जो चीजें महान प्लेटफॉर्मर्स को कम प्रभावशाली लोगों से अलग करती हैं, वे सभी विवरण में हैं। आप एक प्लेटफ़ॉर्मर को सुंदर बना सकते हैं, लेकिन वास्तव में महान लोग इसकी पृष्ठभूमि का उपयोग खिलाड़ियों के लिए सार्थक कुछ (आमतौर पर कथात्मक और/या यंत्रवत्) संवाद करने के लिए करते हैं। इसी तरह, प्लेटफ़ॉर्मर चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन शैली के उच्च वॉटरमार्क हमेशा सुनिश्चित करते हैं कि इसके डिज़ाइन में निष्पक्षता है जो इस चुनौती को संतोषजनक बनाती है। लिनन: बागों का पथ एक प्लेटफ़ॉर्मर है जिसका लक्ष्य अपने सौंदर्यशास्त्र और कठिनाई के माध्यम से महानता प्राप्त करना है, लेकिन यह वास्तव में एक असाधारण खेल की तरह महसूस करने से कम है।
चलते हुए स्मारक
अधिकांश प्लेटफ़ॉर्मर की तरह, प्रपात एक स्तर-आधारित मामला है जहां आपका प्राथमिक लक्ष्य एक निकास तक पहुंचना है। इस खेल में, आपका लक्ष्य लगभग हमेशा आपके चरित्र के बहुत करीब होता है, लेकिन आपको इसे पाने के लिए सही रास्ता खोजने की आवश्यकता होती है। प्लेटफ़ॉर्मर्स (विशेषकर मोबाइल के लिए डिज़ाइन किए गए) के लिए छोटे स्तर के स्तर कोई नई बात नहीं है, लेकिन जिस तरह से आप उनके साथ बातचीत करते हैं प्रपात बहुत है।
आप देखिए, वातावरण प्रपात लगातार चल रहे हैं। प्लेटफ़ॉर्म उलटे हैं, फ़र्श तब तक झुकते हैं जब तक कि वे दीवारें न बन जाएँ, और पूरे स्तर घूम सकते हैं और चक्कर लगा सकते हैं, जिससे आप अपने चरित्र के लिए आधार खोजने के लिए लगातार समायोजन कर रहे हैं। प्रत्येक स्तर एक प्राचीन मशीन की तरह लगता है जिससे आप बचने की कोशिश कर रहे हैं।
जंपिंग जूडो
में शुरू करते समय प्रपात, स्तरों को पूरा करना एक लड़ाई जैसा महसूस हो सकता है। आप उन स्तरों को पार करने के लिए अपनी गति और नियंत्रण कौशल का परीक्षण कर रहे हैं जो आपको उनसे दूर फेंकने के इरादे से लगते हैं। जैसे-जैसे खेल अधिक कठिन होता जाता है, जितनी जल्दी हो सके बाहर निकलने के लिए लड़ना कम और कम संभव और फायदेमंद होता है।
इसके बजाय, आपको जो करना है वह इन स्तरों से आंदोलन लेना है और इसे अपने लाभ का उपयोग करना है। प्रत्येक में एक उतार और प्रवाह है प्रपातचरणों, और खेल में प्रभावी ढंग से आगे बढ़ने की कुंजी इन पैटर्नों को देखना और उनका जवाब देना है। जब यह सब आपके तरीके से काम कर रहा हो, तो ऐसा महसूस हो सकता है कि प्लेटफॉर्म आपके पैरों से आसानी से मिलने के लिए ऊपर उठ रहे हैं। जब ऐसा नहीं होता है, तो आप दीवारों में या रसातल में कूद रहे होते हैं क्योंकि ठोस जमीन लगातार आपका पीछा करती है।
हकलाना कदम
पीछे की मूलभूत अवधारणाएं प्रपात मजबूत हैं, लेकिन इसकी नींव पर बनी चीजें काफी मजबूत हैं। इस संबंध में मुख्य अपराधी खेल का नियंत्रण है। प्रपात एक साधारण स्वाइप-आधारित नियंत्रण योजना का उपयोग करता है, लेकिन लगातार स्वाइप में डायल करना बहुत मुश्किल है जो कूदने, दिशा बदलने या डैशिंग के बीच अंतर करता है। अपने चरित्र को लगातार नियंत्रित करने में असमर्थ होने के कारण स्वाभाविक रूप से इस खेल में बहुत सारी अनपेक्षित मौतें होती हैं।
शुक्र है, में मौतें प्रपात विशेष दंड नहीं दे रहे हैं। यदि आप अपने कयामत पर गिर जाते हैं, तो आपके लिए फिर से शुरू करने के लिए स्तर जल्दी से रीसेट हो जाते हैं, यहां तक कि एक पुनः प्रयास बटन को हिट किए बिना भी। हालांकि, नियंत्रण की समस्याओं के कारण मरना खेल के साथ एकमात्र मुद्दा नहीं है। यहां तक कि जब आपकी आज्ञाओं को ऐसा लगता है कि वे इरादे से चल रहे हैं, प्रपात कुछ पठनीयता के मुद्दे हैं। यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है कि अवलोकन और दोहराव के अलावा स्तर कैसे आगे बढ़ने वाले हैं, और इसका बहुत कुछ खेल के सौंदर्य के साथ करना है। प्रपात की दृश्य शैली का अनुकरण करने पर मृत लगता है स्मारक घाटीलेकिन यह न्यूनतम रूप यह जानना भी कठिन बना देता है कि स्तरों से क्या उम्मीद की जाए जब तक कि आप पहले से ही उन पर कुछ बार मर चुके हों और एक पैटर्न पर उठाया हो।
तल – रेखा
और भी बहुत कुछ है लिनन: बागों का पथ आंख से मिलता है, और इसके साथ यही समस्या है। अधिक संचारी दृश्य डिजाइन के बिना, प्रपात नियंत्रित करना और सटीक रूप से पढ़ना कठिन है। यह एक ऐसे खेल के लिए तैयार होता है जो सुंदर और रचनात्मक होते हुए भी वास्तव में खेलने के लिए काफी निराशाजनक हो सकता है।