जब भी गेमलोफ्ट एक नया गेम जारी करता है, तो मुझे हमेशा इस बात पर बहुत संदेह होता है कि यह बिल्कुल भी अच्छा होगा। डेवलपर के पास मौजूदा कंसोल गेम लेने और उन्हें एक मोबाइल पैकेज में जाम करने का इतिहास है – जबकि आमतौर पर साफ-सुथरा दिखने वाला – सभी प्रकार के गंदे फ्री-टू-प्ले हुक से भरा होता है। यह सटीक बात के लिए सच है आधुनिक मुकाबला बनाम, हालांकि इसकी प्रेरणा हमेशा की तरह स्पष्ट है। बजाय,आधुनिक मुकाबला बनाम लोकप्रिय प्रवृत्तियों का एक दिलचस्प मिशमाश है, लेकिन यह अधिकांश अन्य गेमलोफ्ट खेलों में मौजूद उसी फ्री-टू-प्ले बकवास से प्रभावित है।
क्लैश ऑफ टाइटनफॉल ड्यूटी: ओवरवॉच
जैसा कि आप शायद नाम से अनुमान लगा सकते हैं, आधुनिक मुकाबला बनाम गेमलोफ्ट की शूटर श्रृंखला का एक मल्टीप्लेयर-केवल स्पिन-ऑफ है, आधुनिक लड़ाकू. इसमें चार खिलाड़ियों की दो टीमें एक निर्दिष्ट नियंत्रण बिंदु के नियंत्रण के लिए नक्शे पर प्रतिस्पर्धा करती हैं। एक निश्चित समय के लिए बिंदु लेने और धारण करने वाली पहली टीम विजेता होती है। चूंकि यह एक शूटर है, इसलिए क्षेत्र पर अपना नियंत्रण सुनिश्चित करने का प्राथमिक तरीका दुश्मन खिलाड़ियों को गोली मारकर है जो नियंत्रण बिंदु से लड़ने की कोशिश करते हैं।
जहां आधुनिक लड़ाकू श्रृंखला ज्यादातर एक थी कॉल ऑफ़ ड्यूटी नकल करने वाला, आधुनिक मुकाबला बनाम अन्य मेगा लोकप्रिय खेलों जैसे प्रेरणाओं के अपने भंडार का विस्तार करता है ओवरवॉच, टाइटनफाल गेमऔर भी क्लैश रोयाल. इसलिए, हालांकि आप अभी भी अपने दर्शनीय स्थलों को वैसे ही निशाना बनाते हैं जैसे आप में करेंगे कॉड, इस गेम में विशेष योग्यताओं, गतिशीलता ट्रिक्स (जैसे वॉल रनिंग) के साथ अद्वितीय पात्र भी हैं, और एक क्षमता प्रणाली मैना के एक ऑटो-फिलिंग बार पर निर्भर करती है। हालांकि इन विचारों को स्पष्ट रूप से अन्य खेलों से हटा दिया गया है, उनके संयोजन का परिणाम उन मैचों में होता है जो विशिष्ट रूप से तीव्र और गतिशील महसूस करने में सक्षम होते हैं।
नियंत्रण क्षेत्र
मोबाइल पर प्रथम-व्यक्ति शूटर नियंत्रण काम करना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन वास्तव में यही वह जगह है आधुनिक मुकाबला बनाम उत्कृष्ट। खेल एक साधारण नियंत्रण योजना का उपयोग करता है जिसमें लक्ष्य के लिए स्क्रीन के बाकी हिस्सों पर दौड़ने और टैप करने और खींचने के लिए वर्चुअल जॉयस्टिक का उपयोग करना शामिल है। स्प्रिंटिंग, वॉल्टिंग, और वॉल रनिंग सभी जॉयस्टिक पर अधिक खींचने की बात है, और शूटिंग उतना ही सरल है जितना कि अपने लक्ष्य पर निशाना लगाना या नीचे की जगहों को देखने के लिए डबल-टैपिंग करना और फिर निशाना लगाना। फायरिंग स्वचालित रूप से होती है, हालांकि इसे सेटिंग मेनू में बदला जा सकता है।
आधुनिक मुकाबला बनाम एमएफआई नियंत्रक समर्थन की सुविधा है, लेकिन खेल वास्तव में अपने स्पर्श रूप में बेहतर महसूस करने का प्रबंधन करता है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि नियंत्रक खिलाड़ियों के लिए कोई ऑटो-फायर या अन्य नियंत्रण अनुकूलन विकल्प नहीं है, लेकिन यह अभी भी आश्चर्यजनक है कि गेम टचस्क्रीन का उपयोग करने जितना अच्छा लगता है। सब कुछ बस काम करता है, और यह विशेष रूप से अजीब नहीं लगता है।
स्तर सीढ़ी
हालांकि के व्यक्तिगत मैच आधुनिक मुकाबला बनाम देखो और बहुत अच्छा महसूस करो, उस अनुभव के आस-पास की लगभग हर चीज किसी प्रकार का एक कुटिल फ्री-टू-प्ले हुक है। उनमें से सभी बहुत भयानक नहीं हैं, लेकिन उनमें से बहुत अधिक संख्या (और कुछ विशेष रूप से खराब लोगों की उपस्थिति) वास्तव में अनुभव में बाधा डालती है।
जब आप . के मैच जीतते हैं आधुनिक मुकाबला बनाम, आप लूट बक्से कमाते हैं, जिसे समय के साथ या प्रीमियम मुद्रा खर्च करके अनलॉक किया जा सकता है। आप नए नायकों के रूप में खेलने के लिए अनलॉक करने के लिए इन-गेम मुद्रा भी खर्च कर सकते हैं। ये फ्री-टू-प्ले डिज़ाइन के अधिक सहज रूप हैं आधुनिक मुकाबला बनाम. इतने महान फ्री-टू-प्ले तत्वों में शामिल हैं: उन नायकों की प्रतियां खरीदने में सक्षम होने के नाते जिन्हें आप अपने स्तर पर ले जाते हैं और अपने आंकड़े बढ़ाते हैं, विज्ञापन हर समय कहीं से कैसे पॉप अप करते हैं, और गेम कैसे मुफ्त मुद्रा को पीसने से हतोत्साहित करता है छाती के स्लॉट को सीमित करके। इन प्रणालियों में से कोई भी अपने आप में संभावित रूप से सहने योग्य हो सकता है, लेकिन साथ में, वे वास्तव में बनाते हैं आधुनिक मुकाबला बनाम एक बकवास।
तल – रेखा
उन खिलाड़ियों के खिलाफ प्रथम-व्यक्ति शूटर खेलना मज़ेदार नहीं है जो अपने पात्रों को आपसे बेहतर बनाने के लिए भुगतान कर सकते हैं। हालांकि यह परिदृश्य . के हर मैच में खुद को पेश नहीं करता है आधुनिक मुकाबला बनाम, तथ्य यह है कि यह हो सकता है और होता है एक बहुत बड़ा मुद्दा है। यद्यपि आधुनिक मुकाबला बनाम वास्तव में ऐसा लगता है कि गेमलोफ्ट के अधिक रचनात्मक और सफल आउटिंग में से एक, कार्रवाई के आसपास की फ्री-टू-प्ले संरचना कष्टप्रद है और खेल के संतुलन को बिगाड़ देती है।