मोबाइल गेम में एक प्रवृत्ति रही है जो “चीजों पर प्रहार करें और देखें कि क्या होता है” दर्शन का पालन करता है। खेल पसंद है विगनेट्स, द्वीप: गैर स्थानऔर भी स्मारक घाटी कुछ हद तक रहस्यमय दृश्यों के साथ खिलाड़ी पेश करते हैं कि वे पहेली को सुलझाने और खेल को आगे बढ़ाने के लिए प्रहार और ठेस लगा सकते हैं। यदि यह एक ऐसी शैली की तरह लगता है जिसे आप अधिक देखना चाहते हैं, तो आप भाग्य में हैं, क्योंकि GNOG उनमें से एक बहुत अधिक है, और यह बहुत बढ़िया भी होता है।
रोबोट चेहरे, रोबोट स्थान
हर स्तर में GNOG आपको एक पहेली के साथ प्रस्तुत करता है, और इनमें से प्रत्येक पहेली रोबोट का चेहरा भी होती है। किसी भी कारण से, आपके सामने आने वाले इन सभी रोबोटों में किसी न किसी प्रकार की समस्या होती है, जिसे आप उनके सिर के चारों ओर घुमाकर, बटन घुमाकर, लीवर घुमाकर, और बहुत कुछ करके हल कर सकते हैं।
इसके बारे में क्या साफ है GNOG यह है कि इन रोबोट चेहरों में लगभग हमेशा एक छिपी गहराई होती है। प्रत्येक सिर के भीतर हमेशा कोई न कोई छोटी सी दुनिया होती है, जिसमें प्रत्येक एक विशेष विषय से जुड़ा होता है। उदाहरण के लिए, एक कैंडी रंग का रोबोट है जिसके सिर के अंदर एक शाब्दिक कैंडी स्टोर है। एक समुद्री रोबोट भी है जिसका सिर पनडुब्बी के रूप में दोगुना है। ये सभी स्पर्श प्रत्येक पहेली को बनाते हैं GNOG अपनी विशेष दुनिया की तरह महसूस करें।
मशीनी यांत्रिकी
GNOGका आधार निश्चित रूप से इसे अन्य “पोकी” पहेली खेलों से अलग करता है, लेकिन यह मेरे द्वारा खेले जाने वाले इन खेलों के सबसे यांत्रिक रूप से घने प्रकारों में से एक है। प्रत्येक स्तर का एक स्पष्ट लक्ष्य होता है, और उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कुछ अच्छे पुराने जमाने के पैटर्न की पहचान और अंतर्ज्ञान की आवश्यकता होती है।
जबकि विगनेट्स और द्वीप समूह कोशिश करने के लिए चीजें करें और इसे कम स्पष्ट करें कि खिलाड़ी को सफल होने के लिए क्या करना चाहिए, GNOGकी पहेलियाँ एक तर्क का अनुसरण करती हैं जो स्पष्ट दृष्टि में छिपा है। एक रोबोट सिर में चारों ओर पर्याप्त परीक्षण आपको यह पता लगाने की अनुमति देता है कि प्रत्येक पहेली कैसे काम करती है।
शार्ट सर्किट
अगर कोई एक चीज होती तो मैं दस्तक देता GNOG ऐसा इसलिए है कि इसकी सभी पहेलियाँ एक स्पष्ट कठिनाई वक्र का अनुसरण नहीं करती हैं। इसके बजाय, कुछ प्रमुख वास्तव में जटिल और शामिल पहेलियाँ पेश कर सकते हैं जिन्हें समझने में काफी समय लग सकता है, जबकि अगले स्तर को हल करने के लिए एक पूर्ण काकवॉक हो सकता है।
जबकि मुझे मजा आता है कि यहाँ विविधता की एक अच्छी मात्रा है GNOGकी पहेली डिजाइन, यह विचार कि मैं कभी नहीं जानता कि जब मैं एक नाटक सत्र के लिए बैठूंगा तो मुझे क्या मिलेगा, इस पर वापस लौटना कठिन हो सकता है। स्पष्ट होने के लिए यह खेल के साथ एक बड़ा मुद्दा नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि पहेली एक रैखिक वक्र का पालन कर सकती थी जो अनुभव को और अधिक मनोरंजक बना सकती थी।
तल – रेखा
GNOGरोबोट सिर पहेली की पागल, रंगीन दुनिया में बहुत मज़ा आता है। हालाँकि यह एक ऐसा खेल है जहाँ आप ज्यादातर सामान पर प्रहार करते हैं, यहाँ पर्याप्त यांत्रिक गहराई है जो इसे अपने आप में एक पर्याप्त पहेली खेल की तरह महसूस कराती है।