फेरल इंटरएक्टिव ने आईओएस में कंसोल और पीसी टाइटल पोर्ट करने के लिए खुद का नाम बनाया है। गेम आमतौर पर बहुत महत्वाकांक्षी या तकनीकी रूप से ऐप स्टोर पर रहने की मांग करते हैं, इन डेवलपर्स के माध्यम से सबसे अधिक बार क्रिएटिव असेंबली के साथ समाप्त होते हैं एलियन: अलगाव उनकी नवीनतम रिलीज होने के नाते। जैसा कि आप कार्रवाई में खेल के हमारे विस्तृत टूटने से बता सकते हैं, फ़रल ने एक बार फिर आईओएस गेम की तरह दिखने और महसूस करने की सीमाओं को धक्का देने का एक तरीका ढूंढ लिया है। एकमात्र समस्या यह है कि मुझे यकीन नहीं है एलियन: अलगाव एक खेल के रूप में इस प्रारूप में विशेष रूप से सुखद है।
दूसरी दुनिया का बंदरगाह
मैं इस समीक्षा के विवरण का वर्णन करने के लिए अधिक समर्पित नहीं करने जा रहा हूं एलियन: अलगावगेमप्ले या सामग्री। यह 2014 से एक बेहद हाई-प्रोफाइल गेम है, इसलिए इसमें बहुत सारे फुटेज, कमेंट्री और महत्वपूर्ण विश्लेषण हैं जो यह बताते हैं कि यह गेम क्या है और यह पहले से कैसे काम करता है। इसे खोजना आसान होना चाहिए। उस तरह की बात के लिए वहाँ जाओ। यहां, मैं इस बारे में बात करूंगा कि यह किसी ऐसे व्यक्ति के लेंस के माध्यम से मोबाइल पर विशेष रूप से कैसे काम करता है, जिसने इसे नहीं खेला है एलियन: अलगाव कहीं और पहले से ही।
खेल की शुरुआत में, इससे प्रभावित नहीं होना मुश्किल है एलियन: अलगावके उत्पादन मूल्य। यह स्पष्ट है कि इसके रंगरूप को निखारने में एक टन का समय लगा है विदेशी मूल रिलीज़ के लिए फ़िल्म फ़्रैंचाइज़ी, और आईओएस संस्करण पर फ़रल का पोर्ट कार्य सुनिश्चित करता है कि सभी ऑडियो और विज़ुअल डिज़ाइन छोटे स्क्रीन पर जितना संभव हो उतना कुरकुरा और विस्तृत दिखता है। यह स्पष्ट रूप से आश्चर्यजनक है कि खेल दिखता है और साथ ही साथ प्रदर्शन करता है, जिससे यह उच्च अंत वाले ऐप्पल डिवाइस वाले लोगों के लिए एक निर्विवाद शोपीस बन जाता है।
छोटी जगहों में फंस गया
अच्छी तरह से देखने और चलाने के शीर्ष पर, गेम के आईओएस संस्करण में नियंत्रण, दृश्य प्रभावों और यहां तक कि ऑडियो डायनामिक रेंज सेटिंग्स के लिए अनुकूलन विकल्पों का एक टन है ताकि अनुभव को आपके विशिष्ट सेटअप के लिए जितना संभव हो उतना आरामदायक और ट्यून किया जा सके। इन अनुकूलन विकल्पों पर विस्तार पर इतना ध्यान दिया गया है कि मैं निश्चित रूप से सभी मोबाइल शीर्षकों में देखना पसंद करूंगा, भले ही वे दुर्भाग्य से एक अंधेरे, 20 घंटे, चुपके-आधारित, प्रथम-व्यक्ति खेलने की संभावना बनाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। उत्तरजीविता हॉरर गेम मोबाइल डिवाइस पर एक मजेदार अनुभव की तरह लगता है।
