Fallout Shelter Review in Hindi

[Running a vault is hard work, which is exactly why we’ve put together a Fallout Shelter beginner’s guide for new Overseers.]

तैयारी के लिए नतीजा 4इस गिरावट को जारी करते हुए, बेथेस्डा ने घोषणा की कि वे एक मोबाइल शीर्षक पर भी काम कर रहे हैं जिसका नाम है फालआउट शेल्टर. यह काफी हद तक एक प्रबंधन टैपर है जैसे टिनी टॉवरहालांकि यह स्पष्ट रूप से a . जैसा लगता है विवाद बंजर भूमि परिदृश्य और एक नॉकऑफ़ फ्री-टू-प्ले अनुभव की तरह कम। फालआउट शेल्टर हर किसी के लिए नहीं हो सकता है, और ऐसा लग सकता है कि यह कुछ अवसरों को याद करता है, लेकिन यह एक बहुत ही दिलचस्प अनुभव है।

फालआउट शेल्टर खिलाड़ियों को यह देखने देता है कि तिजोरी का ओवरसियर बनना कैसा होगा विवाद ब्रम्हांड। अनिवार्य रूप से इसका सीधा सा मतलब है कि वे एक तिजोरी बनाने के प्रभारी हैं जो इसके भीतर रहने वालों के लिए सुरक्षा और खुशी प्रदान करता है। बहुत कुछ एक सा टिनी टॉवरखिलाड़ी अतिरिक्त कमरे बनाने की उम्मीद कर सकते हैं, निवासियों को नौकरियों से मिला सकते हैं जो उन्हें खुश करते हैं, और संसाधन एकत्र करते हैं।

कहाँ फालआउट शेल्टर अंतर वह जगह है जहां चीजें दिलचस्प होने लगती हैं। केवल मुद्रा अर्जित करने के लिए संसाधनों को इकट्ठा करने के विरोध में, खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त बिजली, भोजन और पानी का उत्पादन करने की आवश्यकता है कि उनके निवासी स्वस्थ और विकिरण मुक्त रहें। सख्त संतुलन नहीं बनाए रखने के परिणामस्वरूप कमरों में बिजली की कमी हो सकती है या इससे भी बदतर, तिजोरी में रहने वाले लोगों की मृत्यु हो सकती है। खिलाड़ियों को रेडरोच के संक्रमण, आग और कभी-कभार रेडर हमले से भी जूझना पड़ता है। ये उत्तरजीविता तत्व देते हैं फालआउट शेल्टर थोड़ा सा एफटीएल वाइब, क्योंकि बुरी घटनाओं का गलत संयोजन पूरी तिजोरी को मिटा सकता है।

केवल बुनियादी संसाधनों को इकट्ठा करने के अलावा, खिलाड़ी अपने मौजूदा निवासियों के विशेष आँकड़ों को प्रशिक्षित करने के लिए स्टिम्पक और रेडवे के साथ-साथ स्थानों का निर्माण करने के लिए कमरे बना सकते हैं – या यहां तक ​​​​कि नए निवासियों को तिजोरी में आकर्षित कर सकते हैं। वे लंचबॉक्स अर्जित करके (या खरीदकर) या बंजर भूमि में रहने वालों को भेजकर अपने निवासियों को जीवित रहने की क्षमता बढ़ाने के लिए गियर से लैस कर सकते हैं।

एक स्वतंत्र खेल के रूप में, फालआउट शेल्टर वास्तव में दिलचस्प है। अन्य प्रबंधन टैपर्स के विपरीत, खिलाड़ी अपनी तिजोरी में संसाधन उत्पादन को पूरी तरह से निःशुल्क कर सकते हैं। जल्दबाजी में नौकरियों के लिए संभावित जोखिम एक यादृच्छिक आपदा है, लेकिन सफल भीड़ तुरंत संसाधन उत्पन्न करती है और बोतल कैप जोड़ सकती है जिसका उपयोग खिलाड़ी कमरे खरीदने या अपग्रेड करने के लिए कर सकते हैं। केवल एक चीज जिस पर असली पैसा खर्च किया जा सकता है, वह है लंचबॉक्स, लेकिन उन लंचबॉक्स में सब कुछ यादृच्छिक है और संभावित रूप से बंजर भूमि में बाहर निकलकर कमाया जा सकता है।

इसका परिणाम एक ऐसे खेल में होता है जो उल्लेखनीय रूप से उचित लगता है। खिलाड़ी अपनी तिजोरी की प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए स्वतंत्र हैं यदि वे अधीर हैं, और ऐसा करने के लिए एकमात्र संभावित लागत पैसे की मांग के बजाय एक गेमप्ले चुनौती है। यह, किसी भी चीज़ से अधिक, यही बनाता है फालआउट शेल्टर इस तरह के अन्य खेलों की तुलना में काफी अधिक सम्मोहक। खैर, वह और तथ्य यह है कि सभी निवासियों का प्रतिनिधित्व आराध्य छोटे पिप-बॉय-शैली अवतारों द्वारा किया जाता है।

हालाँकि, इसमें कुछ विविधता का अभाव है। ऐसा लगता है कि अधिक आपदाओं के लिए बहुत अधिक संभावनाएं हैं और साथ ही आगंतुकों के प्रकार के प्रकार प्राप्त हो सकते हैं, जिससे कुछ हद तक संभावित परिणाम थोड़ा निराशाजनक हो जाते हैं। कुछ छोटे नियंत्रण मुद्दे भी हैं जो तिजोरी प्रबंधन को जितना हो सकता है उससे अधिक बोझिल बना सकते हैं।

फालआउट शेल्टरप्रबंधन सिम पर नए मोड़ की तरह लगता है, एक अच्छी तरह से महसूस किए गए और आराध्य रूप से प्रदान किए गए ब्रह्मांड में लिपटे हुए हैं। यह सही नहीं है, लेकिन इसका फ्री-टू-प्ले दृष्टिकोण सराहनीय है और इसे इसके लिए बने रहने लायक बनाने में मदद करता है।

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