मोटो जो एक अत्यंत कठिन और अजीब प्लेटफ़ॉर्मर है जिसमें खिलाड़ी उच्च स्कोर प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ स्पाइक्स और आग के गड्ढों पर कूदने की अंतहीन यात्रा पर होते हैं, जो आमतौर पर दोहरे अंकों में (विशेष रूप से अच्छे रनों पर) कहीं गिर जाता है। हालांकि एक प्लेटफ़ॉर्मर के रूप में, अधिकांश कठिनाई इसके नियंत्रण से आती है और खिलाड़ियों की मदद करने के लिए कोई अनलॉक या अपग्रेड नहीं होने से। हालांकि यह पूरी तरह से असामान्य नहीं है – विशेष रूप से एक पोस्ट में-फ्लैपी चिड़ियां दुनिया। लेकिन वास्तव में कुछ खास नहीं है मोटो जो जो इसे अन्य अजीब तरह से कठिन प्लेटफॉर्मर्स से अलग करता है।
क्रीड़ा करना मोटो जो, खिलाड़ी अपने मोटरसाइकिल सवार नायक को कूदने के लिए स्क्रीन पर टैप करते हैं। जैसे ही मोटरसाइकिल स्वचालित रूप से आगे बढ़ती है, खिलाड़ियों को प्लेटफार्मों के शीर्ष पर पहुंचने, सिक्के एकत्र करने और स्पाइक्स और आग के गड्ढों पर काबू पाने के लिए समय कूदना पड़ता है। खेल कितने स्पाइक्स और गड्ढों को सफलतापूर्वक उछाला गया है, यह गिनकर प्रत्येक रन का स्कोर रखता है। एक शांत रेट्रो शैली में प्रस्तुत किया गया है और एक चिपट्यून साउंडट्रैक द्वारा समर्थित है, कुछ पुराने स्कूल आर्केड एक्शन के लिए लुक और प्रारंभिक अनुभव सुना जाता है।
हालांकि कुछ राउंड खेलने के बाद, मोटो जोकी नियंत्रण योजना हताशा के एक प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आने लगती है। अधिकांश लोग सोचते हैं कि एक-टैप गेम में नियंत्रण संबंधी समस्याएं नहीं होंगी, लेकिन गेमप्ले के विभिन्न निर्णयों से कूदने के लिए टैपिंग के सरल कार्य को जितना कठिन होना चाहिए, उससे कहीं अधिक कठिन लगता है। जैसे ही खिलाड़ी कूदते हैं, उनका मोटरसाइकिल सवार हवा के बीच में फ़्लिप करता है; यह इस तथ्य को छोड़कर अच्छा लग रहा है कि वे एक टायर पर उतर सकते हैं, जो खिलाड़ियों की ठीक से कूदने की क्षमता को कम करता है। क्योंकि मोटो जो अपने समय के साथ अप्राप्य रूप से कठिन है, यह विचार कि फ़्लिप की एक यादृच्छिक श्रृंखला समय से पहले एक रन समाप्त कर सकती है, एक खराब डिज़ाइन विकल्प है।
मोटो जो टकराव की एक अजीब भावना भी है। खिलाड़ियों को एक रन समाप्त करने के लिए स्पाइक्स या आग के गड्ढों में गिरने की ज़रूरत नहीं है। बल्कि, ऐसा लगता है कि इन खतरों के करीब पहुंचना ही मोटरसाइकिल के फटने के लिए काफी है। यह, कूदने की ऊँचाई पर एनालॉग नियंत्रण की अगोचर मात्रा के साथ जोड़ा जाता है (यह इस बात पर निर्भर करता है कि स्क्रीन पर कितनी देर तक एक उंगली रखी गई है) एक छलांग का समय जो अभी बहुत देर हो चुकी है या स्क्रीन पर एक उंगली को केवल एक बाल बहुत छोटा रखने के लिए, होगा खेल-समाप्त होने का कारण बहुत बार चलता है।
तब से मोटो जो मुफ़्त है, यह विज्ञापनों द्वारा समर्थित है और इसमें इन-गेम मुद्रा है। कहा जा रहा है, यह थोड़ा अजीब है क्योंकि केवल एक चीज जो संग्रहणीय सिक्के कर सकती है, वह है विज्ञापनों को हटाना। यदि यह संग्रहणीय वस्तुओं को तुच्छ महसूस कराने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो 50,000 सिक्कों पर इस अनलॉक सेट के लिए पूछने की कीमत उन्हें अच्छी तरह से व्यर्थ क्षेत्र में धकेल देती है। किसी दिए गए रन खिलाड़ियों पर ताकत 10 और 30 के बीच कहीं इकट्ठा करें, जिससे विज्ञापनों से बाहर निकलने की क्षमता केवल उन लोगों के लिए संभव हो जाती है जो किसी भी मात्रा में मज़ेदार होने के बिंदु से पहले अच्छी तरह से खेलते हैं।
मोटो जो मुझे निराश महसूस कर छोड़ दिया। इसका कोई भयानक आधार नहीं है, लेकिन यह अपने आप में कोई एहसान नहीं करता है। वास्तव में, यह स्वयं को नियंत्रित करने के लिए कठिन और सामग्री पर पतला होने के कारण कई नुकसान करता है। जब तक खिलाड़ी नए के लिए बेताब न हों फ्लैपी चिड़ियां-जैसा अनुभव, मोटो जो से बचा जाना चाहिए।