हालाँकि कई स्थापित शैलियों को iOS उपकरणों में छलांग लगाते समय बलिदान देना पड़ता है, आरपीजी उन कुछ में से एक हैं जो वास्तव में काफी हद तक पार कर सकते हैं। पर ये नहीं रुका कॉम्बो क्वेस्ट हैकिंग कन्वेंशन से लेकर हड्डी तक, एक ऐसा अनुभव बनाना जो अपने स्वयं के भले के लिए बहुत दुबला हो।
में कॉम्बो क्वेस्ट तलाशने के लिए कोई दुनिया नहीं है, शिल्प के लिए कोई सामान नहीं है (स्वास्थ्य औषधि के लिए बचाओ), और खतरे में एक राज्य के बारे में कोई व्यापक कहानी नहीं है। खिलाड़ियों को बस कॉम्बो किंग बनने और ऐसा करने के लिए दुश्मन के बाद दुश्मन से लड़ने के लिए कहा जाता है। यह प्रतिद्वंद्वियों हाफ-मिनट हीरो यह कितना सिकुड़ता है और अपने स्वयं के ट्रॉप्स के माध्यम से तेजी से आगे बढ़ता है। आकर्षक लेकिन सरल रेट्रो ग्राफिक्स गैर-विशिष्टता के इस विचार को सुदृढ़ करते हैं, और ड्राइविंग, वीर युद्ध संगीत तीव्र गति को बढ़ाता है।
तो आखिरकार, कॉम्बो क्वेस्ट अपनी युद्ध प्रणाली की ताकत से जीता या मरता है, क्योंकि मूल रूप से यही पूरा खेल है। एक लड़ाई के दौरान, स्क्रीन के निचले भाग में एक रेखा पर ब्लॉक दिखाई देते हैं जबकि एक मार्कर उनके आगे-पीछे जाता है। एक बार मार्कर ब्लॉक पर होने के बाद खिलाड़ी स्क्रीन पर टैप करते हैं, और इसके आकार और रंग के आधार पर वे हमला करेंगे, बचाव करेंगे या एक विशेष क्षमता का उपयोग करेंगे। एक ही पास पर बहुत सारे ब्लॉकों को साफ़ करने से खिलाड़ी शक्तिशाली कॉम्बो को चार्ज और सक्रिय करेंगे, लेकिन कुछ भी नहीं पर ध्यान से टैप करने या सावधानी से बहुत सारे ब्लॉक गायब होने से दुश्मनों को वापस हमला करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है।
यह व्यवहार में एक बहुत ही चतुर प्रणाली है। खिलाड़ी इस बात से चकित होंगे कि वे अनिश्चित समय में कितने बेहतर हो जाते हैं, और सैद्धांतिक रूप से एक कुशल पर्याप्त खिलाड़ी सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वी को भी सबसे कमजोर तलवार से नीचे ले जा सकता है। लेकिन इसमें समस्या है: चूंकि हर क्रिया लगातार एक ही मूल तरीके से की जाती है, दुश्मनों से लड़ना हमेशा ऐसा ही लगता है। ग्रन्ट्स के उत्तराधिकार और उनके बाद के बॉस के बीच एकमात्र अंतर हिट पॉइंट्स की संख्या को दूर करने के लिए है। प्रत्येक रन को अद्वितीय बनाने का एक तरीका अपग्रेड के साथ प्रयोग करना है। प्रत्येक मुठभेड़ के बाद खिलाड़ी स्वास्थ्य, न्यूनतम शक्ति, या अधिकतम क्षति जैसी स्थिति को बढ़ा सकते हैं। अलग-अलग समय पर अलग-अलग बोनस चुनने से खेल को इसकी वास्तविक विविधता मिलती है, लेकिन यह भी केवल इतना ही आगे जाता है।
अगर कॉम्बो क्वेस्ट अन्यथा सीधे आरपीजी में अपनी युद्ध प्रणाली का इस्तेमाल किया था, मैं इसकी प्रशंसा करता हूं कि यह कितना गतिशील और शांत है। लेकिन एक पूरे खेल की जड़ के रूप में, इसका सिर इतना भारी ताज नहीं संभाल सकता।