यह लगभग हमेशा अजीब होता है जब कोई वीडियो गेम किसी पुरानी फिल्म या संपत्ति को लाइसेंस देता है, इसलिए जब ईविल डेड: अंतहीन दुःस्वप्न ऐप स्टोर मारा, मुझे लगा जैसे मुझे जांच करने की जरूरत है। जैसा कि यह पता चला है, यह प्रथम-व्यक्ति अंतहीन धावक निश्चित रूप से आपको हेलोवीन भावना में लाने के लिए काफी भीषण है, लेकिन अन्यथा सामान्य और थोड़ा भ्रमित करने वाला है।
मृत जंगल
यदि आपने कभी नहीं देखा है ईवल डेड फिल्म, आपको शायद अपने भले के लिए एक देखने जाना चाहिए, लेकिन यह समझना जरूरी नहीं है कि इसमें क्या हो रहा है अंतहीन दुःस्वप्न. यह गेम एक अंतहीन धावक है जहां आप जंगल में एक केबिन से बाहर निकलते हैं, अपने रास्ते में दुश्मनों को चकमा देते या मारते हुए जहाँ तक संभव हो दौड़ने की कोशिश करते हैं।
आप स्क्रीन के बाईं ओर अपनी उंगली घुमाकर नियंत्रित कर सकते हैं कि आपका पात्र किस दिशा का सामना कर रहा है, और आप स्क्रीन के दाईं ओर टैप करके दुश्मनों से बच सकते हैं। रास्ते में, खून की बूँदें और इकट्ठा करने के लिए हथियार हैं, जो आपको नए सामान को अनलॉक करने और प्रत्येक बाद की दौड़ में अधिक समय तक जीवित रहने में मदद करते हैं।
उद्देश्यपूर्ण दुःस्वप्न
दो चीजें जो अंतहीन दुःस्वप्न वास्तव में इस तरह के नाखून इसके खौफनाक कारक और मिशन संरचना हैं। यदि आप इस गेम को रात में हेडफ़ोन के साथ एक अंधेरे कमरे में खेलते हैं, तो आप मिशन करने और ऐप को बंद करने के बीच कुछ ऐसा करने के लिए फटे रहेंगे जो इतना भीषण नहीं है।
किसी भी दिए गए रन के बीच में, आपको “बिना कुछ मारे एक मिनट के लिए दौड़ें” या “बॉक्स कटर से दो डेडाइट्स को मारें” जैसे मिशन दिए जाएंगे, जो – पूरा होने पर – आपके लिए नए पावर अप और आइटम अनलॉक करें शुरू करने के लिए साथ। ये मिशन पहले से ही बहुत कठोर ऑडियो-विजुअल अनुभव में तनाव जोड़ते हैं। कभी-कभी यह खेल को नाटकीय महसूस कराता है, जबकि अन्य में, यह पूरी तरह से प्रतिकारक लगता है।
यह कहाँ रुकता है?
समस्याओं के साथ अंतहीन दुःस्वप्न काफी शुरुआत और अंत इस तथ्य के साथ होता है कि यह एक प्रथम-व्यक्ति अंतहीन धावक है। हालांकि यह एक नया विचार है, लेकिन जिस तरह से खेल इस परिप्रेक्ष्य को संभालता है, उसमें इतनी समस्याएं हैं कि यह समझना मुश्किल है कि कुछ चीजें क्यों होती हैं।
उदाहरण के लिए, आपका देखने का क्षेत्र इतना सीमित है कि आप यह नहीं बता सकते हैं कि बहुत देर होने तक कोई दुश्मन आप पर हमला करता है या नहीं। इसके अलावा, आप दुश्मनों से केवल दूर का सामना करके उन्हें “चकमा” सकते हैं, लेकिन आपके टर्निंग रेडियस की हमेशा सीमाएं होती हैं, जो आपको किसी भी कारण से दूरी में पावर अप लेने से रोक सकती हैं। ये उन समस्याओं की तरह प्रतीत होते हैं जो अधिक पारंपरिक परिप्रेक्ष्य के साथ धावक में नहीं होतीं।
तल – रेखा
वास्तव में एक की तरह महसूस नहीं करने के बावजूद ईवल डेड खेल, अंतहीन दुःस्वप्न एक पर्याप्त डरावना धावक है जिसमें आपको आगे बढ़ने के लिए हुक का एक अच्छा सेट है। उस ने कहा, इसका परिप्रेक्ष्य इसे खेलना काफी कठिन बनाता है, जो कि वीडियो गेम के लिए एक बड़ी समस्या है।