डॉकिंग अनुक्रम एक थ्रोबैक गेम है जिसमें खिलाड़ियों को एक स्पेस शिप को एक स्पेस स्टेशन के साथ डॉक करना होगा। यह बेहद कठिन है, लेकिन यह इस अर्थ में भी काफी सरल है कि इसका गेमप्ले बहुत, बहुत सीधा है। इसके किनारों पर यह विज्ञान-कथा उपन्यासों और फिल्मों को संदर्भित करने का प्रयास करता है, लेकिन मूल्य जोड़ने की इसकी क्षमता प्रत्येक खिलाड़ी की सहनशीलता तक सीमित है डॉकिंग अनुक्रमविशेष रूप से सीमित दृष्टिकोण।
के रूप में उल्लेख, डॉकिंग अनुक्रम बहुत सीधा है: खिलाड़ी अपनी उंगली को उस दिशा में खिसकाकर एक अंतरिक्ष यान को नियंत्रित करते हैं, जिस दिशा में वे चलना चाहते हैं और रुकने के लिए पकड़ सकते हैं, एक अंतरिक्ष स्टेशन में प्रवेश करने और बिना किसी बाधा के डॉकिंग करने के अंतिम लक्ष्य के साथ। जिस तरह से उन्हें अपने स्कोर को बढ़ाने के लिए तैरते हुए अंतरिक्ष यात्रियों को इकट्ठा करने का विकल्प दिया जाएगा, लेकिन खेल का मूल सख्ती से देख रहा है कि खिलाड़ी कितनी बार बिना मरे सफलतापूर्वक डॉक कर सकते हैं।
इस विरल गेमप्ले के साथ कुछ स्ट्रिप-डाउन दृश्य हैं जो किसी तरह से उदासीन हो सकते हैं, लेकिन बड़े पैमाने पर विशेष रूप से आकर्षक नहीं हैं। पृष्ठभूमि को एक चंकी, पिक्सेल कला शैली में प्रस्तुत किया जाता है जबकि अग्रभूमि में आइटम उच्च रिज़ॉल्यूशन में प्रस्तुत किए जाते हैं, जो बनाता है डॉकिंग अनुक्रम एक शैलीगत मिश्मश की तरह महसूस करें। इसके अलावा, अधिकांश विज्ञान-फाई संदर्भ किसी विशेष स्तर के डॉकिंग स्टेशन के किनारे लिखे गए पाठ के माध्यम से या स्तरों के बीच स्वाद पाठ में प्रस्तुत किए जाते हैं।
इसका श्रेय, डॉकिंग अनुक्रम है यंत्रवत् एक बहुत अच्छी तरह से डिजाइन किया गया खेल। मेरा मतलब यह है कि इसकी स्तरीय संरचना और प्रस्तुत किए गए नए तत्व आम तौर पर उपन्यास और सुखद होते हैं जबकि अच्छी गति से आगे बढ़ते हैं। कहा जा रहा है, इन नई सुविधाओं के साथ भी डॉकिंग अनुक्रम अपने बहुत ही विरल डिजाइन के कारण थोड़ा खोखला लगता है। “डॉक द शिप हियर” के अलावा और कुछ भी ढूंढ रहे खिलाड़ी यहां नहीं पाएंगे।
अंततः, डॉकिंग अनुक्रम कुछ समस्याओं के साथ एक बहुत अच्छा खेल है जो खिलाड़ियों को पूरी तरह से बंद कर सकता है। इसकी बेहद सीधी-सादी प्रकृति और दृश्य शैली कुछ के लिए थ्रोबैक के रूप में पढ़ सकती है, या दूसरों के लिए बिल्कुल स्पष्ट नहीं है। कुछ क्षेत्रों में विस्तार पर ध्यान देने की एक अजीब मात्रा है, लेकिन यह कहना मुश्किल है कि क्या यह ध्यान सही जगह पर खर्च किया गया था, जिससे खेल लगभग ठंडे, खाली जगह के रूप में भयानक महसूस कर रहा है।