Murder in the Hotel Lisbon Review in Hindi

होटल लिस्बन में हत्या एक अप्रत्याशित जोड़ी, डिटेक्टिव केस और क्लाउन बॉट के कारनामों का अनुसरण करता है, क्योंकि वे एक मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने की कोशिश करते हैं। थ्रोबैक पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर के रूप में, इसमें विचित्र संवाद, आइटम शिकार और पहेली समाधान शामिल हैं। हालाँकि, इसका अधिकांश तर्क पुराने शीर्षकों की तरह अस्पष्ट या विचित्र नहीं लगता जैसे बंदर द्वीप का रहस्यइसे आसान और अधिक मनोरंजक दोनों बनाता है, लेकिन इसमें अभी भी समस्याओं का उचित हिस्सा है।

पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर के रूप में, होटल लिस्बन में हत्या खिलाड़ियों को अपने पर्यावरण के साथ बातचीत करने के लिए स्क्रीन के चारों ओर पोकिंग और टच करना है। वे एक क्लिक की दिशा में आगे बढ़ेंगे, एक अन्य चरित्र को टैप करके संवाद शुरू किया जाता है, आदि। पुराने खेलों में इन नियंत्रण योजनाओं के साथ समस्या यह है कि कई खिलाड़ी इंटरैक्टिव आइटम खोजने से पहले “पिक्सेल शिकार” करने के लिए फंस जाते हैं। आगे बढ़ने के लिए। इस समस्या को कम करने के लिए, होटल लिस्बन में हत्या इसमें एक आवर्धक कांच की सुविधा है जो खिलाड़ियों को पर्यावरण के अनुभागों पर ज़ूम इन करने के लिए टैप और होल्ड करने की अनुमति देती है। एक बार जब आवर्धक कांच किसी वस्तु या व्यक्ति के ऊपर चला जाता है जिसके साथ बातचीत की जा सकती है, तो व्यक्ति या वस्तु को हाइलाइट किया जाता है ताकि यह स्पष्ट हो कि कहानी को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए क्या सक्रिय किया जा सकता है और क्या नहीं।

इस तरह के फ़ैसलों को हर जगह छिड़का जाता है, जो कुल मिलाकर थ्रोबैक होने के बावजूद इसे काफी ताज़ा महसूस कराता है। पुराने साहसिक खेलों के पहेली-सुलझाने वाले गेमप्ले का सबसे स्मार्ट अपडेट यह है कि डेवलपर्स ने आइटम संयोजनों को दूर कर दिया – कम से कम पारंपरिक अर्थों में। क्या हो सकता है, यह देखने के लिए यादृच्छिक लोगों पर वस्तुओं को आज़माने के बजाय, यहाँ पहेली-समाधान लगभग पूरी तरह से पूछताछ के रूप में है, जो खिलाड़ियों को सीमित उत्तर प्रदान करता है जिन्हें नई जानकारी या कथानक बिंदुओं को प्रकट करने के लिए वस्तुओं के साथ जोड़ा जा सकता है। उपलब्ध विकल्पों को सीमित करने से खिलाड़ियों के लिए खेल की दिशा का पालन करना बहुत आसान हो जाता है, और चरित्र की गतिशीलता और संवाद वितरण जैसे अतिरिक्त कारक आइटम संयोजनों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हो जाते हैं।

हालाँकि, यह नई प्रणाली अचूक नहीं है। पूछताछ मोड वास्तव में कुछ नई कुंठाएं पैदा करता है। प्रत्येक पूछताछ में, खिलाड़ियों को यह चुनने को मिलता है कि दो मुख्य पात्रों में से कौन बात कर रहा है, और कई बार – पूछताछ पूरी तरह से सही होने पर भी – खिलाड़ियों को इसे फिर से खेलना होगा क्योंकि उन्होंने गलत चरित्र का इस्तेमाल किया था। इन दृश्यों को सिर्फ इसलिए फिर से चलाना क्योंकि गलत चरित्र चुना गया था, खेलते समय थोड़ी निराशा से अधिक था – विशेष रूप से खेल के अंत में जब ये पूछताछ लंबी और अधिक जटिल हो गई थी। अगर होटल लिस्बन में हत्या एक साहसिक खेल नहीं था, और इस प्रकार नियंत्रण और यांत्रिकी थे जो आंतरिक रूप से मज़ेदार थे, यह आवश्यक रूप से एक समस्या नहीं होगी, लेकिन चूंकि यह ज्यादातर सामान पर क्लिक कर रहा है, मनमाने ढंग से पुरानी कहानी के अनुभागों के माध्यम से वापस जाना बिल्कुल मजेदार नहीं है।

कहा जा रहा है, होटल लिस्बन में हत्या अन्यथा ज्यादातर चीजें नाखून देती हैं जो खिलाड़ियों को पुराने स्कूल के साहसिक खेलों में पहले स्थान पर लाती हैं। लेखन बहुत मज़ेदार और आकर्षक है, कला पूरे पैकेज को एक उदासीन एहसास देती है, और यह सब कुछ आगे बढ़ाने के लिए एक दिलचस्प कहानी बताती है। यह निश्चित रूप से सही नहीं है, लेकिन होटल लिस्बन में हत्या एक पूरी तरह से मनोरंजक साहसिक खेल है।


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