Kathy Rain: Director’s Cut Review in Hindi

2016 में वापस, मैंने इसके लिए एक शानदार समीक्षा लिखी कैथी रेन, और मैं ज्यादातर इसके साथ खड़ा हूं। यह एक चरित्र-केंद्रित अनुभव बनाने के लिए पारंपरिक पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर गेम मैकेनिक्स में कुछ ही बदलाव करता है जो एक सभ्य – हालांकि विचित्र – कहानी बताता है। अतिरिक्त दृष्टि के साथ और खेल के नए “डायरेक्टर कट” को फिर से चलाने के साथ, हालांकि, मैं इसके साथ बिल्कुल प्यार नहीं कर रहा हूं जैसा कि मैं एक बार था, और मैं यह नहीं कह सकता कि यह नया संस्करण वास्तव में वह सब कुछ सार्थक रूप से अलग महसूस हुआ जब मैंने इसे खेला था पहली बार।

ध्यान देने योग्य नई बातें

अगर आप जानना चाहते हैं क्या कैथी रेन यह कैसे चलता है, इसके बारे में है, आप केवल मूल समीक्षा का संदर्भ दे सकते हैं। कैथी रेन: डायरेक्टर कट निश्चित रूप से मुख्य अनुभव को अत्यंत अक्षुण्ण रखता है, केवल वास्तव में उल्लेखनीय अंतर विस्तृत स्क्रीन उपकरणों के लिए समर्थन है।

इसके अलावा, यह नया संस्करण “विस्तारित कहानी” को “अधिक फ़्लेश आउट और संतोषजनक अंत,” “अन्वेषण के लिए कई नए क्षेत्रों,” “संवाद की 700+ नई लाइनें,” एक “विस्तारित” साउंडट्रैक, “मोटरसाइकिल की खाल के साथ” बताता है। आप कैथी की मोटरसाइकिल का रूप बदलने के लिए अनलॉक और लैस कर सकते हैं, और “और भी!”

मिश्रित अनुभव

मैंने उपरोक्त कई नई विशेषताओं को उद्धरणों में रखा है क्योंकि वे सीधे खेल की प्रेस विज्ञप्ति से खींची गई हैं, और अगर मैंने इस समीक्षा को लिखते समय उस दस्तावेज़ का संदर्भ नहीं दिया होता तो मैं अपने साथ उनके साथ नहीं आया होता। कहने का तात्पर्य यह है कि मैंने अनिवार्य रूप से इनमें से अधिकांश नए परिवर्धन पर ध्यान नहीं दिया कैथी रेन: डायरेक्टर कट. अधिकांश भाग के लिए, गेम खेलना एक वाइडस्क्रीन दृश्य के साथ मूल खेलने जैसा लगा।

आप कौन हैं, इसके आधार पर इसकी व्याख्या करने के कुछ तरीके हैं। एक धर्मार्थ पढ़ने का अर्थ यह हो सकता है कि बोनस सुविधाओं को खेल में इतनी अच्छी तरह से एकीकृत किया गया है कि वे आपको यह महसूस किए बिना अनुभव को बढ़ाते हैं कि वे मूल रूप से वहां नहीं थे। निंदक रूप से, आप कह सकते हैं कि जोड़ सिर्फ कागज पर होने के लिए फटा नहीं हैं। मोटरसाइकिल की खाल और नए क्षेत्रों में से एक जैसी चीजों के लिए मैंने वास्तव में अलग-अलग ध्यान दिया, वे निश्चित रूप से बस अनावश्यक महसूस करते थे। उन्होंने खेल में ऐसा कुछ भी नहीं जोड़ा जो गायब महसूस हो, लेकिन वे वास्तव में रास्ते में नहीं आए।

छूटे हुए अवसर

खेलते समय एक चीज जो वास्तव में मेरे सामने थी कैथी रेन: डायरेक्टर कट यह है कि पहेली डिजाइन की गुणवत्ता पर मेरे विचार कुछ हद तक बदल गए हैं। जबकि मैं अपनी मूल समीक्षा में सहमत हूं कि अधिकांश खेल के साक्षात्कार-शैली यांत्रिकी के लिए पहेलियाँ स्वाभाविक और सहज महसूस होती हैं, कुछ देर-चरण, अधिक पारंपरिक पहेलियाँ निराशाजनक रूप से कुंठित थीं।

यह निर्देशक के कट के अंत की ओर था कि मैंने वास्तव में उन अतिरिक्त चीजों के बारे में सोचना शुरू कर दिया जो खेल से गायब लग रहे थे और वास्तव में चाहते थे कि उन्होंने किसी प्रकार की संकेत प्रणाली लागू की हो। बेशक, खेल में दिशा पाने के तरीके हैं, लेकिन बहुत बार कैथी रेन अपने अगले कदमों को एक ऐसे वार्तालाप विषय के पीछे दबा देता है जिसके बारे में आपने सोचा नहीं है या किसी ऐसे व्यक्ति को कोई आइटम प्रस्तुत करना जो आपको नहीं लगता कि आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह से आवश्यक है।

तल – रेखा

अपनी नई सामग्री के बावजूद वास्तव में एक बड़ा प्रभाव नहीं डाल रहा है, कैथी रेन: डायरेक्टर कट इस महान साहसिक खेल को खेलने का निश्चित तरीका है। हो सकता है कि यह उतना पुराना न हो जितना मैंने सोचा था, लेकिन कम से कम वाइडस्क्रीन उपकरणों पर गेम का आनंद लेने का एक तरीका है।

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