एक मेनू सिस्टम है जो भद्दा और भ्रमित करने वाला है, और सबसे बुरी बात यह है कि यह कई तकनीकी मुद्दों से भरा हुआ है।
कई बार खेलते थे जादू बल जब मैं यादृच्छिक क्षेत्रों में बार-बार स्क्रीन को टैप किए बिना इकाइयों को पुनर्स्थापित नहीं कर सका, तब तक मुकाबला मुठभेड़ शुरू नहीं होगी जब तक कि मैं ऐप को छोड़ने और इसे पुनरारंभ करने के लिए मजबूर नहीं करता, और एक गड़बड़ जिसने मुझे एक गेम लोड करने से रोका जो मैंने पहले ही शुरू कर दिया था। ये समस्याएं बनाती हैं जादू बल खेलने के लिए अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक, हालांकि ईमानदार होने के लिए मुझे नहीं लगता कि अगर वे वहां नहीं होते तो खेल बहुत बेहतर महसूस होता। खेल के चारों ओर एक तरह का सपाट है। कीड़े सिर्फ इसे सपाट और कष्टप्रद बनाते हैं।
तल – रेखा
ऐसे क्षण हैं जहां आप देख सकते हैं कि क्या जादू बल के लिए जा रहा है, लेकिन इसमें से कोई भी वास्तव में एक साथ नहीं आता है। खेल की हिमाच्छादित गति, सरल मुकाबला, और चौतरफा टूट-फूट ऐसा बनाती है कि आप किसी प्रकार की खराब डिज़ाइन पसंद या कार्यात्मक समस्या से लड़े बिना इसके किसी भी भाग का आनंद नहीं ले सकते।