यह कहना नहीं है एलियन: अलगाव एक बुरा खेल है, न ही यह कुछ पूर्वव्यापी सुझाव है कि यह रिलीज होने के बाद से खराब हो गया है। समस्या वास्तव में इस खेल का दायरा और महत्वाकांक्षा है और यह सीधे मोबाइल खेलने की ताकत से कैसे टकराता है। एलियन: अलगाव ऐसा खेल नहीं है जिसे आप चलते-फिरते चाबुक मार सकते हैं और अच्छा समय बिता सकते हैं। एक नाटक सत्र को सार्थक और संतोषजनक महसूस कराने के लिए अपने डिवाइस, हेडफ़ोन, बाहरी नियंत्रकों आदि को स्थापित करने के लिए समर्पण और अलगाव की आवश्यकता होती है, लेकिन उस समय ऐसा लगता है कि आप इसे गेम को प्रस्तुत करने में सक्षम डिवाइस पर भी खेल रहे होंगे। उच्च निष्ठा में और अधिक समर्पित नाटक के प्रारूप में।
साथ रेंगना
मैंने अपना अधिकांश समय आईओएस संस्करण में डिफ़ॉल्ट स्पर्श नियंत्रण का उपयोग करके बिताया एलियन: अलगाव और वे ज्यादातर ठीक थे। ऐसे कुछ उदाहरण थे जहां मैं वर्चुअल बटन खोने से मर गया था, लेकिन इससे कहीं अधिक बार मैं पर्याप्त डरपोक नहीं था, विदेशी के गश्ती मार्ग से बदकिस्मत हो गया, या चेहरे-गले लगाने वालों से सस्ती मौतें मर गईं जो तेजी से जाम हो जाती हैं चुनौती पैदा करने के लिए खेल का बैक-एंड।
अगर मैं धीरे-धीरे और जानबूझकर आगे बढ़ा, तो मैं अभी भी मर जाऊंगा, लेकिन हालांकि कम बार और पुनः लोड के बीच अधिक प्रगति करता हूं। मैं इस सेट अप के साथ पहले 10 घंटे या इसके साथ ठीक था एलियन: अलगाव, लेकिन फिर खेल चलता रहा। शायद यही वो साल हैं जब मैंने लगभग अनन्य रूप से मोबाइल टाइटल खेलने में बिताया है, लेकिन एलियन: अलगावका एक्शन और कहानी सुनाना सिर्फ 20 घंटे के अभियान को चलाने के लिए सुसज्जित महसूस नहीं करता है, इस हद तक कि मैं खेल के बीच में तनाव और दुनिया से पूरी तरह से उबर चुका था। मुझे वास्तव में पात्रों की परवाह नहीं थी और अंतिम अंत मीलों दूर से अनुमानित था।
नतीजतन, मैंने अपना अधिकांश समय इस खेल के पिछले हिस्से के साथ एक मोबाइल गेम परिदृश्य के सपने देखने में बिताया, जिसमें शीर्षक के रूप में महत्वाकांक्षी हैं एलियन: अलगाव और मोबाइल-ट्यून और पॉलिश की तरह एलियन: ब्लैकआउट, लेकिन वास्तव में मूल शीर्षक हैं, न कि केवल कंसोल पोर्ट या अन्य मोबाइल फ़ार्मुलों के क्लोन। मुझे का एक अधिक संघनित संस्करण पसंद आया होगा एकांत हो सकता है कि इस फुल-ऑन पोर्ट के विपरीत कम समय में अपनी मूल कहानी बताई हो, लेकिन विशेष रूप से iOS के लिए इस तरह के गेम बनाना एक तेजी से कठिन बिक्री है।
तल – रेखा
यह सब कहने के लिए है कि यदि आप खेलने का कोई तरीका चाहते हैं एलियन: अलगाव फोन या टैबलेट पर, फेरल इंटरएक्टिव के शीर्षक के पोर्ट की तुलना में बेहतर अंत उत्पाद की कल्पना करना कठिन है। मुझे यकीन नहीं है कि यह कोशिश करने और मंच पर लाने के लिए एक महान प्रकार का खेल था, क्योंकि इसके बारे में लगभग सब कुछ इस बात का मुकाबला करता है कि कितने लोग (स्वयं शामिल) मोबाइल खेलने में संलग्न हैं।