घटना एक न्यूनतम गोल्फ़िंग खेल की तरह लग सकता है डेजर्ट गोल्फिंग, लेकिन उसे मूर्ख मत बनने दो। खेल का विवरण इसे “बिलियर्ड्सवानिया” गेम के रूप में प्रस्तुत करता है (हालांकि मुझे यकीन नहीं है कि “वानिया” भाग खेल में कहाँ फिट बैठता है)। किसी भी तरह से, घटना गोल्फ या बिलियर्ड्स गेम जैसा महसूस नहीं होता। इसके बजाय, यह पहेली के 100 स्तरों की पेशकश करता है जो जल्दी से निराशाजनक हो सकता है क्योंकि खेल डिजाइन में कितना कम है।
कठिन छक्का
में घटना, आप ड्रैग-एंड-रिलीज़ नियंत्रण पद्धति का उपयोग करके गेंद को निशाना बनाते हैं और शूट करते हैं जो गोल्फ और बिलियर्ड्स खेलों के लिए स्वाभाविक लगती है। हालांकि इस विशेष खेल को जो अलग करता है वह यह है कि गेंद से अपनी उंगली को और पीछे खींचने से गेंद की शक्ति बिल्कुल नहीं बढ़ती है। इसके बजाय, खिलाड़ी केवल उस दिशा का चयन करते हैं जिस दिशा में गेंद को अंदर जाना चाहिए और छोड़ना चाहिए।
एक बार गेंद गति में होने के बाद, यह तब तक चलती रहती है जब तक कि यह एक कठिन सतह से छह बार उछल न जाए। उस छठे हिट पर, गेंद अपनी जगह पर जम जाती है और आप इसे फिर से शूट कर सकते हैं। प्रत्येक स्तर पर, आपको अपनी गेंद को गोल में उछालने के लिए सीमित संख्या में शॉट मिलते हैं या आपको स्तर को फिर से शुरू करना होता है।
पहेली पूल
में चुनौती घटना सही शॉट के लिए लक्ष्य बनाना कठिन बनाने के लिए खिलाड़ियों को अजीब ज्यामिति या विषम कोणों के साथ प्रस्तुत करके शुरू होता है। जैसे-जैसे आप स्तरों के माध्यम से आगे बढ़ते हैं, अतिरिक्त तत्व स्तरों में जुड़ जाते हैं, जैसे स्पाइक्स, उछाल वाली दीवारें, और बहुत कुछ।
ये तत्व इसमें एक आयाम जोड़ते हैं घटना अपनी गेंद को सही एंगल करने से परे। स्तर को पूरा करने के लिए आपके द्वारा छोड़े गए शॉट्स की संख्या को संरक्षित करते हुए अगले शॉट के लिए अपनी गेंद को कैसे स्थिति में रखा जाए, इस पर रणनीतिक विचार करने की आवश्यकता है।
मिनिमल मिसक्यूज
जबकि के अतिरिक्त पहेली तत्व घटना खेल में एक संतोषजनक रणनीतिक परत जोड़ें, इसका न्यूनतम डिजाइन इन प्रणालियों के साथ जुड़ने और उनके साथ प्रयोग करने के लिए बहुत कम निराशाजनक हो सकता है।
खेलते समय घटना, आपके पास केवल एक ही उपकरण है जो शूट करने या फिर से शुरू करने की क्षमता है। एक बार जब आप लक्ष्य करना शुरू कर देते हैं, तो आपकी उंगली को फिर से समायोजित करने का कोई तरीका नहीं है, आपको यह दिखाने के लिए कोई उपकरण नहीं है कि आपके पिछले शॉट कहाँ से लॉन्च किए गए थे, और किसी भी प्रकार का कोई पूर्ववत बटन नहीं है।
इन सुविधाओं की कमी कोई बड़ी बात नहीं होगी यदि घटना इतना सटीक खेल नहीं था, या अगर यह कम से कम हमेशा आपको एक स्तर की शुरुआत से शुरू नहीं करता है जब भी आप गड़बड़ करते हैं। हालांकि यह मामला होने के साथ, यह कठिन स्तरों को परीक्षण और त्रुटि का एक कष्टप्रद खेल बनाता है।
तल – रेखा
मुख्य पहेली यांत्रिकी घटना वास्तव में चतुर हैं और एक अद्वितीय पहेली अनुभव के लिए बनाते हैं। दुर्भाग्य से हालांकि, उस सामान का आनंद लेना कठिन है क्योंकि घटना इतना क्षमाशील है कि इसमें अन्य पहेली खेलों की अच्छी उपयोगिता सुविधाओं का अभाव है। ऐसा इसलिए हो सकता है घटना डिजाइन में वास्तव में न्यूनतम होने की कोशिश कर रहा है, लेकिन खेल इसके लिए बदतर है।