विलियम बताओ। वह आदमी जिसने उस सेब को अपने बेटे के सिर से काट दिया। चौंकाने वाली दाढ़ी। यही है। में क्रॉसबो योद्धा, स्विस किंवदंती को चुनौतियों की एक श्रृंखला के माध्यम से रखा जाता है जो गेमप्ले प्रकारों की एक सरणी से उधार लेती हैं। एक साइड-स्क्रॉलिंग प्लेटफ़ॉर्मर से जिसमें सभी कोणों से खतरे आते हैं, अंतहीन धावक-प्रेरित दौड़ने और नौका विहार के स्तर तक, शूटिंग अनुभागों तक, क्रॉसबो योद्धा बहुत सारी जमीन को कवर करता है। लेकिन क्या यह अच्छी तरह से करता है?
दुर्भाग्य से, प्लेटफ़ॉर्मिंग और रनिंग चरण विशेष रूप से अनाड़ी लगते हैं। शूटिंग के दौरान धनुष लैस और आग लगने में धीमा होता है, और परिणामस्वरूप टकराव थोड़ा स्थिर और खींचा हुआ महसूस होता है। इधर-उधर जाने में भी परेशानी हो सकती है। कुछ भद्दे, सुस्त नियंत्रणों के कारण, विलियम टेल को एक छोटे से मंच पर संतुलित करने की कोशिश करना, एक कगार पकड़ना, या सिर्फ एक अंतर को साफ करना अक्सर मुश्किल और निराशाजनक हो सकता है और अनगिनत आसान मौतों की ओर ले जाता है।
फिर ऐसे चलने वाले खंड हैं जो प्रकृति में बहुत अधिक स्वतंत्र हैं, जिससे खिलाड़ियों को अपने अवकाश पर – और अक्सर उनके नुकसान के लिए अनुमति मिलती है – क्योंकि वे बिना किसी स्पष्ट मार्ग के चारों ओर बंधे होते हैं। दोनों गेम मोड में चॉकलेट बार स्पीड बूस्ट पावर-अप केवल विलियम हेडफर्स्ट को खतरे में डालते हुए अधिक परेशानी में डालने का काम करता है। तुलना में नाव का स्तर सीधा और अपेक्षाकृत आसान है, लेकिन समग्र रूप से अधिक चुनौती या उत्साह प्रदान नहीं करता है।
सुखद दृश्य (हालाँकि iPad संस्करण पर काली पट्टियाँ क्यों हैं जो मुझे कभी पता नहीं चलेगा), विविध स्तर की डिज़ाइन, और परी कथा कथा देते हैं क्रॉसबो योद्धा एक निश्चित आकर्षण, लेकिन गेमप्ले बस खरोंच तक नहीं है। इसने एक ही बार में बहुत अधिक करने की कोशिश की, लेकिन कुछ भी पूरी तरह से महसूस नहीं हुआ, जो अंततः इसे सभी ट्रेडों का निराशाजनक जैक बना देता है।