माउसबोट “पहेली रेसर” गेम के रूप में सबसे अच्छा वर्णन किया जा सकता है। इसमें, आप चूहे के भूलभुलैया जैसे वातावरण के माध्यम से पहियों पर एक रोबोटिक माउस को नियंत्रित करते हैं। डेवलपर वेक्टर यूनिट के पिछले आउटपुट से परिचित किसी के लिए, माउसबोट ऐसा लगता है कि उनके द्वारा बनाए गए अधिक पारंपरिक रेसिंग गेम से एक अलग प्रस्थान है, लेकिन बेहतर के लिए बिल्कुल नहीं। माउसबोट अच्छा लग रहा है, लेकिन इसमें कुछ संरचनात्मक और नियंत्रण मुद्दे हैं जो इसे समग्र रूप से एक बहुत ही निराशाजनक अनुभव बनाते हैं।
चूहे कि दौद
के लिए सटीक आधार माउसबोट पार्स करना थोड़ा मुश्किल है। आप एक रोबोट माउस के रूप में खेलते हैं जिसे बिल्लियों द्वारा प्रयोगात्मक भूलभुलैया के माध्यम से रखा जा रहा है, लेकिन बिल्लियां आपको मारना चाहती हैं, बजाय यह देखने के कि आप सफल होते हैं या नहीं। बिल्लियों के असली मकसद जो भी हों, यह एक ऐसे गेम में तब्दील हो जाता है जहां आप एक रोबो-माउस को पीछे से चलाएंगे ताकि उसे बज़सॉ, माइन्स, लेज़र और बहुत कुछ में चलने से रोका जा सके।
में हर स्तर का लक्ष्य माउसबोट हालांकि सिर्फ जीवित रहने के लिए नहीं है। हर कोर्स में पनीर बिखरा हुआ है, और बाहर निकलने से पहले आपको एक निश्चित मात्रा में पनीर इकट्ठा करना होगा। हालाँकि यह गेम एक रेसिंग गेम की तरह दिखता है, लेकिन किसी भी स्तर पर कोई समय सीमा नहीं है, एक रेसर की तरह दिखने और महसूस करने के बावजूद, पूरे अनुभव को एक पहेली गेम की तरह महसूस कराता है।
इसे चबाना
चीजें बहुत आसान शुरू होती हैं माउसबोट, ऐसे पाठ्यक्रमों के साथ जिनमें कुछ मूसट्रैप होते हैं, लेकिन तेजी से बढ़ते हुए जटिल और लंबे पाठ्यक्रमों में ढ़ेरों बाधाओं से भरे होते हैं। खेल में किसी विशेष बाधा को मारने के परिणामस्वरूप तत्काल विफलता होती है, लेकिन यदि आप चाहें तो दौड़ की शुरुआत के बजाय चेकपॉइंट से अपनी प्रगति जारी रखने के लिए आपके पास इन-गेम मुद्रा खर्च करने का विकल्प है।
माउसबोट इस चेकपॉइंटिंग मुद्रा के बारे में बहुत उदार है, लेकिन यह एक सस्ते सिस्टम की तरह लगता है। चेकपॉइंट से पुनरारंभ करना आपको ट्रैक के केंद्र में रखता है, न कि उस स्थिति से जहां आप चेकपॉइंट मार्कर को पार करते समय थे, जिसके परिणामस्वरूप ऐसी स्थितियाँ उत्पन्न होती हैं जहाँ पुनरारंभ करना बाकी के स्तर को काफी आसान बना देता है यदि आप दौड़ को फिर से शुरू करते हैं।
नौ जीवन?
यदि आप अपने आप को पाठ्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए एक गुच्छा पाते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से जीवन से बाहर हो जाएंगे और तय करेंगे कि आप उन्हें कैसे फिर से भरना चाहते हैं। कुछ भी भुगतान किए बिना, आप जीवन वापस पाने के लिए बस एक टाइमर का इंतजार कर सकते हैं, लेकिन आप इन-गेम मुद्रा भी खर्च कर सकते हैं, एक विज्ञापन देख सकते हैं, या अनंत जीवन पाने के लिए $4.99 की एक बार की खरीदारी कर सकते हैं।
मुझे इस तरह की संरचना के साथ कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन मुझे यह एक तरह का झंझरी लगता है माउसबोट क्योंकि मैंने लगातार खुद को खेल के नियंत्रण के मुद्दों के कारण किसी भी चीज़ से अधिक मरते हुए पाया। माउसबोट इसकी आभासी बटन नियंत्रण योजना (छोटे और बड़े) के लिए दो विकल्प हैं, और उनमें से कोई भी मुझे सही नहीं लगा। नतीजतन, मैंने बाधाओं में सिर के बल दौड़कर बहुत सारी जान गंवा दी क्योंकि मैं बस उस स्टीयर या जंप बटन से चूक गया था जिसे मैं हिट करने की कोशिश कर रहा था।
तल – रेखा
माउसबोट कुछ हल्का और प्यारा पहेली प्रदान करता है, लेकिन इसे नियंत्रित करना थोड़ा कठिन है। जीवन खोना और उन्हें फिर से भरने के लिए इंतजार करना, भुगतान करना या विज्ञापन देखना थोड़ा निराशाजनक हो सकता है जब आपको लगता है कि आपके असफल होने का कारण खेल की गलती है न कि आपकी। हालाँकि इस समस्या को कुछ हद तक कम करने के लिए चेकपॉइंटिंग सिस्टम हैं, लेकिन यह एक सस्ते समाधान की तरह लगता है। इन मुद्दों के कारण, माउसबोट सिफारिश करना कठिन है।