बचाव कंपनी एक प्लेटफ़ॉर्मिंग गेम है जिसमें बचाव के तत्व- या एस्कॉर्ट-प्रकार के मिशन शामिल हैं। इसमें, खिलाड़ी एक गोल नायक का नियंत्रण लेते हैं क्योंकि वह चारों ओर घूमता है और अन्य गोलाकार खोजकर्ताओं को सुरक्षा के लिए मार्गदर्शन करता है। यद्यपि इसकी एक अपेक्षाकृत अनूठी नियंत्रण योजना है, पूरा अनुभव थोड़ा उदासीन लगता है – और इस प्रकार अंततः थोड़ा सा धुंधला।
किसी भी स्तर पर, खिलाड़ी चरित्र बाएं से दाएं रोल करता है क्योंकि स्क्रीन उसी दिशा में स्क्रॉल करती है। रास्ते के साथ, पर्यावरण खतरों को एक सीधी रेखा के रूप में सरल या एक ब्लैक होल के रूप में जटिल के रूप में प्रस्तुत कर सकता है कि खिलाड़ियों को नायक को आगे बढ़ने में मदद करने के लिए स्क्रीन को स्वाइप करने की आवश्यकता होती है। स्वाइप इन बचाव कंपनी नायक को उस दिशा में कूदने का कारण बनता है जिसे स्वाइप किया गया था, जिसमें लंबी स्वाइप लंबी छलांग और छोटी छोटी छोटी छलांग दर्शाती है। खिलाड़ियों को स्क्रीन से बाहर भेजकर किसी भी पात्र को खोए बिना इसे सफलतापूर्वक एक स्तर के अंत में आधार बनाने के लिए लक्ष्य है।
चूंकि स्क्रीन ऑटो-स्क्रॉल करती है, इसलिए बहुत कुछ बचावकंपनी’s गेमप्ले खिलाड़ियों को बाधाओं के माध्यम से कूदने की चुनौती देता है, लेकिन नियंत्रण बनाए रखता है ताकि कोई भी पात्र स्क्रीन के दाएं, बाएं या शीर्ष भाग से न उड़े। जैसे-जैसे खिलाड़ी आगे बढ़ते हैं, वे स्क्रैप धातु इकट्ठा करेंगे जिसे अपग्रेड पर खर्च किया जा सकता है ताकि इस कार्य को थोड़ा आसान बनाया जा सके, लेकिन प्रत्येक स्तर को साफ़ किया जा सके बचावकं कूदने के लिए अधिक कठिन वातावरण लाता है।
अधिकांश भाग के लिए ये बुनियादी घटक बनाते हैं बचाव कंपनी एक अच्छा खेल है, लेकिन इसके प्रक्रियात्मक पीढ़ी के स्तरों के कारण पूरा अनुभव थोड़ा खाली महसूस करता है। कुछ अन्य पहेली/प्लेटफ़ॉर्मर अनुभवों के विपरीत, यादृच्छिक पीढ़ी अद्वितीय स्तरों की एक संभावित अंतहीन संख्या के लिए बनाती है, लेकिन दुर्भाग्य से इसका मतलब है कि अनुभव करने के लिए कोई विशेष रूप से मजबूत दृष्टि या प्रगति नहीं है। निश्चित रूप से, खिलाड़ी स्तर से स्तर तक अधिक से अधिक बाधाओं को देखने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन बचाव कंपनी वास्तव में नए गेमप्ले यांत्रिकी या अनुभव को हिला देने के नए तरीकों को प्रकट करने के लिए खुद को विभाजित नहीं करता है, जो इसमें थोड़ा सा समय डूबने के बाद इसे बहुत खोखला बना देता है।
गेमप्ले सामग्री के संदर्भ में, बचाव कंपनी इसके लिए बहुत कुछ चल रहा है। ऐसे कई गेम नहीं हैं जो ट्रैवर्सल और चुनौती के इस ब्रांड के समान यांत्रिकी पर निर्भर करते हैं। एकमात्र वास्तविक समस्या यह है कि स्तर के डिजाइन के पीछे इरादे की कमी यांत्रिकी को रचनात्मक तरीकों से उपयोग करने से रोकती है। यह जरूरी नहीं बनाता है बचाव कंपनी एक बुरा खेल, लेकिन यह खेलने के अनुभव को ज्यादातर उदासीन महसूस कराता है।