Breakneck Review in Hindi

ख़तरनाक समय परीक्षण-केंद्रित रेसिंग गेम के रूप में एक तेज़-तर्रार अंतहीन धावक है। जितना संभव हो सके आक्रमणकारियों के हमले से आगे निकलने की उम्मीद में खिलाड़ी एक बंजर भूमि के साथ गति करते हैं। जैसा कि नाम का तात्पर्य है, ख़तरनाक गति की एक महान भावना है जो अपने सुंदर ग्राफिक्स के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो इसे मेरे बालों को वापस उसी तरह से उड़ाने से रोकती हैं जैसे इसे करना चाहिए।

मैं कहता हूं ख़तरनाक मुख्य रूप से जिस तरह से यह नियंत्रित करता है उसके कारण रेसिंग गेम की तुलना में एक धावक की तरह अधिक है। खिलाड़ी स्वचालित रूप से गति करते हैं, केवल स्क्रीन के दोनों किनारों का उपयोग बाएं और दाएं चलाने के लिए करते हैं, जो वास्तविक मोड़ की तुलना में एक स्ट्रैफे की तरह अधिक संचालित होता है। अपने जहाज और खलनायकों के बीच अच्छी दूरी बनाए रखने के लिए, खिलाड़ी स्क्रीन के दोनों किनारों को एक साथ स्पर्श करके इसे सक्रिय करने से पहले दीवारों और अन्य बाधाओं के करीब स्टीयरिंग करके बढ़ावा कमा सकते हैं। हालांकि यह नियंत्रण योजना निश्चित रूप से चलने योग्य है, लेकिन कभी-कभी यह बहुत अच्छी तरह से ट्यून नहीं होती है, कभी-कभी इमारत को बढ़ावा देने के कार्य को अत्यधिक कठिन लगता है। एक बार खिलाड़ी एक कोर्स को क्लियर कर लेते हैं तो वे अगले कोर्स पर चले जाते हैं – जब तक कि वे या तो दीवार से नहीं टकराते या विदेशी हथियारों से उड़ा नहीं जाते।

यह एक अच्छी बात है कि ख़तरनाक इसका पीछा करने वाला पहलू है, क्योंकि समग्र पर्यावरण डिजाइन विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण नहीं है। चूंकि अधिकांश पाठ्यक्रम बंजर भूमि में स्थापित किए गए हैं, इसलिए काफी खुली जगह है, जो आगे बढ़ने और आगे रहने के लिए चुनौती को स्टीयरिंग से लेकर स्कर्ट तक खोजने की चुनौती को बदल देती है। बेशक, जैसे-जैसे खिलाड़ी ज़ोन से ज़ोन में जाते हैं, चीजें कठिन होती जाएंगी, लेकिन पहले कुछ ज़ोन निश्चित रूप से बिल्डिंग बूस्ट के बारे में अधिक हैं, क्योंकि वे पाइप, दरवाजों और अन्य बाधाओं को चकमा देने के बारे में हैं।

अधिकांश अपील ख़तरनाक लुक से आता है, जो काफी स्टनिंग है और इसमें स्पीड का कमाल का सेंस है। जिस गति से खिलाड़ी नियंत्रित करते हैं वह जटिल रूप से विस्तृत है, और सभी वातावरण खूबसूरती से प्रस्तुत किए जाते हैं और एक रन के दौरान गतिशील रूप से बदल सकते हैं। दृश्यों को उबाऊ होने से बचाने में मदद करने के लिए, ज़ोन हर दिन खुद को नए कॉन्फ़िगरेशन में सेट करते हैं – इसलिए किसी भी क्षेत्र में एक रन से निपटने का हमेशा एक नया तरीका होता है।

असली बमर के बारे में ख़तरनाक यह है कि इसके सभी शांत सौंदर्यशास्त्र और दिलचस्प गेमप्ले सुरुचिपूर्ण फ्रीमियम डिज़ाइन के वेब में फंस गए हैं। जैसे ही खिलाड़ी रन पूरे करते हैं, वे मुद्रा के कई रूपों का संग्रह करेंगे। इन मुद्राओं का उपयोग कुछ स्थायी क्षमताओं के साथ-साथ कुछ उपभोज्य शक्ति-अप खरीदने के लिए किया जा सकता है जो एक व्यक्तिगत रन के लिए लाभ प्रदान कर सकते हैं। साथ ही, यदि वे किसी भी सप्ताह लीडरबोर्ड पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें अतिरिक्त मुद्राएं और बोनस प्राप्त होंगे, हालांकि सभी मुद्राओं की कमाई दर पीस-भारी पक्ष पर थोड़ी सी है। यह सब सामान विशेष रूप से जघन्य नहीं है, लेकिन यह थोड़ा निराशाजनक लगता है जब गेम में विज्ञापन भी भारी मात्रा में होते हैं और केवल मुद्रा के लिए इन-ऐप खरीदारी की पेशकश करते हैं; विज्ञापनों से छुटकारा पाने के लिए नहीं।

जो खिलाड़ी रनों के बीच कई विज्ञापन देखने से गुरेज नहीं करते, उन्हें इसमें कुछ आनंद मिल सकता है ख़तरनाक. यह कुछ शानदार दिखने वाले धावक/रेसर एक्शन की पेशकश करता है, लेकिन नियंत्रण थोड़ा भद्दा है और मेरे लिए इसे चिपके रहने के लायक मानने के लिए बस कुछ बहुत सारी फ्री-टू-प्ले चीजें चल रही हैं। यदि विज्ञापनों से छुटकारा पाने का कोई विकल्प होता, तो यह एक लंबा रास्ता तय करता ख़तरनाकबहुत अधिक सहनीय (और सुखद)।

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