किसी ने नहीं कहा कि यह आसान था खिलाड़ियों से अपनी कठिनाई को छिपाने का कोई प्रयास नहीं करता है। शीर्षक उन्हें बताता है कि वास्तव में क्या उम्मीद की जाए। हालाँकि, वे जो उम्मीद नहीं कर सकते हैं वह यह है कि वास्तव में पैशाचिक चालें कितनी रचनात्मक हैं।
शुरू से ही सही किसी ने नहीं कहा कि यह आसान था सभी सही विकल्प बनाता है जो निष्पक्ष चुनौतीपूर्ण खेलों को विशुद्ध रूप से निराशाजनक खेलों से अलग करता है। वर्चुअल बटन के अतिरिक्त अवरोध के साथ भी दौड़ना और कूदना सुपर सटीक लगता है। खिलाड़ियों का जमीन पर और हवा में अपने चरित्र की गति पर अधिकांश खेलों, या वास्तविक जीवन की तुलना में अधिक नियंत्रण होता है, और तत्काल प्रतिक्रिया खिलाड़ियों को लगातार, अपरिहार्य मौतों के बाद कार्रवाई में वापस लाती है। भले ही खेल में केवल निर्दयी दुश्मन और अधिकांश “मसोकोर” खेलों की तीव्र बाधाएं शामिल हों, फिर भी यह काम करेगा क्योंकि यह समग्र रूप से कितना अच्छा लगता है जो उन खेलों को दूर से खेलने योग्य बनाता है।
सौभाग्य से, किसी ने नहीं कहा कि यह आसान था एक और भी होशियार प्रकार की परपीड़न की विशेषता है। जब नियंत्रण की बात आती है तो एक प्रमुख चेतावनी होती है: खिलाड़ी केवल आगे बढ़ सकते हैं, और घूमने का एकमात्र तरीका दीवार से टकराना है।
लेकिन जो पहली बार में एक कष्टदायी मैकेनिक की तरह लगता है वह वास्तव में अनुभव को एक क्रूर पहेली खेल में बदल देता है। तीनों सितारों को पकड़ने के लिए चरित्र को पूरी तरह से संरेखित करें और मध्य हवा में घूमे बिना फिनिश लाइन तक पहुंचें। इसके विपरीत, अपने पीछे के प्लेटफॉर्म पर कूदने और ढहते फर्श से बचने के लिए सही समय पर दीवार से टकराएं। और एक बार जब खेल अपने कई स्तरों में नई चालों में फेंकना शुरू कर देता है – जैसे प्लेटफार्मों को स्थानांतरित करने के लिए स्विच मारना या दो पात्रों को एक साथ नियंत्रित करना जो दोनों को जीवित रहना चाहिए – खिलाड़ी प्रतिभाशाली की तरह महसूस करेंगे क्योंकि वे एक समय में अपने सीमित आंदोलन को एक मौत के रूप में मास्टर करते हैं। यह बहुत बुरा है कि खेल उतना प्रेरित नहीं दिखता जितना वह खेलता है। बेजान, वर्णनातीत पिक्सेल कला अपने फ़्लैश गेम स्रोत से लगभग अपरिवर्तित दिखती है।
सुस्त ग्राफिक्स एक तरफ, किसी ने नहीं कहा कि यह आसान था आत्म-नुकसान में एक साधारण व्यायाम की तुलना में वास्तव में एक एक्शन से भरपूर दिमागी खेल है। किसी ने नहीं कहा कि यह इतना चतुर भी था।