Behind the Frame Review in Hindi

फ्रेम के पीछे एक युवा महिला के बारे में एक ध्यानपूर्ण पहेली साहसिक खेल है जो कैनवास के पीछे अपने दिन बिताती है। उसका जीवन काफी हद तक नियमित है, कभी-कभी केवल अपने पड़ोसी से उत्पन्न होने वाले विकर्षणों के साथ वह अपनी खिड़की से बाहर देख सकती है और अपने काम को पूरा करने के लिए लापता पेंट की खोज कर सकती है। एक बहुत ही सरल और प्रक्रियात्मक प्रसंग के रूप में जो शुरू होता है वह समय के साथ कहानी कहने और गेमप्ले की परतों को विकसित करने के लिए विकसित होता है, जो दोनों एक पूरी तरह से सुखद अनुभव को चित्रित करने का काम करते हैं।

खाओ, सोओ, पेंट करो, दोहराओ

का उद्घाटन फ्रेम के पीछे हमारे युवा कलाकार के सुखद जीवन को दर्शाता है। वे जागते हैं, कुछ कॉफी बनाते हैं, कुछ संगीत पर फेंकते हैं, एक संतोषजनक नाश्ता खाते हैं, और फिर शेष दिन अपने अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से प्रकाशित और विशाल अपार्टमेंट में स्केचिंग और पेंटिंग करते हैं। हर दिन जब आप ऐसा करने में खर्च करते हैं, तो आप इस कलाकार और उनके जीवन के बारे में थोड़ा और सीखते हैं, सभी उनके वर्तमान तेल चित्रकला परियोजना के टुकड़ों को भरते हुए।

आप इस रूटीन को वैसे ही खेलते हैं जैसे आप मोबाइल पर कई फर्स्ट-पर्सन एडवेंचर गेम्स में खेलते हैं। आप कमरे के उन हिस्सों को समायोजित करने के लिए स्क्रीन पर चारों ओर स्वाइप करते हैं जिन्हें आप देख सकते हैं, और फिर वस्तुओं या रुचि के स्थानों को करीब से देखने के लिए ज़ूम अप करने के लिए टैप करें जहां आप वहां की वस्तुओं के साथ बातचीत कर सकते हैं। जैसे ही यह सब शुरू होता है, हालांकि, यह स्पष्ट है कि इस कलाकार के साथ कुछ बिल्कुल सही नहीं है, और यह पता लगाने का एकमात्र तरीका है कि वास्तव में क्या हो रहा है, यह देखने के लिए कि समय के साथ क्या परिवर्तन होता है, दिनचर्या से बाहर रहना है।

लापता टुकड़े भरें

फ्रेम के पीछे अध्यायों में विभाजित किया गया है जो ज्यादातर एक नए दिन के अनुरूप हैं, और प्रत्येक नया दिन धीरे-धीरे प्रकट करता है कि यह खेल केवल रचनात्मक कार्य की दिनचर्या के बारे में नहीं है। सड़क के उस पार पड़ोसी के अवलोकन, उसकी बिल्ली के साथ बातचीत, और मौसम में कुछ बदलाव युवा चित्रकार के जीवन की यादों को ताजा करते हैं, जो अंततः उसकी नियमित दिनचर्या के संचालन के तरीके को बदल देते हैं और खिलाड़ी के रूप में आप इसे कैसे समझते हैं।

यह थोड़ा अटपटा लग सकता है, लेकिन मुझे कहानी के बहुत सारे विवरण प्रकट करने में संकोच हो रहा है। खेल की अधिकांश प्रेरक शक्ति सतह पर मौजूद चीजों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण कहानी को उजागर कर रही है। गहरी खुदाई करने के लिए, आप अन्य चित्रों के कुछ हिस्सों को भरने या अपने कलाकार की स्केचबुक में सुराग इकट्ठा करने के आसपास कुछ हल्की पहेलियों का भी सामना करेंगे। यदि आप फंस जाते हैं तो इनमें से किसी के लिए आपका मार्गदर्शन करने के लिए कोई संकेत प्रणाली नहीं है, लेकिन सौभाग्य से उनमें से अधिकतर सीधे हैं कि आपके खिलाड़ी चरित्र और आपके सीमित परिवेश से दिए गए दिशा के साथ आपको अंततः प्रगति के समाधान खोजने में मदद करने के लिए पर्याप्त काम करते हैं .

आंतरिक सुंदरता के साथ कला

जैसा कि आप अभी भी किसी भी शॉट के बारे में बता सकते हैं फ्रेम के पीछे, खेल का वास्तविक विक्रय बिंदु इसकी कलाकृति है। एक उज्ज्वल, यथार्थवादी, एनीमे शैली के साथ जो खूबसूरती से (हालांकि केवल हल्के से) एनिमेट करता है, खेल के कुछ हिस्से वास्तव में ऐसा महसूस करते हैं कि आप एक उच्च गुणवत्ता वाली स्लाइस-ऑफ-लाइफ एनिमेटेड श्रृंखला के अंदर खेल रहे हैं। उस ने कहा, मैं खेल में खेल की कला के चित्रण पर थोड़ा विभाजित हूं। कला और कलाकारों के बारे में एक कहानी बताना हमेशा मुश्किल हो सकता है क्योंकि हमेशा ऐसा समय आता है जब आपको उस कला को वास्तव में प्रदर्शित करना पड़ सकता है या करना चाहते हैं, और यहां जो कला दिखाई जाती है वह है … भारी, विशेष रूप से बाकी खेल की तुलना में दिखता है।

हालांकि यह कोई बड़ी डील नहीं है। आप जिस कलाकार को खेलते हैं उसकी कला परियोजनाएं किसी भी चीज़ की तुलना में पहेली-सुलझाने के लिए अधिक पसंद करती हैं, और सौभाग्य से कहानी जो खेल के माध्यम से सामने आती है, वह वास्तव में प्राकृतिक रूप से प्रकट होती है जो स्पर्श कर रही है, भले ही इसे थोड़ा टेलीग्राफ किया गया हो बहुत। आप इस खुलासे और अंतिम निष्कर्ष पर केवल कुछ घंटों के खेल के साथ पहुंच सकते हैं, लेकिन खेल किसी भी तरह से यांत्रिकी के लिए इसकी तैनाती या कहानी को बताने की कोशिश करने के लिए बहुत छोटा नहीं लगता है।

तल – रेखा

मैंने वास्तव में प्रशंसा की फ्रेम के पीछे अपनी शैली और कहानी कहने की भावना के लिए। मोबाइल पर बहुत से प्रथम-व्यक्ति साहसिक खेल के गहरे सौंदर्यशास्त्र को अपनाते हैं कमरा खेल, इसलिए एक समान साँचे में फिट होने वाली किसी चीज़ को देखने के लिए इतना उज्ज्वल और शैलीबद्ध होना वास्तव में ताज़ा है। यह कुछ भी असाधारण नहीं है, लेकिन सभी फ्रेम के पीछे फिर भी सुंदर और आनंददायक है।

Leave a Comment