[Having a bit of trouble figuring out what to do next or how best to win in the arena? Check out our Chaos Rings III tips and tricks]
मैं झाड़ी के आसपास नहीं जा रहा हूँ: कैओस रिंग्स III बहुत सारी समस्याएं हैं इतने सारे कि मुझे वास्तव में इस समीक्षा का लगभग आधा हिस्सा काटना पड़ा क्योंकि यह बहुत लंबा था। यहाँ मज़े करना है, लेकिन यह एक कीमत पर आता है।
मैं कहूंगा कि कैओस रिंग्स II एक अच्छा दिखने वाला खेल है। एनिमेशन में उनके लिए ‘वजन’ का एक अच्छा सा हिस्सा है, और आकर्षक हमले और मंत्र देखने में खुशी होती है। कहानी भी अच्छी है, लेकिन आगे बढ़ने में काफी धीमी है – छोटे व्यक्तिगत चरित्र क्षण अच्छे हैं, हालांकि।
इसके साथ खेलने के लिए दो विरोधी मोड हैं: स्टोरी मोड और बैटल मोड। स्टोरी मोड मुख्य चरित्र और कई अन्य लोगों के कारनामों का अनुसरण करता है जिनके साथ वह टीम बनाता है (कोई और दो-व्यक्ति सीमा नहीं!), और इसमें एक काल्पनिक स्वर्ग की खोज शामिल है। बैटल मोड मूल रूप से कभी-कभार विशेष आयोजनों के साथ, अखाड़े की लड़ाई की एक कड़ी में लड़ रहा है।
दोनों विधाओं के अपने सकारात्मक और नकारात्मक पहलू हैं, लेकिन आप जब चाहें उनके बीच आगे-पीछे उछाल सकते हैं – जब तक कि यह युद्ध में या कट सीन के दौरान न हो। सभी अनुभव, पैसा और वस्तुएं उनके बीच चलती हैं, हालांकि किसी कारण से आपके सुसज्जित जीन (ये आपकी जादुई क्षमताओं को निर्धारित करते हैं) नहीं बदलेंगे। मुझे लगता है क्योंकि आपके पास अभियान बनाम अखाड़ा के लिए विशिष्ट सेट हो सकते हैं?
मुझे वास्तव में मज़ा आ रहा है कैओस रिंग्स III, लेकिन यह वास्तव में अजीब डिजाइन निर्णयों के एक समूह द्वारा फंस गया है। लड़ाई के बीच स्वास्थ्य अपने आप फिर से भर जाता है लेकिन जादू नहीं करता है, जिसका अर्थ है कि आप इसे फिर से भरने के लिए किसी वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि कहानी “नींद” के दृश्य पर न आ जाए, या एक निश्चित मात्रा में वास्तविक समय बीत जाए। यदि आप अखाड़े में हैं तो आप इसे तुरंत फिर से भरने के लिए “ओन्ज़ सिक्का” खर्च कर सकते हैं। संयोग से, आप यादृच्छिक जीन पैक और विशेष उपकरण खरीदने के लिए ओहन्ज़ सिक्कों (दैनिक पुरस्कार के रूप में quests को पूरा करके अर्जित) का भी उपयोग कर सकते हैं; या आप जीपी (अखाड़े में अर्जित) पर खर्च कर सकते हैं अन्य सामान; या खर्च एमएल, जो मानक खेल मुद्रा है।
मुझे पता है कि यह कैसा लगता है, लेकिन यह फ्री-टू-प्ले नहीं है। वास्तव में, कोई इन-ऐप खरीदारी नहीं मिल रही है। यह एक प्रीमियम गेम है जो किसी कारण से F2P यांत्रिकी को शामिल करना चाहता है, ऐसा करने का कोई स्पष्ट कारण नहीं है।
हालांकि, अजीब फ्री-टू-प्रीमियम संरचना मेरी एकमात्र पकड़ नहीं है। अंतर्निहित आरपीजी सिस्टम भी एक साथ बहुत अच्छी तरह से जेल नहीं करते हैं। मुझे जीन को संग्रहणीय कार्ड के रूप में मानने का विचार पसंद है जिसे समतल किया जा सकता है और खुद के मजबूत संस्करण बनाने के लिए संयुक्त किया जा सकता है, लेकिन उन्हें स्तर-अप करने में लंबा समय लगता है और, जबकि यह अनुशंसा की जाती है कि आप गठबंधन करने के लिए अधिकतम दो डुप्लिकेट करें, वास्तव में अधिकतम स्तर क्या है इसका कोई संकेत नहीं है।
फिर लड़ाई है। यह कॉम्बो जैसी आकर्षक चीजों का उपयोग करता है (एक महत्वपूर्ण हिट या एक ऐसे तत्व के साथ हमले के बाद हमला, जिसके खिलाफ दुश्मन कमजोर है), फिनिशर (हाथापाई के साथ कॉम्बो को खत्म करके शुरू किए गए विशेष हमले), और सुपर-फैंसी फिनिशर (नियमित के समान) फिनिशर लेकिन उन्हें अधिकतम-आउट बैटल गेज की आवश्यकता होती है)। मुझे ये विचार भी पसंद हैं, लेकिन उन्हें दूर करना आमतौर पर कुल बकवास है क्योंकि आप लड़ाई में हमले के आदेश को नहीं जान पाएंगे। आप अपनी टीम के टर्न ऑर्डर के अभ्यस्त हो सकते हैं, लेकिन दुश्मन आसानी से बीच में जाकर आपको कॉम्बो खींचने से रोक सकते हैं। युद्ध गेज भी विशेष रूप से महान नहीं है, क्योंकि यह बेतहाशा उतार-चढ़ाव करता है चाहे आप कितना भी अच्छा करें। इसे पूर्ण से एक इंच प्राप्त करने में बस तीन मोड़ खर्च किए? महान! अब वह विशाल पक्षी आपके कॉम्बो को खत्म करने से पहले जाने वाला है, और यह मीटर से एक चौंकाने वाली बड़ी राशि निकाल देगा।
मुझे ऐसा लग सकता है कि मैं थोड़ा निडर हो रहा हूं, और मैं एक तरह का हूं, लेकिन इनमें से कई मुद्दों का अस्तित्व होना जरूरी नहीं है। जैसा कि मैंने कहा है, खेलने का आनंद लेना अभी भी संभव है कैओस रिंग्स III (जितना आप जेआरपीजी पीस के साथ मजा कर सकते हैं), और मैं रहा हूं, लेकिन इसमें यह अजीबता है कि वहां होने की आवश्यकता नहीं है। कुडोस टू स्क्वायर एनिक्स कुछ अलग करने की कोशिश करने के लिए, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह पूरी तरह से काम करता है।