पूरा खुलासा: खेलते समय मैं ज्यादा दूर नहीं निकला चेरनोबिल से बच इस समीक्षा के लिए। हालांकि, यह कोशिश करने की कमी के लिए नहीं है। बल्कि, ऐसा इसलिए है क्योंकि एटिपिकल की नवीनतम रिलीज़—एक प्रकार का अनुवर्ती विकिरण शहर– इतनी सारी समस्याओं से भरा हुआ है कि इसमें कोई प्रगति करना कठिन है। हालांकि यह पॉलिश के कुछ संकेत दिखाता है जो मौजूद नहीं थे विकिरण शहर, चेरनोबिल से बच एक खेल की गड़बड़ी है।
बचो और बचो
चेरनोबिल से बच एक प्रथम-व्यक्ति उत्तरजीविता खेल है जो आपको परमाणु मंदी के ग्राउंड ज़ीरो पर रखता है। आपके व्यवसाय का पहला आदेश संयंत्र से बचना और यह पता लगाना है कि आपके साथी लॉरेन के साथ क्या हुआ, लेकिन ऐसा करना उतना आसान नहीं है जितना कि संयंत्र के चारों ओर घूमना और सामान की जांच करना। संयंत्र की खोज के अलावा, आपको आपूर्ति के लिए हाथ धोना होगा, जहरीले विकिरण से बचना होगा, और विकिरणित लाश से अपना बचाव करना होगा।
यह सब बहुत परिचित होना चाहिए यदि आपने पहले अस्तित्व के खेल खेले हैं, विशेष रूप से एटिपिकल के पिछले उत्तरजीविता खेल, विकिरण द्वीप और विकिरण शहर. हालांकि यहाँ मुख्य अंतर यह है कि चेरनोबिल से बच थोड़ा अधिक सुव्यवस्थित है। सबसे विशेष रूप से, खेल एक सुंदर रैखिक प्रारंभिक खोज लाइन (“इस पावर प्लांट से बच”) के साथ शुरू होता है और खिलाड़ियों को उनके विकिरण जोखिम और स्वास्थ्य बार का प्रबंधन करने के पक्ष में प्यास और भूख जैसी चीजों को दूर करता है।
मारो या मर जाओ
पिछले खेलों के अस्तित्व के पहलुओं को कम करने के अलावा, चेरनोबिल से बच जल्दी और अक्सर विकिरण लाश के साथ तसलीम में आपको जोर देकर इसके मुकाबले को उजागर करना भी चुनता है। कॉम्बैट कभी भी इन खिताबों के लिए एक बड़ा मजबूत सूट नहीं था, और यह यहाँ सच है।
स्क्रीन की ओर पूरी गति चार्ज करने से पहले लाश कराह उठेगी और आपका सामना करेगी, और आप उन्हें हाथापाई के हथियार या बंदूक से कुछ बार मारकर नीचे ले जा सकते हैं। यह बहुत जटिल नहीं है, लेकिन यह बहुत अच्छा भी नहीं लगता है। हाथापाई से निपटने के लिए झूलती दूरी को देखते हुए सभी परीक्षण और त्रुटि हैं और यह बताना हमेशा असंभव है कि नीचे जाने से पहले आपको एक ज़ोंबी को कितना मारना होगा।
आंदोलन मंदी
भारी रूप से औसत दर्जे का मुकाबला करना काफी खराब है, लेकिन चेरनोबिल से बच भयानक ट्रैवर्सल मुद्दों के साथ चीजों को एक कदम आगे ले जाता है। इस परमाणु बंजर भूमि में वातावरण मलबे और गिरे हुए बुनियादी ढांचे से भरा हुआ है, और आप और दुश्मन दोनों लगातार इसकी चपेट में आते हैं। इसका परिणाम बहुत सी स्थितियों में होता है जहां आप पाइप पर फंसने से बाहर निकलने की कोशिश करते समय विकिरण के साथ अतिभारित हो जाते हैं या प्रतीक्षा करते हैं और लाश को देखने की कोशिश करते हैं क्योंकि वे आपको जल्दी करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि जमीन पर कुछ चट्टानें हैं उनके सामने।
इन समस्याओं के कारण, आप समाप्त हो जाएंगे या “अनस्टक” बटन का उपयोग करेंगे जो अंदर बंद है चेरनोबिल से बचका मेन्यू सिस्टम बहुत है। खेल में एक उदार ऑटो-सेव फीचर है, इसलिए मरने का ऐसा नहीं लगता कि इसके बहुत बड़े परिणाम हैं, लेकिन जब आप हर समय मर रहे हों क्योंकि गेम को ऐसा नहीं लगता कि यह काम कर रहा है, तो यह ज्यादा महसूस नहीं होता है एक सुविधा का।
तल – रेखा
आपको लगता है कि एटिपिकल गेम्स जैसे ही उन्हें बाहर करते हैं, अस्तित्व के खेल बनाने में बेहतर होंगे, लेकिन चेरनोबिल से बच स्टूडियो की तीन रिलीज में सबसे कमजोर है। एक युद्ध प्रणाली को उजागर करके जो कभी अच्छा महसूस नहीं किया है और एक ऐसा वातावरण बना रहा है जो विस्तृत होने पर- आपके लिए लगातार अटकने के लिए सामान से भरा है, इसमें लगभग कभी भी कोई बिंदु नहीं है चेरनोबिल से बच जहां आपको लगता है कि आप खेल नहीं लड़ रहे हैं। यदि आप एक गुणवत्तापूर्ण उत्तरजीविता खेल चाहते हैं, तो प्राप्त करें भूखे मत रहो या कुछ और। अपना समय और पैसा बर्बाद न करें चेरनोबिल से बच.