अगर आपने कुछ ऐसा लिया है अंतरिक्ष मार्शल और इसे और अधिक पसंद करने की कोशिश की आधा जीवन 2तो आप आ रहे होंगे क्या द्वीप डेल्टा करने की कोशिश करता दिख रहा है। यह आइसोमेट्रिक शूटर आपको कुछ ग्रेविटी गन के कब्जे में रखता है जिसका उपयोग आप अपने कैप्चर किए गए रोबोट मित्र को निकालने के लिए एक सुविधा में घुसपैठ करने के लिए करेंगे। मैं इस विचार पर बहुत बिका हूँ कि द्वीप डेल्टा सामने रखता है, लेकिन खेल का मजा खराब चेकपॉइंटिंग और पहेली डिजाइन से काफी प्रभावित होता है।
उड़ती हुई बन्दूक
में द्वीप डेल्टा, आपको गार्डों, रोबोटों, बुर्जों और अन्य शत्रुओं और बाधाओं का सामना करने की आवश्यकता है। आपके पास अपने निपटान में एकमात्र वास्तविक उपकरण ग्रेव-ए-रे है, जो एक बंदूक है जो आपको चीजों को पकड़ने और उन्हें चारों ओर फेंकने देती है, बहुत कुछ गुरुत्वाकर्षण बंदूक की तरह आधा जीवन 2.
इस किरण का उपयोग करके, आप चट्टानों से दुश्मनों को पकड़ सकते हैं और टॉस कर सकते हैं, लेकिन आप बक्से को ढेर कर सकते हैं, बैटरी को बिजली के आउटलेट में फेंक सकते हैं, विनाशकारी दीवारों पर विस्फोटक बैरल फेंक सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते हैं। मुख्य गेमप्ले हुक इन द्वीप डेल्टा अपने पर्यावरण के तत्वों के साथ अपनी किरण का रचनात्मक रूप से उपयोग करके पहेली को हल कर रहा है।
आपको अंदर खींच रहा है
द्वीप डेल्टा एक दुष्ट वैज्ञानिक से चुराए गए रोबोट को पुनः प्राप्त करने के मिशन के इर्द-गिर्द अपनी पूरी कहानी को फ्रेम करता है, और यह कहानी-जितनी सरल है-आपको अनुभव के माध्यम से चलाने में मदद करती है। कहानी को आकर्षक बनाने वाली बात का एक हिस्सा है द्वीप डेल्टाका सौंदर्य, जो एक पिक्सर फिल्म की याद दिलाता है।
पूरी कहानी में, आप अपने आप को दो अलग-अलग पात्रों के बीच उछलते हुए पाएंगे। हालांकि यह चीजों को दिलचस्प बनाए रखने के लिए एक कथा के दृष्टिकोण से मदद करता है, पात्रों के बीच कोई गेमप्ले अंतर नहीं है, जो एक चूक गए अवसर की तरह थोड़ा सा लगता है।
निराशाजनक भौतिकी
चूंकि आप एक बंदूक का उपयोग करते हैं जो आपको प्रभावी ढंग से वस्तुओं को स्थानांतरित करने और इच्छा पर फेंकने देती है, द्वीप डेल्टा अपनी बहुत सारी पहेलियों को हल करने के लिए भौतिकी के आपके सफल हेरफेर पर निर्भर करता है। भले ही खेल में वस्तुओं में हेरफेर करने के लिए एक बहुत बढ़िया नियंत्रण योजना है, फिर भी चीजें अप्रत्याशित और बहुत निराशाजनक तरीके से गड़बड़ा सकती हैं।
ये झटके इतने निराशाजनक नहीं होते अगर ऐसा नहीं होता द्वीप डेल्टाकी चेकपॉइंटिंग प्रणाली, जो एक स्तर में केवल एक या दो पूर्व-निर्धारित खेलों में चौकियों को बचाती है। खेलते समय, मैंने खुद को स्तरों में बहुत दूर तक मरते हुए पाया, जो आमतौर पर मुझे स्तरों के लंबे वर्गों को फिर से चलाने के लिए मजबूर करता था, जहां मैं मर गया था।
यहां तक कि जब मैं मर नहीं रहा था, तब भी कई बार द्वीप डेल्टा जहां मुझे एक चेकपॉइंट से फिर से शुरू करना पड़ा क्योंकि मैंने जानबूझकर और अनजाने में असामान्य तरीकों से वस्तुओं का उपयोग करके स्तर को तोड़ने में कामयाबी हासिल की थी।
तल – रेखा
द्वीप डेल्टा ऐसा लगता है कि इसके द्वारा सेट की गई पहेलियों और इसके द्वारा आपको दी जाने वाली चौकियों से छुटकारा पाने के लिए इसके भौतिकी पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं है। मैं कागज पर इस खेल का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, लेकिन व्यवहार में, यह सिर्फ एक तरह का खिंचाव है।