आइस एज फिल्मों की गिलहरी को याद करें जो हमेशा एकोर्न के प्रति जुनूनी थी? चुचेल मूल रूप से उसी का वीडियो गेम संस्करण है। आपका छोटा काला, बालों वाला नायक चेरी से ग्रस्त है, और पूरा खेल विनोदी और आविष्कारशील तरीकों के बारे में है, जिसे आप ज्यादातर पारंपरिक पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर गेम मैकेनिक्स का उपयोग करके अपने कीमती पुरस्कार की पहुंच के भीतर प्राप्त कर सकते हैं।
एनिमेटेड अराजकता
चुचेल अमनिता डिज़ाइन द्वारा एक गेम है, जो सभी के अलावा दो चीजों की गारंटी देता है: शानदार कला डिजाइन और सामान्य अजीबता। वही विकास गृह जो जारी किया Machinarium और यह समोरोस्तो यहाँ संगत रहता है चुचेलएक चेरी खाने के साधारण आनंद का आनंद लेने के लिए उसकी (इसकी?) खोज में एक काले, हेयरबॉल जैसी चीज़ अभिनीत एक खेल।
आपका नायक अपने प्रतिष्ठित फल को आसानी से नहीं खा सकता इसका कारण दुगना है। सबसे पहले, एक अजीब सा गुलाबी कृंतक है जो अपने लिए चेरी चुराना चाहता है, लेकिन एक विशाल, काला हाथ भी है जो आकाश से नीचे आता है और जब भी यह आपकी मुट्ठी में आता है तो चेरी को दूर कर देता है, और यह हाथ जाता है जैसे कि अपने पुरस्कार को सभी प्रकार की विचित्र और खतरनाक स्थितियों में रखना जो आपको कोशिश करनी है और यह पता लगाना है कि खेल को आगे बढ़ाने के लिए कैसे नेविगेट किया जाए।
छेड़छाड़ करने के लिए टैप करें
यद्यपि आपकी बेशकीमती चेरी लगातार बदल रही है चुचेल, जिस तरह से आप इसे खेलते हैं वह काफी हद तक नहीं है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक विशाल प्राणी से मिले हैं जिसने फल निगल लिया है या एक विशाल यूएफओ इसे अपहरण करने की कोशिश कर रहा है, फिर भी आप क्लासिक पॉइंट-एंड-क्लिक-स्टाइल गेमप्ले के माध्यम से अपनी चेरी को वापस लाने का प्रयास करते हैं।
आप अपने सामने के दृश्य का निरीक्षण करते हैं, उन चीजों पर टैप करते हैं जिनसे आप बातचीत कर सकते हैं, और यह देखने की कोशिश करें कि क्या आपके नल का कुछ संयोजन आपको किसी प्रकार के समाधान की ओर ले जा सकता है जो समझ में आता है। ऐसे समय होते हैं जब आपके कार्य एक प्रासंगिक मेनू लाते हैं जहां आप कुछ के साथ बातचीत करने के कुछ अलग तरीके चुन सकते हैं, साथ ही कुछ क्षण जहां चीजें समय-आधारित हो सकती हैं, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, चुचेल किसी दिए गए दृश्य में अपने आस-पास की अधिकांश चीज़ों पर टैप करके प्रयोग के बारे में है।
आकर्षक चेरी
कुछ हद तक जोड़ने वाली कहानी है चुचेल, लेकिन खेल में दृश्यों के बीच घूमना कुछ भव्य रोमांच के बजाय शब्दचित्रों की एक श्रृंखला की तरह लगता है। इसका बहुत कुछ इस तथ्य के साथ है कि कई दृश्यों में चुचेल एक शीर्षक कार्ड के साथ समाप्त करें जो आगे बढ़ने से पहले किसी तरह से पॉप अप हो। हालांकि यह थोड़ा अजीब लग सकता है, मैं वास्तव में खेल में अचानक हुए दृश्य परिवर्तनों की सराहना करता हूं। वे अनुमति देते हैं चुचेल तार्किक बदलाव पेश करने की आवश्यकता के बिना आपको तेजी से बोनकर परिदृश्यों में रखने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए।
यह सब आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से काम करता है, ज्यादातर धन्यवाद चुचेलआकर्षण की भावना। छोटे हेयरबॉल प्राणी की अस्पष्टता और अतिरंजित व्यवहार आपको यह देखना चाहते हैं कि वह किसी दिए गए दृश्य में सब कुछ के साथ कैसे बातचीत करेगा, और अमनिता डिज़ाइन को इस बात की बहुत अच्छी समझ है कि ऐसे दृश्यों को कैसे गढ़ा जाए जो आश्चर्य की भावना पैदा करते हैं फिर भी एक स्पष्ट तर्क बनाए रखते हैं ताकि आप ‘ आगे क्या करना है इसके बारे में कभी भी भ्रमित न हों। अगर कोई एक शिकायत है तो मेरे पास है चुचेल हालांकि, मैं कहूंगा कि ऐसे समय होते हैं जहां गेम के एनिमेशन-जितना आनंददायक हो सकते हैं-यदि आप परीक्षण और त्रुटि शैली पहेली कर रहे हैं तो बैठने में कोई मजा नहीं है जो आपको कई बार विशिष्ट क्रियाओं को आजमाने के लिए मजबूर कर सकता है।
तल – रेखा
चुचेल एक मूर्खतापूर्ण छोटा खेल है जो ऐसा लगता है कि आप बच्चों की फिल्म की शुरुआत में एक अजीब एनिमेटेड शॉर्ट खेल रहे हैं। यह रचनात्मक, उज्ज्वल और आकर्षक है, लेकिन ये सभी गुण कुछ हद तक क्षणिक हैं। जब तक आप अपना रास्ता बना रहे हैं चुचेल बिना किसी रुकावट के, यह रमणीय है। यदि आपको किसी भी दोहराए गए एनिमेशन के माध्यम से बैठना है, तो यह एक घर का काम जैसा महसूस हो सकता है।