जब आप किसी गेम में संभावनाओं का विस्तार करते हैं तो हमेशा एक ट्रेड-ऑफ होता है। इनमें से सबसे स्पष्ट दृष्टि का समझौता है। यहां तक कि अगर पसंद की प्रकृति आपका घोषित लक्ष्य है, तो अपने शाखाओं के रास्तों को समान माप में संतुष्ट करना या वैकल्पिक संभावनाओं को देखने के लिए अपने खेल को फिर से खेलने के लिए खिलाड़ियों को लुभाना अविश्वसनीय रूप से कठिन है। यह है का मुख्य मुद्दा अप्रिय घर में रातएक अजीब और आकर्षक दुनिया के साथ एक टेक्स्ट-आधारित चॉइस-योर-ओन-एडवेंचर गेम जिसमें मुझे अंतिम बिंदु तक पहुंचने तक अपना रास्ता बनाने में मज़ा आया।
रिवेंज रीडर
में अप्रिय घर में रात, आप एक मिशन पर एक आदमी के रूप में खेलते हैं। वर्षों पहले, आपके पिता को यकीन हो गया था कि स्थानीय सरकार में कुछ संदिग्ध हो रहा है, विशेष रूप से मेयर के संबंध में। वह निश्चित था कि वह निर्वाचित अधिकारी के स्वामित्व वाली एक रहस्यमय संपत्ति पर जवाब पा सकता है, और जिस रात उसने जांच करने का फैसला किया, वह कभी नहीं लौटा।
अब आप इस अजीब घर का पता लगाने के साथ शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां से उसने छोड़ा था। यह रहस्य, पहेलियों और असली एपिसोड से भरी एक घटनापूर्ण रात को बंद कर देता है जो इस अजीब, अप्रिय घर की खोज के दौरान धीरे-धीरे आपके पिता के भाग्य और महापौर की वास्तविक प्रकृति को प्रकट करता है।
भटकने वाले रहस्य
एक टेक्स्ट एडवेंचर होने के नाते, आपकी यात्रा टेक्स्ट के पैराग्राफ पर प्रकट होती है, कुछ हल्के ऑडियो स्टिंगर्स, विज़ुअल इफेक्ट्स और सचित्र पृष्ठभूमि के साथ वर्णित कार्रवाई को सुदृढ़ और बढ़ाने के लिए। कहानी सुनाना अप्रिय घर में रात हालांकि पूरी तरह से रैखिक नहीं है। अधिकांश खेल घर के भीतर होता है, और आपको स्थानों के बीच स्थानांतरित करने, वस्तुओं को इकट्ठा करने और पहेली को किसी भी तरह से हल करने की काफी स्वतंत्रता है जो आपको पसंद है।
चीजों को बहुत लक्ष्यहीन महसूस करने से रोकने के लिए, खेल शुरू में घर के कुछ कमरों और वर्गों को प्रतिबंधित करता है, लेकिन यह चतुर कथा औचित्य प्रदान करते हुए ऐसा करता है। जाहिर है, इस सदन और महापौर के साथ कुछ सही नहीं है, और जो कुछ बनाता है अप्रिय घर में रात सम्मोहक उनके द्वारा संचालित बहुत ही रहस्यमय और खौफनाक तरीकों के बारे में पढ़ रहा है। ये प्रतिबंध, अन्य बातों के अलावा, उस स्वाद को और अधिक प्रदान करते हैं जबकि खेल को कुछ संरचना और कथा को तर्क भी देते हैं।
भ्रमित करने वाले निष्कर्ष
जिस तरह से आप घर के बारे में आगे बढ़ते हैं और अपने साहसिक कार्य के दौरान आपके द्वारा लिए गए निर्णयों के आधार पर, आप 13 अलग-अलग अंत में आ सकते हैं अप्रिय घर में रात. खेल के साथ मेरे समय में मुझे दो मिले, और दोनों ने मेरे निर्णय लेने के लिए दंड की तरह महसूस किया। इस तथ्य के बावजूद कि मैंने देखा है कि खेल की पेशकश के विशाल बहुमत की संभावना क्या है, मैं उन निष्कर्षों पर पहुंचा जो कथा को ज़िप करने के लिए त्वरित हैं और वास्तव में क्या चल रहा है, इस बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन बिंदुओं तक पहुंचने के बाद मेरा एकमात्र सहारा पूरी चीज को फिर से खेलना और अलग तरीके से चुनने का प्रयास करना था, जो कि – समझ में आता है – मैं दो असफल प्रयासों के बाद नहीं करना चाहता था।
जो बात इसे विशेष रूप से निराशाजनक बनाती है वह यह है कि – विशेष रूप से समाप्त होने वाले के लिए – मुझे ऐसा लगा कि मुझे पाठ में पर्याप्त जानकारी नहीं दी गई थी कि मैं किस तरह का निर्णय ले रहा था। अंत में, पाठ को पढ़ना और यह जानना आसान है कि वह क्या कहना चाह रहा था, लेकिन यह भी स्पष्ट रूप से स्पष्ट है कि यह कौन सी जानकारी छोड़ रहा था, और यह जानबूझकर नहीं लगता है। या, अगर यह जानबूझकर किया गया था, तो यह किसी ऐसे व्यक्ति पर वसंत करने के लिए एक क्रूर चाल है जो वास्तव में एक खेल में गहराई से है कि आपको वापस पाने के लिए लगभग पूरी तरह से फिर से खेलना होगा।
तल – रेखा
शायद खेलने का अनुभव अप्रिय घर में रात इसका मतलब उतना ही कठोर है जितना कि इसके नाम से पता चलता है। एक अस्थिर, विदेशी स्थान में फंसे एक चरित्र के रूप में खेलने के शीर्ष पर, हो सकता है कि खेल आपको आराम की इस भावना में ले जाए और इन घटनाओं से दूर हो जाए, केवल जब आप इसे डिजाइन द्वारा कम से कम उम्मीद करते हैं तो आपको आंत-जांचने के लिए। यदि यह बात है तो, अप्रिय घर में रात अपना काम बखूबी करता है। खेल का काफी आनंद लेने के बावजूद, मुझे अंत में असंतोष और निराशा की भावना महसूस हुई। हो सकता है कि आपको मेरी तुलना में बेहतर अंत मिले, लेकिन शायद आप नहीं करेंगे। वह दोधारी तलवार है कि अप्रिय घर में रात अपनी टोपी लटकाता है, और आश्चर्यजनक रूप से अंतिम परिणाम एक ऐसा अनुभव है जो प्रभावशाली महत्वाकांक्षी और निराशाजनक दोनों महसूस करता है।