में महिमा के साथ मरो, आप ठीक वही करने की कोशिश कर रहे हैं जो शीर्षक बताता है। आप एक पुराने वाइकिंग योद्धा के रूप में खेलते हैं जो यह सुनिश्चित करना चाहता है कि वह युद्ध के मैदान में सम्मान के साथ मर जाए। यह एक खेल के लिए एक अजीब आधार है, निश्चित रूप से, लेकिन इससे भी अधिक अजीब यांत्रिकी और संरचना हो सकती है जो इस आधार को काम करती है। महिमा के साथ मरो एक अजीब गेम है जो क्लासिक पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर फ्रेमवर्क पर नए विचारों का एक गुच्छा फेंकता है, जिनमें से कुछ अच्छे हैं, अन्य इतने नहीं।
लंबी उम्र, लंबी दास्तां
जब आप इसके लिए नीचे उतरते हैं, महिमा के साथ मरो एक पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर गेम है जो स्व-निहित एपिसोड में विभाजित है। प्रत्येक दृश्य एक कहानी है कि आपका वाइकिंग नायक इस बारे में बता रहा है कि उसने इसे लगभग वल्लाह में कैसे बनाया, और आपका काम इन वातावरणों को भटकाना, वस्तुओं को इकट्ठा करना और कहानी के मानदंडों को पूरा करने के लिए पहेली को हल करना है।
इनमें से अधिकांश कहानियों में एक हथियार ढूंढना, एक बॉस का सामना करना और उसका सामना करने की कोशिश करना शामिल है, लेकिन हमेशा नहीं। वास्तव में, कई कहानियाँ महिमा के साथ मरो वैकल्पिक संस्करण हैं जिन्हें आप वापस जा सकते हैं और पूरा कर सकते हैं। इसके बाद यह बाद की कहानियों के नए वैकल्पिक संस्करणों को प्लेथ्रू में अनलॉक कर सकता है, जो बहुत सुंदर हो सकता है।
घातक गैर-गंभीर
मौत के खेल के लिए, महिमा के साथ मरो विषय को काफी हल्के-फुल्के अंदाज में पेश करते हैं। खेल एक रंगीन सौंदर्य और हास्य की एक ठोस भावना को स्पोर्ट करता है। यह खेल के मिशन डिजाइन में भी विस्तारित होता है, क्योंकि आप हैम्स्टर से भरे कवच के सूट से लड़ने और अपने पूरे रोमांच के दौरान शाकाहारी ड्रैगन से दोस्ती करने जैसे काम करेंगे।
अजीब तरह से, हर बार जब आप एक स्तर पूरा करते हैं तो यह चंचल स्वर बाधित होता है। इन क्षणों में, खेल काले और सफेद कटसीन में कट जाता है जिसमें बाकी खेल की तुलना में बहुत अधिक गुरुत्वाकर्षण होता है। मैं जरूरी नहीं कि इन कटसीन को नापसंद करता हूं, लेकिन वे अजीब हैं, और मुझे यकीन नहीं है कि वे खेल में क्यों हैं। यह सिर्फ अनुभव को पहले से कहीं अधिक असंबद्ध महसूस कराता है।
एक पुराने कुत्ते के लिए नई तरकीबें
खत्म होने में ज्यादा समय नहीं लगता महिमा के साथ मरो. कहानियों के वैकल्पिक संस्करणों को फिर से चलाने के लिए वापस जाने पर भी, कुछ बैठकों में खेल को समाप्त करना बहुत कठिन नहीं है। उस ने कहा, आप खेल में कुछ कहानियों के माध्यम से खुद को संघर्ष करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं क्योंकि महिमा के साथ मरो कुछ एक्शन-आधारित गेमप्ले को अपने पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर फॉर्मूले में शूहॉर्न करता है, जो ज्यादातर वास्तव में क्लंकी लगता है। यह इस तथ्य से बढ़ जाता है कि महिमा के साथ मरो उसके पास कुछ चिड़चिड़ी हरकत है, जो चीजों पर प्रतिक्रिया करना बेहद मुश्किल बना सकती है।
शुक्र है, के देव महिमा के साथ मरो ऐसा लगता है कि उनका खेल उन कुछ चीजों के अनुकूल नहीं है जो वे खिलाड़ियों को इसमें करने के लिए कहते हैं। यदि आप किसी एक्शन सीक्वेंस पर पर्याप्त बार मरते हैं, तो चीजों को आसान बनाने के लिए एक बटन पॉप अप होता है, जिसे मैंने हर बार सामना करने के लिए चुना था। ये एक्शन सीक्वेंस अभी तक की एक और बात है महिमा के साथ मरो यह वास्तव में इसे फिट नहीं करता है।
तल – रेखा
महिमा के साथ मरो एक खेल की तरह लगता है जिसमें अभी बहुत सारे विचार चल रहे हैं। यह एक महान दंभ और साफ-सुथरी एपिसोडिक संरचना है, लेकिन ये चीजें अजीब कटकनेस और एक्शन दृश्यों से बाधित हो जाती हैं जो गेम के बाकी डिज़ाइन के साथ पूरी तरह से सिंक से बाहर महसूस करते हैं। ये चीजें प्रस्तुत नहीं करती हैं महिमा के साथ मरो खेलने योग्य नहीं है, या आनंददायक भी नहीं है, लेकिन वे एक अन्यथा अद्वितीय और प्यारे साहसिक खेल में अत्यंत ध्यान देने योग्य कमजोरियां हैं।