Playdead एक विशेष प्रकार के खेलों में माहिर है। दोनों लीम्बो और अंदर अपेक्षाकृत सरल पहेली-प्लेटफ़ॉर्मर हैं जो अपने बीस्पोक पहेली डिज़ाइन और अद्वितीय, वायुमंडलीय सौंदर्यशास्त्र के बड़े हिस्से में सफल होते हैं। क्या वास्तव में इन दोनों खेलों को एक दूसरे से अलग करता है विवरण में है। विवरण Playdead की एक विशेष ताकत है, और यह निश्चित रूप से in . के माध्यम से चमकता है अंदर। वास्तव में, यह छोटे-छोटे स्पर्शों के टीले और टीले हैं अंदर “अभी तक एक और मूडी प्लेटफ़ॉर्मर” क्षेत्र से एक ऐसी जगह तक जो पूरी तरह से करामाती है।
एक खोया हुआ लड़का
अंदर आपको एक लड़के के नियंत्रण में रखकर बहुत ही अनौपचारिक रूप से शुरू होता है जो जंगल में बाहर है। जैसे-जैसे आप इस माहौल में आगे बढ़ते हैं, यह जल्दी से स्पष्ट हो जाता है कि यह लड़का इस जंगल में छिपी कुछ अजीब चीज पर हुआ है, जो आपको हर तरह के अजीब और भयानक वातावरण के माध्यम से एक साहसिक कार्य पर ले जाता है।
सबसे पहले, अंदर एक रैखिक प्लेटफ़ॉर्मर है, जिसका अर्थ है कि आप अपना बहुत समय लड़के को बाएं से दाएं अगले दृश्य की ओर ले जाने में लगाते हैं। हालांकि जब आप ऐसा करते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से उन बाधाओं और पहेलियों से टकराते हैं जिन्हें आपको आगे बढ़ने के लिए अपने तरीके से काम करने की आवश्यकता होती है। संपूर्ण गेम वास्तव में सरल नियंत्रण योजना का उपयोग करता है, सरल दिशात्मक बटन और वस्तुओं को हथियाने के लिए एक बटन के साथ, लेकिन अंदर अपेक्षाकृत अनोखी और जटिल पहेलियों को हल करने के लिए खिलाड़ियों के लिए इन सरल आदेशों का उपयोग करने के लिए वास्तव में चतुर तरीके से आता है।
दृश्य चौरसाई
कुछ की तरह साफ-सुथरा अंदरपहेली डिजाइन हालांकि, इसके बारे में वास्तव में जो चीज सबसे अलग है, वह है जिस तरह से यह दिखता है। यह खेल की दृश्य निष्ठा, या यहां तक कि खेल के परिसंपत्ति डिजाइन की गुणवत्ता के बारे में कम है। उस से भी अधिक, अंदर एक ऐसा खेल है जो एक विस्तृत तरलता के साथ चलता है जो पूरी तरह से मंत्रमुग्ध कर देने वाला है।
यह वर्णन करना एक कठिन गुण है, लेकिन जिस क्षण से आप पहली बार अपने चरित्र को आगे बढ़ाना शुरू करते हैं, आप देखते हैं कि वह स्वाभाविक रूप से अपने परिवेश में कैसे घूमता है। वह सिर्फ दाएं से बाएं नहीं दौड़ता। वह अपने पर्यावरण की जांच करता है, बाधाओं को महसूस करने के लिए अपने हाथ बाहर रखता है, अपना संतुलन बनाए रखने के लिए अपनी बाहें फैलाता है, और यहां तक कि अपने रास्ते में छोटे-छोटे धक्कों पर भी ठोकर खाता है। ये विवरण वास्तव में छोटे और अलग-थलग शुरू होते हैं, लेकिन एक दूसरे के ऊपर परत भरते हैं अंदर खेल के अंतिम चरण तक, जहां ये चीजें इस तरह से समाप्त होती हैं जो विचित्र लेकिन अजीब तरह से संतोषजनक है।
मोबाइल पैंतरेबाज़ी
बीच में अंदरपहेली डिजाइन और विस्तार का इसका बेदाग स्तर, इसके बारे में पसंद नहीं करने के लिए बहुत कम है। यह गेम की मूल रिलीज़ के साथ-साथ इस मोबाइल पोर्ट दोनों के लिए सही है। कुछ मामूली धुंधलेपन के अलावा (संभवतः मोबाइल उपकरणों पर गेम के फ्रैमरेट को बनाए रखने के लिए एक समझौता), ऐप स्टोर संस्करण अंदर एक सपने की तरह खेलता है। कार्रवाई के पूर्ण नियंत्रण में महसूस करने के लिए आपको एमएफआई नियंत्रक की भी आवश्यकता नहीं है। में सरल नियंत्रण अंदर स्पर्श इंटरफ़ेस को संभालना आसान बनाएं।
मोबाइल चलाने के लिए एक सिफारिश खेलना होगा अंदर… ठीक है, अंदर। खेल अपने आप में बहुत गहरा है, जो इसे बाहर, या यहां तक कि उज्ज्वल रोशनी वाले इनडोर स्थानों में खेलना मुश्किल बना सकता है। हालांकि यह असुविधाजनक लग सकता है, सच्चाई यह है कि आप खेलने की कोशिश करके खुद को नुकसान पहुंचा रहे होंगे अंदर “सक्रिय।” यह उन खेलों में से एक है जो समर्पित बैठने के सत्रों में सबसे अच्छा पचता है, अधिमानतः एक अंधेरे कमरे में और हेडफ़ोन के साथ।
तल – रेखा
अंदर एक समृद्ध विस्तृत खेल है जो खिलाड़ियों को लगातार, लेकिन सूक्ष्म तरीकों से पुरस्कृत करता है। जैसे, यह शायद खुद को मोबाइल के लिए बहुत अच्छी तरह से उधार नहीं देता है, लेकिन फिर भी अगर आप इसे सही परिस्थितियों में खेलते हैं तो एक मुक्का पैक कर सकते हैं।