यह छोटा शुरू होता है। एक टाइल के आकार के इंडेंट के साथ एक वर्ग के ऊपर एक नीली टाइल मँडरा रही है। आप इसे घूरते हैं, झिझकते हुए – एक स्पष्टीकरण, ट्यूटोरियल, या कुछ और होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन कुछ भी नहीं होता है। आखिरकार, आप वह करते हैं जो आपको संदेह है कि आपको करना है और टाइल को इंडेंट में स्लाइड करें। टुकड़े एक साथ क्लिक करते हैं, स्क्रीन चमकती है, और एक और पहेली दिखाई देती है। ये है स्कैलाकीऔर इसका सुपर मिनिमल पज़ल गेमप्ले कई बार उत्सव का कारण हो सकता है, लेकिन यह आपको विराम देने और आश्चर्य करने के लिए अधिक प्रवण है कि आप इसे क्यों खेल रहे हैं।
शुद्ध पहेली
स्कैलैक अधिक पारंपरिक और शाब्दिक अर्थों में एक पहेली खेल है। प्रत्येक स्तर आपको टुकड़ों के साथ प्रस्तुत करता है, और आपको उन्हें एक में जोड़ना चाहिए, संपूर्ण को जोड़ना। हालांकि ये टुकड़े आपके पारंपरिक आरा आकार नहीं हैं, जैसे कि तैयार उत्पाद किसी परिदृश्य की कुछ सुंदर तस्वीर नहीं हैं।
इसके बजाय, प्रत्येक टुकड़ा एक मोनोक्रोमैटिक, त्रि-आयामी वस्तु है। इनमें से कुछ वस्तुओं में सफेद इंडेंट हो सकते हैं, यह संकेत देते हुए कि आपको सब कुछ एक साथ कैसे फिट करना चाहिए, अन्य घूम सकते हैं या स्लाइड कर सकते हैं। जैसा कि आप खेल में विशेष रूप से गहरे हो जाते हैं, इन टुकड़ों में उन पर अतिरिक्त विशेषताएं भी शामिल हो सकती हैं, जिन्हें आपको सब कुछ एक साथ फिट करते समय सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता होती है।
चिकनी स्लाइडिंग
में सब कुछ स्कैलाकी बस एक शून्य में तैरता है जो केवल विशिष्ट विशेषता खेल की ढाल पृष्ठभूमि है। आप स्क्रीन पर केवल स्पर्श करके और खींचकर टुकड़ों को उनके संबंधित स्थानों में ले जाते हैं, और जब आप उन्हें एक उपयुक्त स्थान के ऊपर ले जाते हैं तो एक साथ फिट होने वाले टुकड़े जगह में लॉक हो जाएंगे।
सिर्फ इसलिए कि एक टुकड़ा फिट बैठता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह सही जगह पर है, हालांकि। कई पहेली स्कैलाकी आपको यह सुनिश्चित करने के लिए तर्क का उपयोग करने की आवश्यकता है कि आप जिन टुकड़ों को एक साथ फिट कर रहे हैं वे सही तरीके से ऐसा करते हैं। कभी-कभी इसके लिए यह भी आवश्यक होता है कि आप उन वस्तुओं को पुनर्व्यवस्थित करें जिन्हें आप टुकड़ों में जोड़ रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके पास हर स्तर के अंत में एक एकल, एकीकृत उत्पाद बचा है।
स्कैलक की कमी है
स्कैलाकीका न्यूनतम रूप और पारंपरिक पहेलियाँ निश्चित रूप से इसे ऐप स्टोर पर मैच-थ्री के समुद्र में खड़ा कर देती हैं, लेकिन यह दृष्टिकोण भी एक दोधारी तलवार है। का अत्यंत सीमित दायरा स्कैलाकी यह उतना ही खाली महसूस कराता है जितना कि ग्रेडिएंट voids जिसमें खेल होता है।
तुम सिर्फ पहेली कर रहे हो। और—जबकि उनमें से कुछ चतुर हैं—उनमें से कई (विशेषकर खेल की शुरुआत में) बहुत सरल हैं। यहाँ कठिनाई रैंप बहुत कोमल है, जो साधारण यांत्रिकी की मदद नहीं करता है कि स्कैलाकी विशेष रूप से संतुष्टिदायक महसूस करें। यानी, जब तक आप केवल एक ऐसा गेम नहीं चाहते जो आपको 3D पहेलियाँ करने देता है।
तल – रेखा
जबरदस्त सनसनी कि स्कैलाकी खेलते समय पैदा करना झिझक में से एक है। प्रत्येक पहेली—एक रोमांचक नई चुनौती की तरह महसूस करने के बजाय—आपको यह सोचने पर मजबूर करती है कि क्या और भी गेम है जो पेशकश कर सकता है। क्योंकि का सरल गेमप्ले स्कैलाकी चुनौती के इतने धीमे निर्माण के साथ जोड़ा जाता है, पूरी चीज अपने प्रत्येक स्तर में वस्तुओं के रूप में सपाट, चिकनी और फीचर रहित महसूस करती है।