लाल होना एक विचित्र खेल है जो एक गूढ़ व्यक्ति की तरह है। यह मध्य-हवा में प्रोजेक्टाइल को नियंत्रित करने के बारे में है क्योंकि वे अपने इच्छित लक्ष्यों की ओर अपना रास्ता बनाते हैं। अजीब आधार – शैली की अपनी चालाक भावना और इसकी दिलचस्प गहरी कथा के साथ जोड़ा गया – इसे सुडा51 द्वारा विकसित एक मोबाइल गेम की तरह महसूस करें (हत्यारा7, और हीरो नहीं) यह खेलने का सबसे आसान खेल नहीं है, और इसमें कुछ समस्याएं भी हैं, लेकिन इसका क्रेजी ब्रांड मेरी गली में इतना अधिक है कि मेरे लिए कमियों को देखना और इसकी विलक्षण संवेदनाओं का आनंद लेना आसान है।
शुरुआत में खिलाड़ी खुद को एक कबाड़ की दुकान के अंदर देखते हुए पाते हैं, जबकि खेल शुरू करते समय उन्हें कुछ कलाकारों से मिलने और प्रवेश करने की अनुमति मिलती है; एक कटिंग बोर्ड, एक बर्तन और एक क्लीवर सहित। इन “पात्रों” में जो बात समान है वह यह है कि – एक निश्चित बिंदु पर – उनकी आधार सामग्री ने एक और उद्देश्य पूरा किया: काटने वाला बोर्ड एक तीर था, बर्तन एक शूरिकेन, और क्लीवर एक बुलेट था। ये पात्र कबाड़ की दुकान में अन्य वस्तुओं को अपनी कहानियां सुनाते हैं, और यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे अपने पूर्व मालिकों के हाथों में प्रत्येक वस्तु के पूर्व गौरव को फिर से प्रदर्शित करें।
यह गेमप्ले में कैसे अनुवाद करता है? खैर, प्रत्येक स्तर एक विशिष्ट परिदृश्य है जहां जंक पात्रों में से एक के पूर्व मालिकों को सटीकता के तेजी से जटिल करतबों को पूरा करने की आवश्यकता होती है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अपने लक्ष्य को हिट करते हैं, इन हवाई प्रोजेक्टाइल को वस्तुओं के माध्यम से और चारों ओर झुकाना खिलाड़ियों पर निर्भर है। यदि खिलाड़ी झुकना पसंद नहीं करते हैं, तो वे वस्तु के प्रक्षेपवक्र को नियंत्रित करने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करना भी चुन सकते हैं। स्तरों को सफलतापूर्वक नेविगेट करने की प्रक्रिया में सहायता के लिए, वे एक सीमित विशेष क्षमता को सक्रिय करने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर टैप और होल्ड भी कर सकते हैं जो प्रत्येक ऑब्जेक्ट के लिए अद्वितीय है और अधिकांश स्तरों को पूरा करने के लिए एक आवश्यक उपकरण बन जाता है। निर्दिष्ट लक्ष्य को मारने पर, खिलाड़ियों को अगली चुनौती पर जाने से पहले उनके समग्र प्रदर्शन के आधार पर स्कोर किया जाता है और सितारों से सम्मानित किया जाता है।
जबकि सामान्य कोर लाल होनाठोस है, इसके बारे में कुछ चीजें हैं जो इतनी अच्छी नहीं हैं। ध्यान देने वाली पहली बात यह है कि यह थोड़ा छोटा लगता है। कभी-कभी इन-गेम उपशीर्षक कुछ अक्षरों के लिए प्रदर्शित होने से इनकार करते हैं, जिससे सब कुछ पढ़ना असंभव हो जाता है। यह इस तथ्य से बढ़ जाता है कि सभी “आवाज अभिनय” विकृत अस्पष्टता का एक गुच्छा है। दूसरे, ऐसे समय होते हैं जब भौतिकी खिलाड़ियों के बिना समय से पहले एक रन समाप्त कर सकती है, वास्तव में यह नहीं पता कि क्या हो रहा है। यह इतना बुरा नहीं होगा यदि यह इस तथ्य के लिए नहीं था कि हर स्तर की शुरुआत एक लंबे समय तक और अनपेक्षित एनीमेशन के साथ शुरू होती है।
लाल होना निश्चित रूप से सभी के लिए नहीं है। कठिनाई के कारण, खिलाड़ी जो कहानी के बारे में उत्सुक हैं, वे इससे जो चाहते हैं उसे प्राप्त किए बिना लंबे समय तक चल सकते हैं, और यदि वे एक कट सीन हिट करते हैं तो वे इसे पढ़ने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। हालांकि इन समस्याओं के बावजूद, प्रशंसा न करना कठिन है लाल होना. यह एक भव्य खेल है जो लगभग हर तरह से सामान्य होने से इंकार करता है। उसके लिए, मेरा कहना है कि यह निश्चित रूप से जाँच के लायक है।
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