हर सोनिक पर समर्थक और विरोधी सोनिक भीड़ अधिक से अधिक असहनीय हो जाती है। हालांकि नीले हेजहोग के लिए मेरे मन में विशेष रूप से मजबूत भावनाएं नहीं हैं, मुझे लगता है कि यह कहना सुरक्षित है कि उनका शुरुआती काम उनके सबसे मजबूत में से एक था। ध्वनि धावक एक अंतहीन धावक है जो 2डी सोनिक गेम की गति और प्लेटफॉर्मिंग को पकड़ लेता है, लेकिन गैर-चलने वाले भागों में बहुत सी चीजें गलत हैं जो इसका आनंद लेना कठिन बनाती हैं।
का वास्तविक मांस ध्वनि धावक काफी मजेदार और चुनौतीपूर्ण धावक है। खिलाड़ी मूल खेलों की तरह ही डॉ. एगमैन के खिलाफ सामना करने से पहले अंगूठियां और पन्ना जमा करके एक स्तर पर एक विशिष्ट स्कोर प्राप्त करते हैं। वे खेलने योग्य पात्रों के रूप में पूंछ और पोर को अनलॉक कर सकते हैं, जो दोनों विशिष्ट परिस्थितियों में अपनी ताकत उधार देते हैं।
दुर्भाग्य से, ध्वनि धावक यह भी भारी मात्रा में फ्रीमियम सामग्री से भरा हुआ है। इसमें से कुछ अपेक्षाकृत सहज हैं, जैसे सहायक वस्तुओं और स्तर-अप पात्रों को प्राप्त करने की क्षमता, लेकिन साथ ही साथ बहुत सी असहनीय चीजें भी हैं। अर्थात्, एक ऑनलाइन कनेक्शन की निरंतर आवश्यकता, विज्ञापन जो प्रत्येक रन के बाद पॉप-अप होते हैं, फेसबुक पर पोस्ट करने के लिए धक्का देते हैं, सहनशक्ति पैमाइश, और – सबसे अधिक क्रुद्ध करने वाली – सामग्री डाउनलोड जो गेम को बूट करने में मिनटों का समय ले सकती है। वे अनुभव में कुछ भी जोड़े बिना एक महान, त्वरित गेम सुपर फूला हुआ महसूस कर सकते हैं।
के लिए आदर्श बदलाव ध्वनि धावक F2P सामान को पुराने खेलों में अधिक उदासीन नोड्स के साथ प्रतिस्थापित करते हुए कोर गेमप्ले को बनाए रखना होगा (इसमें क्लासिक सोनिक संगीत भी नहीं है!)। मुद्रीकरण के बारे में लगभग सब कुछ सक्रिय रूप से समग्र अनुभव से अलग हो जाता है।