आप पुरानी कहावत जानते हैं “यदि यह टूटा नहीं है, तो इसे ठीक न करें?” ऐसा लगता है कि यह सलाह कुछ समय के लिए डेवलपर 10tons को परेशान कर रही है। जहां उन्हें पहले रन-आधारित निशानेबाजों में जैसे शीर्षकों के माध्यम से सफलता मिली नियॉन क्रोम, ज़ेनोरैडऔर समय पीछे हटना, इन खेलों की नींव को नए शीर्षकों में रीमिक्स करने के उनके नवीनतम प्रयासों के बहुत मिश्रित परिणाम हुए हैं। यह अलग नहीं है कंकाल बदला लेने वालाजो एक या दो नौटंकी यांत्रिकी के साथ आजमाए हुए और सच्चे रॉगुलाइट सिस्टम के एक समूह को एक ऐसे अंतिम उत्पाद में मिला देता है जो एक समेकित संपूर्ण की तरह महसूस नहीं करता है।
लेने के लिए एक हड्डी
कंकाल बदला लेने वाला एक टॉप-डाउन एक्शन गेम है जहां आप एक नाराज कंकाल के रूप में खेलते हैं, जिन्हें उनके निधन में योगदान देने वालों पर वापस पाने के लिए फिर से जीवंत किया गया है। यह उन परिसरों में से एक है जो इतना गूंगा है कि यह अच्छा है, लेकिन इसका अनुवाद प्रक्रियात्मक रूप से उत्पन्न बहु-मंजिल काल कोठरी से भटक रहा है जहां आप दुश्मनों की भीड़ को मारते हैं, जाल से बचते हैं, और एक बड़े के साथ सामना करने से पहले उन्नयन क्षमताओं और लूट का पता लगाते हैं। बुरा मालिक।
किलिंग बॉस आपको ब्लडस्टोन देते हैं जो एक ऐसी मुद्रा है जो अधिक शक्तिशाली मालिकों के साथ कठिन स्तरों को अनलॉक करती है जो अन्य कालकोठरी में रहते हैं। जैसे ही आप क्रॉल करते हैं, आपके पास टो में एक प्राथमिक हथियार होता है जिसमें दो अद्वितीय हमले बटन होते हैं, एक सीमित डैश क्षमता, और आपके सिर को हटाने और दुश्मनों पर चक करने की शक्ति होती है। अकेले इन क्षमताओं के साथ, आपको अपने ब्लडस्टोन के संग्रह को रैक करने के लिए जितना संभव हो उतने काल कोठरी में जीवित रहने की कोशिश करने और जीवित रहने की आवश्यकता है।
पुन: चेतन करें और दोहराएं
रॉगुलाइक तत्वों के साथ एक रन-आधारित गेम के रूप में, कंकाल बदला लेने वाला उन खिलाड़ियों को दंडित करता है जो जीवित नहीं रह सकते। मृत्यु आपकी प्रगति को उस कालकोठरी पर रीसेट कर देती है जिसके माध्यम से आप अपना काम कर रहे थे और अच्छे उपाय के लिए आपके कुछ संचित रक्तपात को दूर ले जाते हैं। दूसरी ओर, यदि आप किसी भी जीवन को खोए बिना काल कोठरी को पूरा करते हैं, तो आपको “निर्दोष बदला” प्राप्त करने के लिए बोनस ब्लडस्टोन मिलते हैं।
इस जोखिम और इनाम संरचना के कारण, कंकाल बदला लेने वाला कुछ अजीब कठिनाई वक्र है। अधिकांश भाग के लिए, मुकाबला बहुत जटिल नहीं है और दुश्मन एआई का फायदा उठाना आसान है, जिससे निर्दोष रन की संभावना लगभग हमेशा पहुंच के भीतर महसूस होती है। उस ने कहा, यदि पर्याप्त दुश्मन ढेर हो जाते हैं या आपकी उंगली बालों से एक आभासी बटन को याद करती है, तो ऐसी स्थिति में खुद को ढूंढना आसान है जहां आप बहुत अधिक नुकसान खा रहे हैं और शायद आपके पास प्रतिक्रिया करने के लिए अधिक समय होने से पहले मर रहे हैं।
हड्डी को पीसना
गलती से चूक जाना या गलत वर्चुअल बटन दबाना कितना आसान लगता है, इस वजह से मैंने खुद को आनंदित पाया कंकाल बदला लेने वाला ब्लूटूथ नियंत्रक के साथ खेलते समय सबसे अधिक। इस कदम ने मेरे कई मुद्दों को कठिनाई से ठीक किया (ज्यादातर चीजों को बहुत आसान बनाकर), लेकिन इस खेल के अन्य पहलू भी हैं जो तेजी से थकाऊ हो जाते हैं क्योंकि आप लगातार ब्लडस्टोन इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं।
आपके कंकाल को अनुकूलित करने के लिए यादृच्छिक लूट और भत्तों के साथ एक प्रक्रियात्मक रूप से उत्पन्न गेम के रूप में, मुझे लगता है कि मैं वास्तव में एक विशिष्ट प्रकार की हत्या मशीन में अपने कंकाल का निर्माण कर रहा था, ऐसा महसूस करने के लिए मैं जिस तरह से पॉप अप हुआ था, उसमें अपग्रेड मिला। किसी भी तरह उन्नयन दोनों सुपर यादृच्छिक हैं लेकिन पर्याप्त विविध महसूस नहीं करते हैं। यह उस लूट तक भी फैली हुई है जिसे आप काल कोठरी में खोज सकते हैं, साथ ही स्वयं कालकोठरी, जो अक्सर खाली कमरों या मनमाने गेटिंग तंत्र से निर्मित होते हैं। जब आप इसे कठिन सामग्री में आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक भारी मात्रा में ब्लडस्टोन के साथ जोड़ते हैं, तो हर नया रन कंकाल बदला लेने वाला उत्तेजित होने के लिए कठिन और कठिन हो जाता है।
तल – रेखा
के मूल तत्व कंकाल बदला लेने वाला ध्वनि हैं, लेकिन जिस तरह से उन्हें जोड़ा जाता है वह काफी संतुष्ट नहीं करता है। मुकाबला इस तरह से ट्यून किया गया है जहां ब्रेनडेड एआई को चबाना प्रगति के लिए सबसे कुशल रणनीति है, और आप वास्तव में केवल तभी तेजी ला सकते हैं जब आप सही अपग्रेड प्राप्त करने में सफल हों, जो गेम में आपके लिए लगभग अक्सर पर्याप्त नहीं होता है बैंक करने में सक्षम हो। नतीजतन, कंकाल बदला लेने वाला वास्तव में एक संतोषजनक एक्शन गेम या गहरे आरपीजी अनुभव की तरह महसूस नहीं करता है। यह दोनों का एक उथला संस्करण है, जो एक रॉगुलाइक ग्राइंड-ए-थॉन द्वारा एक साथ घिरा हुआ है जो कि जितना चाहिए उससे अधिक समय लेता है।